प्रभु भक्ति मानव को मानवता के रास्ते पर आगे बढ़ाती है, साथ ही मानव को सद्कर्म करने का संदेश भी देती है : प्रो रामबिलास शर्मा

उत्तराखंड के विधायक मदन कौशिक ने किया स्वागत

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। श्रावण मास में भोलेनाथ की भक्ति का एक अलग ही महत्व होता है। जो लोग सच्चे मन से प्रभु भक्ति करते हैं। भोलेनाथ उनकी मनोकामना पूर्ण करते हैं। उक्त विचार सोमवार को पूर्व मंत्री प्रो.रामबिलास शर्मा ने हरकी पौड़ी से उनके छोटे भाई राजेंद्र उर्फ राजू शर्मा द्वारा लगातार 41वीं कावड़ उठाते समय व्यक्त किए। उत्तराखंड विधायक मदन कौशिक के नेतृत्व में सिंहद्वार शिव मूर्ति पर सभी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कांवड़ियों पर फूल वर्षा कर फल बांटे गए।

पूर्व मंत्री प्रो शर्मा ने कहा कि प्रभु भक्ति मानव को मानवता के रास्ते पर आगे बढ़ाती है साथ ही मानव को सद्कर्म करने का संदेश भी देती है। उन्होंने कहा कि आज हरकी पौड़ी, हरिद्वार से परिवार की 41वीं कांवड को अनुज भाई राजेंद्र शर्मा उर्फ़ राजु ने बाबा बोले शंकर के आशीर्वाद से उठाई है। उन्होंने कहा कि उनके पूर्वज भी भगवान बोल शंकर के भक्त थे उनका परिवार निरंतर हरिद्वार गंगोत्री से कावड़ लाकर महेंद्रगढ़ में जलाभिषेक करवाता रहता है। वे स्वयं भी अनेकों बार कावड़ ला जा चुके हैं।

पूर्व शिक्षा मंत्री ने परिवार के साथ हरिद्वार में हर की पौड़ी पर स्नान किया। उन्होंने सब की खुशी और मंगल कामना के लिए विनती की। इस मौके पर पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा की पत्नी बिमला शर्मा सहित परिजन मौजूद रहे।

विधायक मदन कौशिक ने सभी कांवड़ियों को स्वागत किया। डा.राम विलास शर्मा ने हरिद्वार विधायक मदन कौशिक और सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद दिया। कहा की हरिद्वार से मेरा लगाव बहुत पुराना है आज वो अपने परिवार के साथ 41वीं कावड़ लेकर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि धन्य है यहां के कार्यकर्ता, जिनके मन में ऐसी सेवा का भाव है। कार्यक्रम में मध्य हरिद्वार मंडल अध्यक्ष राजेश शर्मा, कनखल मंडल अध्यक्ष हीरा सिंह बिष्ट, प्रदेश उपाध्यक्ष अन्नू कक्कड़, महामंत्री सचिन बेनीवाल, आकाश चौहान, उमा चौहान, मनीष गुप्ता, हरजीत सिंह, गौरव भाटिया, धीरेन्द्र गुप्ता, सर्वेश प्रजापति, गुलशन शर्मा, सविता यादव, रविकांत शर्मा आदि उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!