प्रदेश की सभी 90 सीटों पर जीत के लिए ही चुनाव  लड़ रही है कांग्रेस: कुमारी सैलजा

महंगाई, बेरोजगारी, बढ़ता अपराध और नशे पर भाजपा सरकार ने साधा हुआ मौन

कांग्रेस ही विकल्प, हरियाणा में बहुमत के साथ बनेगी कांग्रेस की सरकार

चंडीगढ़/सिरसा, 28 सितंबर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश की सभी 90 सीटों पर जीत के लिए ही चुनाव लड़ रही है और इसमें कोई दो राय नहीं की कांग्रेस बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है, कांग्रेस ही एक मात्र विकल्प है और जनता ने भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर कर कांग्रेस की सरकार बनाने की ठान ली है, पांच अक्टूबर को जनता वोट की चोट से भाजपा को सबक सिखा कर रहेगी और दस साल के शोषण का बदला लेकर रहेगी।

कुमारी सैलजा हिसार, फतेहाबाद, जींद, सिरसा विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार के बाद सिरसा में पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। चुनाव प्रचार में देरी से उतरने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जब उम्मीदवार के नाम की घोषणा होती है तो उम्मीदवार सबसे पहले तैयारियों में जुट जाता है जब उसकी तैयारी पूरी होती है तभी चुनाव प्रचार शुरू होता है, कौन कहां चुनाव प्रचार करने जाएगा, यह कार्यक्रम पार्टी की ओर से तैयार किया जाता है। सिरसा में देरी कहां हुई है सिरसा तो उनका अपना घर है, सिरसा से विमुख होने का तो सवाल ही नहीं होता, उन्होंने पहले ही कहा था कि लोकसभा चुनाव में जीत के बाद धन्यवादी दौरा वे विधानसभा चुनाव के बाद ही करेंगी। सिरसा में अभी कुछ साथी प्रचार में नहीं आए है के सवाल पर उन्होंने कहा कि सभी एक मंच पर है, सभी एकजुट होकर चुनाव प्रचार में जुट गए है, अगर एक दो नाराज भी है तो उन्हें बात कर मना लिया जाएगा। क्या सैलजा आज भी सीएम रेस में है के जवाब में उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला कांग्रेस में चुनाव के बाद हाई कमान ही करता है। इस समय प्रदेश में माहौल पूरी तरह से कांग्रेस के  पक्ष में हैं।

प्रदेश में कांग्रेस को कितनी सीटों पर जीत मिल सकती है के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सीटे तो बढ़ती जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश की सभी 90 सीटों पर जीत के लिए ही चुनाव लड़ रही है और इसमें कोई दो राय नहीं की कांग्रेस बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है, जनसभाओं में जुटने वाली भीड़ बता रही है कि लोग कांग्रेस को चाहते हैं। कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत का मार्जिन क्या रहेगा के जवाब में सैलजा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में सिरसा की हर विधानसभा सीट पर उनकी जीत अच्छे मार्जिन से हुई थी और उन्हें उम्मीद है कि इस बार कांग्रेस उम्मीदवार दुगने मार्जिन से जीत हासिल करेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि रानियां और ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में उनके कार्यक्रम बनाए जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के कई विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम तैयार किए जा रहे है। पीएम की रैलियों से चुनाव में क्या असर पड़ रहा है के जवाब में उन्होंने कहा कि पीएम की रैलियों का धरातल पर कोई असर नहीं दिख रहा है, असर न पहले था और न ही कल दिखाई देगा। कांग्रेस को हराने के लिए सभी दल एक दूसरे से गठबंधन कर रहे है कि सवाल पर उन्होंने कहा कि जनता ऐसे गठबंधन के साथ नहीं जुड़ रहे है जनता ऐसे गठबंधनों की सच्चाई अच्छी तरह से जानती है, जनता इन्हें सबक सिखाने के लिए कांग्रेस को ही जिताएगी।

एक सवाल के जवाब मेंं उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो कहती है वह करती भी है जनता इस बारे में अच्छी तरह से जानती है, भाजपा के दस साल के शासन में जनता परेशान रही, भाजपा ने जनता से जो कहा वह कभी नहीं किया और जो कहा नही वह जनता को परेशान करने के लिए किया। उन्होंने कहा कि भाजपा बेरोजगारी, महंगाई, अपराध और नशा पर बोलने के बजाए मौन साध कर बैठी है, नशा बढ़ रहा है घर के घर बर्बाद हो रहे हैं, बढ़ते अपराधों को लेकर लोगों में दहशत है पर कांग्रेस की सरकार बनने पर सबसे पहले काम इन्हीं पर होगा। एक सवाल के जवाब मेंं उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में निर्भीक होकर मतदान करना चाहिए, किसी लोभ लालच में आकर नहीं है।

सैलजा कल कालका, साढौरा, जगाधरी, अंबाला और पंचकूला में करेंगी जनसभाओं को संबोधित

सांसद कुमारी सैलजा  29 सितंबर को कालका, साढौरा, जगाधरी, अंबाला और पंचकूला विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित  जनसभाओं में सम्मिलित होंगी। वे सुबह 10.30 बजे   कालका विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार प्रदीप चौधरी के समर्थन में राम कुंडी, रायपुर रानी में आयोजित जनसभा को, दोपहर 12.30 बजे साढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार रेनू बाला के समर्थन में गुरु पैलेस सरस्वती नगर (मुस्तफाबाद) में  आयोजित जनसभा को, दोपहर 02.30 बजे जगाधरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार अकरम खान के समर्थन में सुखमनी रिसॉर्ट, बुढ़िया रोड, जगाधरी में आयोजित जनसभा को, शाम 04.30 बजे अंबाला छावनी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार परमिंदर सिंह परी के समर्थन में बजाजा बाजार चौक, अम्बाला छावनी में आयोजित जनसभा को, शाम 07.00 बजे पंचकूला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार चंद्र मोहन बिश्नोई के समर्थन में राजीव कॉलोनी इंदिरा कॉलोनी, नजदीक सेक्टर 16 पुलिस चौकी पंचकूला में आयोजित जनसभा को और शाम 08.00 बजे कांग्रेस उम्मीदवार चंद्र मोहन बिश्नोई  के समर्थन में अग्रवाल भवन, सेक्टर 16, पंचकूला में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगी।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!