भाजपा जनता का ध्यान स्थानीय मुद्दों से भटकाने का कर रही है प्रयास: कुमारी सैलजा

कहा-भाजपा विकास की नहीं, धर्म और जाति की नकारात्मक राजनीति कर रही है

चंडीगढ़, 13 सितंबर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व के केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा में अपनी हार देखकर भाजपा विकास की नहीं, धर्म व जाति की नकारात्मक राजनीति कर रही है। धर्म की राजनीति से फायदा सिर्फ राजनीतिक लोगों को होता है। सब धर्म एक दूसरे से प्रेम की भावना सिखाता है, सब से प्रेम करो, ईमानदारी से काम करो। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी, नशा, बढता अपराध और भ्रष्टाचार से जनता का ध्यान भटकाने के लिए कभी कश्मीर की बात करती है तो कभी पाकिस्तान की, जनता को रोजी रोटी, कपड़ा और मकान चाहिए। पर हरियाणा की जनता भाजपा के बहकावे में आने वाली नहीं है, जनता ने भाजपा को सत्ता से बाहर करने का अपना मन बना लिया है, विधानसभा चुनाव के नतीजे जब आएंगे तो कांग्रेस की सरकार बनेगी।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा है कि भाजपा ने जनता का ध्यान स्थानीय मुद्दों से भटकाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन वो चाहे प्रधानमंत्री मोदी हों या फिर मुख्यमंत्री नायब सैनी जनता का ध्यान मुद्दों से भटकाने में सफल नहीं हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। भाजपा ने रोजगार के नाम पर दस साल युवाओं से छल किया है। सरकार किसान हितेषी होने का दावा करती है पर किसानों के साथ विश्वासघात किया है। देश के किसानों की हालत दयनीय हो गई है, सरकार उनका कर्ज माफ नहीं कर रही है, लेकिन अपने करीबियों के लोन को माफ कर दे रही है। भाजपा आज महंगाई, किसानों, युवाओं और महिलाओं की बात नहीं करती। एक समय था जब भाजपा काला धन वापस लाने की बात करती थी कहते थे कि किसानों की आमदनी दोगुनी होगी क्या आमदनी दुगनी हुई। जनता अपने बच्चों के लिए एक बेहतर और सुरक्षित भविष्य चाहती है, तभी वह अपने नेता पर भरोसा कर वोट देते है अगर नेता ही उसके साथ विश्वासघात करे जो जनता उसे क्यों वोट देगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा देश में जाति-धर्म के नाम पर राजनीति कर लोगों को लड़ाने का कार्य कर रही है। शिक्षा, स्वास्थ्य, विकास पर कार्य न करके केवल चुनाव में पुरानी कैसेट लगाकर लोगों से वोट मांग रही है। भाजपा को देश, नौजवानों व बच्चों की तरक्की के बारे में पता नहीं है। आज हरियाणा नशे की गिरफ्त में है, लोग अब उड़ता हरियाणा कहने लगे है। नशे की गिरफत में आया युवा दम तोड़ रहा है पर सरकार कागजों में नशा मुक्ति अभियान चला रही है, इतना ही नहीं हरियाणा सरकार पोर्टल पोर्टल का खेल खेल रही है, जनता पोर्टल से परेशान हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव मेें जनता को भाजपा से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि भाजपा फिर से जनता को गुमराह कर वोट हासिल कर सत्ता में आना चाहती है। उन्होंने कहा कि जनता भाजपा को इस बार सबक सिखाकर बाहर का रास्ता दिखाएगी और कांग्रेस की सरकार बनाएंगी।

Post Comment

You May Have Missed