पिछले 10 साल कठपुतली सरकार थी हरियाणा में : पवन खेड़ा

इस बार इस कदर गुस्से से दबाया जाएगा ईवीएम का बटन के टूट सकती है ईवीएम : पवन खेड़ा

हरियाणा में कांग्रेस बढ़ रही है भारी बहुमत की ओर : पवन खेड़ा

चंडीगढ़, 23 सितंबर: पिछले दस सालों के दौरान हरियाणा में सरकार ऐसे चल रही थी जैसे कठपुतली के मंच पर किरदार चल रहे हों और तार पीछे बैठे असल कहानीकार के हाथ में हो   यह बात आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया कम्युनिकेशन चेयरमैन पवन खेड़ा ने चंडीगढ़ में प्रेस वार्ता के दौरान कही। भाजपा के पिछले 10 साल के कार्यकाल की धज्जियां उड़ाते हुए पवन खेड़ा ने कहा कि आखिर साढ़े 9 साल मनोहर लाल खट्टर को कुर्सी पर सजाए रखने के बाद एका एक उन्हें क्यों हटा दिया गया और पोस्टर्स तक में उनका चेहरा गायब कर दिया गया है, इसका खुलासा भाजपा नेतृत्व ने आज तक नहीं किया है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पवन खेड़ा ने कहा कि अक्सर भारत की गरीबी को विदेशी मेहमानों से छुपाने के लिए प्रधान मंत्री जी चादर लगा देते हैं। कुछ ऐसा ही उन्होंने खट्टर के मामले में भी किया है। लेकिन साथ ही उन्होंने प्रधान मंत्री को चेताया कि इस बार खट्टर की नाकामियों पर चद्दर तान देने से हरियाणा की आवाम का गुस्सा शांत होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बार मतदाता इस कदर गुस्से के साथ ईवीएम का बटन दबाने वाला है की ईवीएम के टूट जाने का खतरा बनता नज़र आ रहा है।

पवन खेड़ा ने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। चाहे हरियाणा को बेरोज़गारी में नंबर वन बनाने की बात हो या पर्चे लीक करने का मामला हो या फिर महिला सुरक्षा में देश के सबसे बदतरीन राज्यों में एक होने की बात हो, इस सरकार हर मोर्चे पर लोगों को निराश किया है।

पवन खेड़ा ने कहा कि भाजपा के पास जनता से कहने के लिए एक भी सकारात्मक उपलब्धि नहीं है और यही कारण है कि वोट मांगते समय भाजपा के नेता अपनी बात काम और कांग्रेस की बात ज़्यादा करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में कोई भी नई बात नहीं है। ज्यादातर वादे वही हैं जो उन्होंने पिछले दो विधान सभा चुनावों में किए थे और यह साबित करता है कि पार्टी ने अपने पिछले वादों को भी पूरा नहीं किया है। यही नहीं कांग्रेस की 7 गारंटी को भी घुमा फिरा कर अपने मैनिफेस्टो में शामिल कर लिया है।

उन्होंने इस बात का ज़ोरदार खंडन किया कि कांग्रेस अंदरूनी खींचतान का शिकार है। पवन खेड़ा ने स्वीकार किया कि कुछ लोगों को नाराजगी हो सकती है लेकिन किसी भी परिवार में इस प्रकार की गलत फेहमियां पैदा हो जाना एक साधारण बात है और इन चुनावों के लिए पार्टी एकजुट है। उनसे जब कुमारी शैलजा की नाराज़गी को लेकर सवाल पूछा गया तो उनका कहना था कि कुमारी शैलजा स्वयम इस बात को खारिज कर चुकी हैं जबकि भाजपा अपने तुच्छ सियासी लाभ के लिए इस मुद्दे को उछाल रही है। जबकि आज हर कोई जानता है कि किस प्रकार अपने वरिष्ठ नेताओं का भाजपा ने अपमान किया है। उन्होंने यह खुलासा भी किया कि किस प्रकार मनोहर लाल खट्टर अपने ही उम्मीदवारों को हराने की जुगत में लगे हुए हैं। जब उनसे पूछा गया कि भाजपा शैलजा प्रकरण को दलितों के अपमान के तौर पर पेश कर रहे हैं तो इस पर पवन खेड़ा का कहना था कि अगर दलितों को सबसे ज्यादा अत्याचारों का सामना करना पड़ा है तो वह भाजपा के शासन काल में सहना पड़ा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने आजतक केवल एक दलित को अध्यक्ष बनाया है और उसे भी अपमानजनक स्थिति में बाहर का रास्ता दिखा दिया गया जबकि कांग्रेस ने चार चार दलित अध्यक्ष बनाए हैं। आरक्षण को लेकर भाजपा द्वारा फैलाए जा रहे दुष्प्रचार पर खेड़ा का कहना था कि कांग्रेस न कभी आरक्षण के खिलाफ़ थी और न कभी होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता राहुल गांधी ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि देश में जब तक असमानता रहेगी तब तक आरक्षण रहेगा।

पवन खेड़ा ने दावा किया कि हरियाणा की जनता कांग्रेस को दोबारा सत्ता में लाने के लिए बेताब है और पार्टी इस बार 65 से भी अधिक सीट्स पर जीत हासिल करेगी

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!