… पटौदी को जिला नहीं बनाया तो होगा चुनाव का बहिष्कार !

सीएम की रैली से एक दिन पहले पटौदी सर्व समाज की खरी खरी बात

दलगत राजनीति से ऊपर उठकर पटौदी जिला के मुद्दे पर सभी एकजुट

सीएम नायब  सैनी, भाजपा और विधायक जरावता की बड़ी परेशानियां

पटौदी को जिला बनाने की घोषणा नहीं अधिसूचना जारी करें सरकार

फतह सिंह उजाला 

पटौदी । सीएम नायब सिंह सैनी की शनिवार को होने वाली रैली से 24 घंटे पहले विधानसभा चुनाव के बहिष्कार की ताल ठोक दी गई है । पटौदी को विधानसभा चुनाव से पहले नया जिला नहीं बनाया गया तो विधानसभा चुनाव का संपूर्ण पटौदी विधानसभा क्षेत्र का सर्व समाज बहिष्कार करेगा। शुक्रवार को यह खरी खरी बात रैली के आयोजन स्थल के सामने ही पार्थ पैलेस में आयोजित सर्व समाज  की महापंचायत के मंच के बीच कही गई। इस महापंचायत की अध्यक्षता पूर्व कप्तान कंवर सिंह के द्वारा की गई। चुनाव के बहिष्कार की बात से निश्चित रूप से सीएम नायब सैनी, भाजपा और पटौदी के विधायक एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता की परेशानियां भी बढ़ गई है।

गौर तलब है कि पटौदी को जिला बनाने की मांग पिछले कई वर्षों से की जाती आ रही है। समय-समय पर इस मुद्दे को लेकर पंचायत भी हुई और यह मामला ठंडा होता रहा। अब विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा में डबवाली, गोहाना, असंध और  हासी को जिला बनाने की संभावना पर विचार किया जाने के लिए कमेटी का गठन किया गया। इसके बाद से ही पटौदी को जिला बनाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है । शुक्रवार को महापंचायत में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर महापंचायत में पहुंचे विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के अलावा तावडू, फरुखनगर और पटौदी क्षेत्र के 36 बिरादरी के लोगों ने पटौदी को जिला बनाए जाने तक आर पार का संघर्ष जारी रखने का संकल्प किया। महा पंचायत के मंच से यहां तक कहा गया शनिवार को सीएम की रैली के मंच से ही सीएम नायब सिंह सैनी पटौदी को जिला बनाने की घोषणा करें। केवल मात्र घोषणा ही नहीं, पटौदी को जिला बनाने की अधिसूचना भी जारी करवाने का काम किया जाए।

इस महापंचायत में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस एससी सेल की महासचिव श्रीमती पर्ल चौधरी, फरुखनगर से जयंती चौधरी, जय नारायण, भारतीय किसान संघ के पूर्व अध्यक्ष मास्टर ओम सिंह चौहान, सरपंच संगठन जिला गुरुग्राम के अध्यक्ष अजीत सिंह, राजेंद्र कुमार, रमेश गर्ग सेठी, हेली मंडी पालिका के पूर्व अध्यक्ष शिवकुमार शेष गुप्ता, पटौदी पालिका के पूर्व अध्यक्ष चंद्रभान सहगल, पूर्व वाइस चेयरमैन राधेश्याम मक्कड़, हेलीमंडी नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष सुरेश यादव, संजीव जनौला, करण सिंह जसात, फरुखनगर सरपंच संगठन के अध्यक्ष धर्मपाल पातली, तारीफ कुंडू, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी दिलीप पहलवान छिल्लर, जिला पार्षद यशपाल चौहान, सरपंच मनवीर चौहान, पूर्व विधायक पटौदी रामवीर सिंह, जगदीश जमालपुर, ओमवीर बोहरा, पवन कुमार, जय नारायण, सरपंच तारीफ कुंडू, सुखबीर तंवर सहित और भी प्रबुद्ध व्यक्ति मौजूद रहे। सभी ने केवल और केवल पटौदी को नया जिला बनाए जाने का समर्थन किया।

इस महापंचायत में फैसला किया गया कि 125 पंचायत, पाटोदी पंचायत समिति के सदस्य, पटौदी बार एसोसिएशन व अन्य संगठनों के द्वारा शनिवार को सीएम नायब सैनी को पटौदी को जिला बनाने का सामूहिक मांग पत्र सोपा जाए। विभिन्न वक्ताओं ने कहा फरुखनगर को सब डिवीजन घोषित करके इसे नया पाटोदी जिला में शामिल किया जाना चाहिए। पटौदी पहले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाए हुए हैं । तावडू, झज्जर, गुरुग्राम और रेवाड़ी से लगभग एक बराबर की दूरी पर केंद्र में पटौदी मौजूद है । पटौदी के बीच में और दोनों तरफ राज्य और राष्ट्रीय नेशनल हाईवे मौजूद है । रेलवे स्टेशन है, बस अड्डा है, ज्यूडिशल कोर्ट है, सबडिवीजन बिल्डिंग है, सब डिवीजन हॉस्पिटल है, पावर हाउस है, कॉलेज है, कुल मिलाकर पाटोदी जिला बनाने के लिए सभी प्रकार की कसौटी पर खरा  उतर रहा है । पटौदी को जिला बनाए जाने से यहां आमूल चूल परिवर्तन होने के साथ विकास और रोजगार के नए विकल्प उपलब्ध होंगे । पटौदी को नया जिला बनाए जाने पर हरियाणा सरकार का बहुत अधिक पैसा भी खर्च नहीं होगा केवल मात्र यहां पर डीसी और एसपी  को बिठाया जाना ही है । महापंचायत में  साफ-साफ कहा गया जो कोई भी पटौदी को जिला बनाने से आने वाली पीढ़ी का भविष्य भी सुधरेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!