-हुडा सेक्टर अभी 14 दिनों तक रहेगा कन्टोनमेंट जोन

नारनौल, (रामचंद्र सैनी): गत 7 मई को नारनौल के हुडा स्थित नई हाउसिंग बोर्ड कालोनी में दिल्ली से आये आरपीएफ के दो जवानों की कोरोना रिपोर्ट पोजीटिव के बाद यहां के लोगों में भारी हडकंप मच गया था। इन जवानों की रिपोर्ट पोजीटिव होने के बाद जिला प्रशासन ने कालोनी को सील करके हुडा सेक्टर को कन्टोनमेंट जोन घोषित कर दिया था और इन जवानों के संपर्क में इनके तीसरे साथी सहित एक जवान के ससुर और उनके कार्यालय सहायक के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था।

दो दिन बाद इनके तीसरे साथी की रिपोर्ट आने के बाद तो लोगों की दिलों की धडकन बढ़ गई थी और सबकी निगाहें इन जवानों के संपर्क में आये खामपुरा के निवासी एक जवान के ससुर और उनके कार्यालय सहायक की रिपोर्ट पर टिकी हुई थी। स्वास्थ्य विभाग और कालोनी के लोगों का मानना था कि यदि इन दोनों लोगों की रिपोर्ट पोजीटिव आती है तो प्रशासन को ऐसे लोगों को भी टे्रस करके सैंपल लेने पड़ेंगे जो इन दोनों के संपर्क में रहे हैं। अब एक के बाद एक करके दोनों ही व्यक्तियों की रिपोर्ट नगेटिव आ गई है, जिससे शहर के लोगों ने कुछ राहत की सांस ली है। अब यह माना जा रहा है कि आरपीएफ के जवानों से सक्रंमण फैलने का जो बड़ा डर बना हुआ था वो अब उतना नहीं है।

वहीं दूसरी तरफ इस मामले में स्वास्थ्य विभाग किसी भी तरह का रिस्क लेने के मूड में नहीं है। सीएमओ डा.अशोक कुमार का कहना है कि हुडा सेक्टर फिलहाल कन्टोनमेंट जोन ही रहेगा। सात दिन के बाद यहां के लोगों की दोबारा स्क्रीनिंग होगी और तीसरी स्क्रीनिंग 14 दिनों के बाद होगी। इसके बाद जैसी नई गाइड लाइन आएगी, उसी प्रकार कार्रवाई होती रहेगी। फिलहाल हुडा सेक्टर कन्टोनमेंट जोन ही रहेगा।

error: Content is protected !!