करंट से मौत, रोड जाम कर, 50 लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग

बोहड़ाकला में डेड बॉडी सड़क के बीच रख बिलासपुर – कुलाना रोड जाम

संडे को बिजली का करंट लगने से हो गई थी युवक की दर्दनाक मौत

मृतक के भाई की शिकायत पर बिलासपुर पुलिस ने किया मामला दर्ज

समाचार लिखे जाने तक शासन प्रशासन की तरफ से नहीं पहुंचा  अधिकारी

ग्रामीणों की और स्थानीय दुकानदारों के द्वारा पूरी मार्केट की गई बंद

फतह सिंह उजाला 

बोहड़ाकला  / पटौदी । बिजली का करंट लगने से युवक की दर्दनाक मृत्यु के बाद पीड़ित परिजनों सहित ग्रामीणों ने मृतक डेड बॉडी सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। पीड़ित परिजनों सहित ग्रामीणों की एक ही मांग है कि पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए मुआवजा और एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए । बिलासपुर और कुलाना के बीच पटौदी क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहराकला में यह जाम शाम को 4:00 बजे लगाया गया और 6:00 बजे समाचार लिखे जाने तक यथा स्थिति बनी रही। लोगों की एक ही मांग रही की वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार की बात सुने और मुआवजे सहित नौकरी का आश्वासन दिया जाए। जानकारी और सूचना के मुताबिक समाचार भेजे जाने तक शासन प्रशासन की तरफ से कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

दी गई शिकायत और पुलिस के द्वारा दर्ज मामले के मुताबिक वीरेंद्र सिंह पुत्र प्रकाश सिंह निवासी बोहड़ाकला के द्वारा कहा गया है कि उसका भाई नवनीत सिंह उर्फ छोटू मोटरसाइकिल के द्वारा बोहड़ाकला कावा  पट्टी वाले रास्ते से घर की तरफ आ रहा था। इसी दौरान बिजली के के नंगे तारों से भाई का हाथ टच हो गया। बिजली का करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई । पुलिस के द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 106 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसी मामले में जानकारी के मुताबिक करंट लगने के बाद युवक को पटौदी के नागरिक सरकारी अस्पताल लाया गया । जहां पर डॉक्टर के द्वारा युवक को मृत घोषित कर दिया गया । मृतक युवक की पहचान नवनीत पुत्र प्रकाश सिंह के रूप में की गई। मृतक अपने पीछे 4 वर्ष का एक बच्चा और पत्नी के गर्भ में पल रहे शिशु को छोड़ गया है।

पोस्टमार्टम के बाद सोमवार को जैसे ही मृतक की डेड बॉडी गांव में पहुंची तो ग्रामीणों का गुस्सा और अधिक भड़क गया । पीड़ित परिवार सहित सैकड़ो की संख्या में गांव की महिलाओं और पुरुषों के द्वारा डेड बॉडी को सड़क के बीचो-बीच रखकर धरना देते हुए जाम लगा दिया गया ।। इस मौके पर मुख्य रूप से गांव के सरपंच मनवीर चौहान, पूर्व सरपंच यादवेंद्र शर्मा गोगली, राजेश कुमार बावनी  प्रधान, पवन बोहड़ाकला, यशवीर , दिनेश ,  संजय सैनी सहित और भी व्यक्ति मौजूद रहे । इससे पहले सरपंच मनवीर चौहान के नेतृत्व में पंचायत सदस्यों के द्वारा भी बिलासपुर थाना को लिखित में शिकायत बिजली विभाग के खिलाफ दी गई । इस शिकायत के मुताबिक पुलिस को अवगत करवाया गया  कि बोहड़ाकला बिजली निगम विभाग के द्वारा मनमानी करते हुए लापरवाही की जा रही है । सबसे बड़े गांव में जगह-जगह पर बिजली के पोल पर नंगे छिले हुए बिजली के तार मौजूद हैं। इस विषय में कई बार स्थानीय बिजली विभाग और अधिकारियों को शिकायत भी दी जा चुकी है। किसी प्रकार की सुरक्षा की कार्रवाई अथवा व्यवस्था नहीं किया जाने के परिणाम स्वरूप एक दिन पहले गांव के एक युवक की मौत हो गई । लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की पुलिस से मांग की गई है। मृतक युवक की डेड बॉडी को सड़क के बीचो-बीच रखकर विरोध स्वरूप बोहड़ाकला  गांव की मुख्य मार्केट के साथ ही अन्य छोटे-छोटे बाजार भी बंद कर दिए गए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!