विधानसभा चुनावों में अपनी साफ दिख रही हार से बौखलाई व घबराई भाजपा : विद्रोही

हरियाणा के मेव मुस्लिमों को संविधान अनुसार जब विगत 28 सालों से प्रदेश व केन्द्र दोनो में आरक्षण मिल रहा है, तब गृहमंत्री अमित शाह सफेद झूठ बोलकर कांग्रेस के खिलाफ नफरत, जहर उगलकर हरियाणा में साम्प्रदायिक उन्माद, नफरत व जहर की राजनीति करके कानून, संविधान के साथ क्रूर मजाक किया है जिसका कानून अनुसार अमित शाह को सजा मिलनी चाहिए : विद्रोही

18 जुलाई 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनावों में अपनी साफ दिख रही हार से बौखलाई व घबराई भाजपा अब झूठ पर झूठ बोलकर, अफवाह फैलाकर, षडयंत्र करके, साम्प्रदायिक उन्माद, नफरत पैदा करके अपनी चुनावी वैतरणी पार करने की फिराक में है। विद्रोही ने कहा कि मंगलवार को महेन्द्रगढ़ में कथित पिछडा वर्ग सम्मान समारोह में भाजपा नेता व गृहमंत्री अमित शाह का भाषण इसका जींवत प्रमाण है। महेन्द्रगढ़ में अमित शाह ने अपने भाषण द्वारा हरियाणा में साम्प्रदायिक उन्माद व नफरत का माहौल बनाकर लोगों के बीच जहर फैलाने के लिए खुलेआम झूठ बोला कि यदि हरियाणा में अक्टूबर विधानसभा चुनावों में कांग्रेस जीतकर सत्ता में आ गई तो कांग्रेस पिछडे वर्ग को आरक्षण छीनकर मुस्लमानों को दे देगी। अमित शाह का यह कथन सूप्रीम कोर्ट की गाईडलाईन अनुसार हेट स्पीच के अंतर्गत आता हैे और कानून का तकाजा है कि महेन्द्रगढ़ पुलिस अमित शाह के खिलाफ हेट स्पीच देने व दो समुदायों के बीच नफरत फैलाने का आरोप में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार तत्काल एफआईआर दर्ज करके कानूनी कार्रवाई करे।

विद्रोही ने कहा कि कटु सत्य यह है कि इंदिरा साहनी मामले में सुप्रीम कोर्ट के 1993 के फैसले अनुसार मंडल रिपोर्ट के आधार पर पिछडी जातियों की पहचान के लिए जो देशराज कम्बोज हरियाणा पिछडा वर्ग आयोग बना था, उस आयोग की सिफारिशों अनुसार हरियाणा में 1995 से ही मेव मुस्लिमों, को यादव, गुर्जर, सैनी, रोड जाति के साथ पिछडा वर्ग की बी कैटेगिरी में 11 प्रतिशत आरक्षण पहले ही मिल रहा है। वहीं 9 दिसम्बर 1996 को उस समय की संयुक्त मोर्चा के प्रधानमंत्री एचडी देवेगौडा के नृेतत्व में केन्द्रीय केबिनेट ने यादव, गुर्जर, सैनी, रोड़ जातियों के साथ मेव मुस्लिम को ओबीसी में शामिल करने की मंजूरी भी दे दी थी। तब 1996 से लेकर आज 2014 तक हरियाणा के मेव मुस्लिमों को विगत 28 साल से हरियाणा में पिछडा वर्ग बी श्रेणी व केन्द्र में ओबीसी श्रेणी में आरक्षण मिल रहा है। विद्रोही ने कहा कि हरियाणा के मेव मुस्लिमों को संविधान अनुसार जब विगत 28 सालों से प्रदेश व केन्द्र दोनो में आरक्षण मिल रहा है, तब गृहमंत्री अमित शाह सफेद झूठ बोलकर कांग्रेस के खिलाफ नफरत, जहर उगलकर हरियाणा में साम्प्रदायिक उन्माद, नफरत व जहर की राजनीति करके कानून, संविधान के साथ क्रूर मजाक किया है जिसका कानून अनुसार अमित शाह को सजा मिलनी चाहिए।

वहीं विद्रोही ने हरियाणा के आमजन व पिछडे वर्ग से भी आग्रह किया कि जब गृहमंत्री पद पर बैठे अमित शाह इतने निम्नस्तर तक गिरकर झूठ बोलकर, षडयंत्रों व अफवालों से साम्प्रदायिक उन्माद व नफरत पैदा करके वोट हडपने की तिकडमीे चाले चलने से बाज नही आ रहे तो सहज अनुमान लगा ले कि बीजेपी व उनके नेता कितने फासिस्ट, झूठे व जहरीले बयान देने वाले हैै।

You May Have Missed

error: Content is protected !!