सरकार लाठी-गोली, झूठे वायदे, जुमलेबाजी से नहीं लोगों का दिल जीतकर चलती है : कुमारी सैलजा

किसानों के साथ ज्यादती, शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, कांग्रेस अन्नदाता के साथ

चंडीगढ़, 03 अगस्त। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री और सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा है कि सरकार लाठी-गोली, झूठे वायदे, जुमलेबाजी से नहीं बल्कि लोगों का दिल जीतकर चलती है। देश का अन्नदाता मांगों को लेकर धरनारत है उनकी आवाज सुनने के बजाए कभी उन पर अन्नदाता पर लाठियां बरसाना और उन पर कथित रूप से देशद्रोह के केस दर्ज करना अलोकतांत्रिक और अमानवीय है। लोकतंत्र में सभी को विरोध दर्ज करने का संवैधानिक हक है। डबवाली उपमंडल के किसानों पर दर्ज किए गए केस रद्द किए जाए। अगर सरकार ने अपना नहीं रवैया बदला तो अन्नदाता किसान भाजपा को सत्ता से उखाड़कर फेंक देगा, किसानों ने लोकसभा चुनाव में तो केवल ट्रेलर दिखाया है विधानसभा चुनाव में जनता और किसान पूरी फिल्म ही दिखाकर रहेंगे।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा है कि इस देश का अन्नदाता किसान हकों के लिए सड़को पर बैठा हुआ है, धरना प्रदर्शन कर रहा है, चीख चीखकर न्याय मांग रहा है पर भाजपा सरकार है कि जैसे कान में तेल डालकर बैठी हुई है या तो उसे सुनाई नहीं दे रहा है या वह सुनना ही नहीं चाहती। उन्होंने कहा कि सरकार लाठी-गोली, झूठे वायदे, जुमलेबाजी से नहीं बल्कि लोगों का दिल जीतकर चलती है। भाजपा सरकार किसानों का दमन कर रही है उनकी आवाज को दबाना चाहती है ऐसा करना बेहद शर्मनाक व निंदनीय है। किसानों के साथ इस प्रकार का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। कांग्रेस अन्नदाता के साथ है। भाजपा सरकार जिस प्रकार किसान, मजदूर के साथ ऐसा अत्याचार कर रही है, आने वाले वक्त में प्रदेशवासी इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे। किसान हमारे अन्नदाता हैं न कि देश के दुश्मन।

उन्होंने कहा कि डबवाली उपमंडल के किसान शांति पूर्ण ढंग से संवैधानिक हक के लिए धरनारत थे, सरकार ने उनकी बात सुनने के बजाए झूठा उन पर ही केस दर्ज कर दिया। उन्होंने कहा कि कही पर किसान ट्रांसफार्मर को लेकर परेशान है जहां ट्रांसफार्मर दिए गए वे घटिया है और कंपनी उनकी कोई बात सुनने को तैयार नहीं है, कंपनी समय लेती है और किसानों के पास समय नहीं है क्योंकि फसल भी देखनी होती है। किसान आंदोलन से खाद्य उत्पादन भी प्रभावित होता है पर सरकार को इसकी भी कोई परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन को अपनी तानाशाही छोड़ते हुए किसानों की बात सुननी चाहिए। किसानों की अनदेखी किसी भी सूरत में सहन नहीं की जाएगी कांग्रेस अन्नदाता के साथ है।

हर तरफ हताशा, निराशा और बेबसी

कुमारी सैलजा ने प्रदेश में जारी एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर कहा कि सरकारी की जिद से लोगों की जान पर बन आई है, इस हड़ताल के चलते प्रदेश भर में एम्बुलेंस के पहिये थमे हुए है इसके साथ ही लोगों की सांसों के थमने का सिलसिला भी नहीं रुक रहा है। कहीं प्रसूता तो कहीं नवजात के प्राण संकट में हैं। एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल से बेपरवाह सरकार नीरो की बंसी बजा रही है। प्रदेश की चरमराती स्वास्थ्य व्यवस्था व हर टूटती सांस भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को तुरंत प्रभाव से हड़तालियों से बात कर समस्या का समाधान करना चाहिए, इस हड़ताल में जिनकी सांसे थम गई सरकार उनकी सांसे नहीं लौटा सकती।

You May Have Missed

error: Content is protected !!