नकद मुआवजा, सरकारी नौकरी और प्लाट के आश्वासन पर खुला जाम

बोहड़ाकला  में सोमवार शाम 7:30 बजे रोड को किया गया खाली

पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह पहुंचे ग्रामीणों के बीच मौके पर

11 लाख बिजली निगम, 5 लाख व पत्नी को नौकरी तथा 100 गज का प्लाट

फतह सिंह उजाला

बोहड़ाकला / पटौदी। बिजली के करंट से युवक की मृत्यु और डेड बॉडी को रखकर प्रदर्शन करने के साढे तीन घंटे बाद आखिरकार सिस्टम हरकत में आ ही गया। गौर तलब है कि बोहड़ाकला के ही ढाणी चैनपुरा के रहने वाले युवक नवनीत पुत्र प्रकाश सिंह की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई । परिजनों सहित ग्रामीणों का आरोप है कि यह मौत बिजली निगम की लापरवाही और कोताही के कारण हुई है। सोमवार को मृतक युवक की डेड बॉडी आने के बाद पीड़ित परिवार सहित ग्रामीणों ने बिलासपुर से कुलाना के बीच मुख्य सड़क मार्ग को जाम कर दिया। ग्रामीणों की एक ही मांग रही कि मृतक के परिवार को 50 लाख  रुपए मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाए।

4:00 बजे जाम लगाया जाने के बाद आखिरकार सोमवार शाम को 3:30 घंटे के उपरांत 7:30 सिस्टम हरकत में आया।  पटौदी के एसडीएम पीड़ित परिवार सहित धरना पर बैठे ग्रामीणों के बीच पहुंचे । पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह के द्वारा इस हादसे पर संवेदना व्यक्ति गई । पटौदी के एसडीएम ने पीड़ित परिवार और ग्रामीण की बात सुनने के बाद आश्वासन दिया कि पीड़ित परिवार को हरियाणा बिजली वितरण निगम की तरफ से 11 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। इसी कड़ी में हरियाणा सरकार की पॉलिसी के मुताबिक मृतक के परिजनों अथवा आश्रितों को 500000 का कंपनसेशन और पत्नी को सरकारी नौकरी उपलब्ध करवाई जाएगी ।

इसी कड़ी में पटौदी के एसडीएम की तरफ से यह भी आश्वासन दिया गया कि ग्राम पंचायत बोहड़ाकला की तरफ से मृतक के परिजन अथवा आश्रित को 100 गज का प्लाट भी उपलब्ध करवाया जाएगा । यह आश्वासन मिलने के बाद ही पीड़ित परिजनों और ग्रामीणों के द्वारा सड़क मार्ग से जाम खोला गया। सड़क पर लगाए गए जाम को खोलने के साथ ही शासन प्रशासन ने राहत की सांस ली। वहीं वाहन चालकों को भी आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो सकी। इसके उपरांत गमगीन माहौल में मृतक युवक नवनीत का अंतिम संस्कार किया गया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!