मैं और मेरा से ऊपर उठकर एकजुटता से काम करेंगे तभी बीजेपी होगी सत्ता से बाहर : कुमारी सैलजा

कहा विधानसभा में जीतने वाले व निष्ठावान नेता को ही मिलेगी टिकट, सभी को देना होगा साथ

देश की सीमा पर व देश के अंदर अशांति फैलाने वाली ताकतों से सख्ती से निपटे सरकार

हरियाणा में कानून व्यवस्था में सरकार हुई फेलियर साबित, लोग जी रहे भय के माहौल में

नरवाना, 18 जुलाई। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव उत्तराखण्ड प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि देश की सीमा पर और देश के अंदर भी कई राज्यों में शांति नहीं है, जिस पर सरकार को गंभीरता से निपटना चाहिए। क्योंकि यह गंभीर मामला है। देश को कमजोर करने के लिए कौन सी ऐसी ताकतें जो इस प्रकार कर रही हैं इस पर सरकार को सख्ती से काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। आए दिन गोलीबारी से हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। सरकार को हालात समझने चाहिए। वारदातें क्यों हो रही हैं इस पर रोक लगाने के लिए सरकार की ड्यूटी बनती है। उन्होंने हाल ही में नरवाना के शहीद हुए कमांडो प्रदीप नैन की शहादत पर दुख जताते हुए परिवार के साथ सहानुभूति प्रकट की। उन्होंने कहा कि प्रदीप नैन ने बहादुरी दिखाते हुए देश के लिए शहादत दी है। कश्मीर में हालात ठीक नहीं है। कुमारी सैलजा ने सवाल उठाया कि सरकार क्या कर रही है।

नरवाना में पत्रकार वार्ता में कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा में दिन दहाड़े गोलियां चलाई जा रही हैं। मर्डर हो रहे हैं। लोगों को धमका कर रंगदारियां मांगी जा रही है। ऐसे में प्रदेश में भय का माहौल बना हुआ है। सरकार को ऐसी ताकतों के साथ सख्ती से निपटना चाहिए। कुमारी सैलजा ने कहा कि कानून व्यवस्था के मामले में सरकार पूरी तरह से फेलियर साबित हुई है। लोग भयमुक्त होकर अपना कामकाज नहीं कर पा रहे। उन्होंने कहा कि सरकार की तमाम जनविरोधी नीतियों के चलते अब प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है कि भाजपा को सत्ता से बाहर किया जाए। लोग कांग्रेस से उम्मीद लगाए हुए हैै। ऐसे में हमारे कार्यकर्ता काम कर रहे हैं। लोगों के बीच जाकर बीजेपी की जनविरोधी नीतियों और कांग्रेस की नीतियों का प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए उप चुनाव के नतीजों में बद्रीनाथ जैसी जगह से कांग्रेस की जीत का देश भर में संदेश गया है।

प्रदेश में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा सवाल पर कुमारी सैलजा ने कहा कि यह तो पार्टी हाईकमान तय करेगा। हमें मैं और मेरा से ऊपर उठ कर पार्टी के लिए निष्ठा से काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में सर्वे में जिनका नाम नहीं था उनको टिकट मिल गई। प्रदेश में विधानसभा चुनावों में ऐसा न हो इसके लिए पार्टी के सर्वे में जीतने वाले और निष्ठावान को ही टिकट दिया जाएगा। ऐसे में अगर कोई टिकट बांटता फिर रहा है तो वही जाने। अगर हम एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे तभी बात बनेगी अन्यथा दिक्कत आ सकती है। इसलिए हम सब का पहला काम यही होना चाहिए कि हम ज्यादा से ज्यादा एमएलए कांग्रेस पार्टी के बनाएं। एक सीट से कई नेताओं का टिकट मांगना स्वाभाविक है पर पार्टी किसी को ही टिकट दे पाएगी ऐसे में बाकी सभी नेताओं को एकजुटता दिखाते हुए कांग्रेस के प्रत्याशी को जिताना चाहिए तभी पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता व नेता बन सकेंगे। जो पार्टी से ऊपर उठ कर बात करता है वह पार्टी का निष्ठावान नेता नहीं हो सकता। कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी या गठबंधन में सवाल पर कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने में सक्षम है। लोग भी कांग्रेस से ही उम्मीद कर रहे हैं। राज्यसभा सीट के चुनाव संबंधी उन्होंने कहा कि इस बारे मैं कुछ नहीं कह सकती इस बारे पार्टी हाईकमान ही तय करेगा।  

You May Have Missed

error: Content is protected !!