सभी संबंधित विभाग अगले 15 दिनों में पूरा करें सड़कों का पैचवर्क : डीसी

डीसी निशांत कुमार यादव ने जिला की प्रमुख सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए अधिकारियों संग की बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

गुरूग्राम, 21 अगस्त। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने जिला की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए नगर निगम गुरूग्राम, गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण, एचएसआईआईडीसी, एचएसवीपी, लोक निर्माण विभाग व मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारियों संग बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलावासियों के सुगम आवागमन के दृष्टिगत यह बैठक लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित की गई थी।

डीसी निशांत कुमार यादव ने बैठक में संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिला में हुई अप्रत्याशित बरसात के चलते अधिकांश सड़क मार्ग पर गड्ढे बन गए हैं। जोकि यातायात के आवागमन को प्रभावित करने के साथ साथ किसी अप्रिय दुर्घटना का कारण बन सकते हैं। डीसी ने इस दौरान सभी विभागीय अधिकारियों से विभागवार सड़को की स्थिति व उनकी मरम्मत के लिए क्या कदम उठाए गए हैं। इसकी विस्तृत जानकारी लेने उपरन्त कहा कि सभी विभाग त्वरित रूप से कार्रवाई करते हुए अगले 15 दिनों में प्राथमिकता के साथ सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि धरातल पर कार्य प्रगति की जांच के लिए वे स्वयं इस सप्ताह के अंत तक प्रमुख सड़क मार्ग का दौरा भी करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को हिदायतें दी हैं कि पैचवर्क में किसी तरह की लापरवाही न की जाए और पहले फेज में शहर की महत्वपूर्ण सड़कों पर पैचवर्क पूरा किया जाए।

बैठक में जीएमडीए के अधिकारियों ने बताया कि विभाग के अंतर्गत आने वाली सड़कों के पैचवर्क के लिए सभी सेक्टर को चार जोन में बांटा गया है। जिसमें जोन एक में सेक्टर 1 से 23 सेक्टर, जोन दो में सेक्टर 24 से 80, जोन तीन में सेक्टर 81 से 98 व जोन चार में सेक्टर 99 से लेकर अन्य सेक्टरों को शामिल किया गया है। इसी क्रम में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विभाग में डिवीजन वाईज चार टीम गठित की गई है जोकि 31 अगस्त तक विभाग की सभी सड़कों का पैचवर्क पूरा करेंगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!