अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। नारनौल के साथ महेंद्रगढ़ में भी कोरोना ने दस्तक दे दी। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जिला महेंद्रगढ़ में एक नया पॉजिटिव केस मिला है । अब जिला महेंद्रगढ़ में कोरोना पॉजिटिव की संख्या पहुंच कर पांच पास हो गई है।

नया  संक्रमित व्यक्ति महेंद्रगढ़ के वार्ड नं 13 के मोहल्ला महाचाण रहनेवाला यह व्यक्ति मिला है। प्रशासन मौके पर हैऔर वार्ड को सील कर दिया गया  है। इससे पूर्व नारनौल में रेलवे पुलिस के तीन जवान और नारनौल शहर का एक युवक संक्रमित घोषित किया जा चुके है।

रेलवे पुलिस जवानों के संपर्क में आए अपने जिस ससुर के पास रुके थे उसकी रिपोर्ट रोहतक पीजीआई से नेगेटिव आई है। अभी एक अटैंडेंट की रिपोर्ट आनी बाकी है। ऊपरोक्त पांचों का दिल्ली से कनेक्शन सामने आया है। नारनौल शहर का युवक अपने मामा के पास रहता था। वह दिल्ली से बिना मूवमैंट पास कैसे पहुंचा यह शोचनीय है। सिविल सर्जन डा अशोक कुमार ने बताया कि अभी तक जिले में कोरोना के 5 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। मौहल्ला महायचान में आज  एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिला है  जो 10 दिन पहले दिल्ली गया था तथा परसों उसने टेस्ट करवाया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सभी भाईयों से विनती है कि घर पर रहें क्योंकि वो 10 दिन से  बाहार ही घूम रहा था। उपरोक्त व्यक्ति का नाम संजीव पुत्र सिंधी  राम बताया गया है । इसके पिता दिल्ली में  सरकारी सर्विस   पर बीमार हो गये और यह बीमार पिता को दिल्ली से लेकर आया है।  दिल्ली से आने के बाद यह व्यक्ति 5-6 दिन ऐसे ही घूमता रहा तथा गत 6 मई को जब इसे जोर का खांसी बुखार और जुकाम आया तो अपना टैस्ट करवा । आज इसकी रिपोर्ट पाजिटिव आते ही प्रशासन में हड़कंप मज गया और महायचान मौहल्ले को चारोंओर से सील कर दिया गया है । फिलहाल वहां पुलिस प्रशासन और डाक्टरों की टीम मौजूद है और पूरे ही महायचान मौहल्ले को सैनेटाईज किया गया है ।

उन्होंने बताया कि जिले से अभी तक कोरोना संदिग्ध 1862 सैंपल भेजे गए थे। उनमें 261 की रिपोर्ट आनी बाकी है। 1597 की  रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। नारनौल में जो 4 लोग पाजिटिव हैं वे दिल्ली से आए थे। महेंद्रगढ़ में आज पाए गए पॉजिटिव केस की हिस्ट्री के बारे में पूछताछ की जा रही है।

error: Content is protected !!