रंगदारी से आहत व्यापारी के प्रतिष्ठान पर ईडी की रेड डलवाकर भाजपा ने किया प्रताडि़त : लाल बहादुर खोवाल

अपराधियों को पकडऩे की मांग करने वाले व्यापारी के प्रतिष्ठान पर भाजपा ने करवाई ईडी की रेड : लाल बहादुर खोवाल

रंगदारी का विरोध करने वाले व्यापारी के प्रतिष्ठा पर ईडी की रेड की हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने की निंदा

हिसार : हवाई फायरिंग करके एवं चिट्ठी फेंककर रंगदारी मांगने वाले अपराधियों को पकडऩे की मांग करने वाले व्यापारी संजय गुप्ता के प्रतिष्ठान पर ईडी की रेड पर हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा भाजपा ने प्रताडऩा की पराकाष्ठा कायम कर दी है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ऑटो मार्केट स्थित महेंद्रा शोरूम के सामने हवाई फायर करके शोरूम स्वामी से रंगदारी मांगी गई। इसी भांति दो अन्य व्यापारियों को भी फोन करके रंगदारी देने का दबाव बनाया गया। अपराधियों की गिरफ्तारी न होने पर पीडि़त व्यापारियों ने हिसार के अन्य व्यापारियों व संस्थाओं के साथ मिलकर धरना -प्रदर्शन किया और हिसार बंद करवाया। खोवाल ने कहा कि हिसार बंद व न्याय के लिए मुखर हुए व्यापारियों के खिलाफ दमनकारी नीतियां अपनाते हुए भाजपा ने संजय गुप्ता के प्रतिष्ठान पर ईडी की रेड डलवा दी। इस कृत्य की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।

एडवोकेट खोवाल ने कहा कि संजय गुप्ता पहले ही रंगदारी की घटना से भयभीत हैं और न्याय के लिए दर-दर भटक रहे हैं। रंगदारी मांगने वाले अपराधियों को पकडऩे की अपेक्षा सरकार ने प्रशासन के साथ मिलकर पीडि़त व्यापारी को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस घटनाक्रम से स्पष्ट होता है कि अपराधी सरकार के संरक्षण में काम कर रहे हैं। खोवाल ने कहा कि और भी कई व्यापारियों से रंगदारी मांगी गई है। कई व्यापारी जान गंवाने के डर से बदमाशों की मांगों को पूरा कर चुके हैं। कुछ व्यापारियों ने रंगदारी की घटनाओं के खिलाफ आवाज बुलंद की है। इसलिए ऐसे व्यापारियों के खिलाफ भाजपा सरकार ईडी को हथियार की तरह इस्तेमाल कर रही है कयोंकि फिरौती की घटनाएं उजागर होने से सरकार की बदनामी हो रही है तथा इस वजह से बीजेपी का ग्राफ गिरता जा रहा है।

लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले भी ईडी व सीबीआई जैसी सरकारी एजेंसियों को विपक्षी नेताओं के खिलाफ इस्तेमाल किया था। कई नेताओं को प्रताडि़त किया गया और कई को जेल में डाल दिया गया। उन्होंने कहा कि ऐसे जनविरोधी कृत्यों के खिलाफ सबक सिखाते हुए जनता ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को आईना दिखाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि व्यापारी, किसान व खिलाड़ी सहित हर वर्ग भाजपा की प्रताडऩा का शिकार हो चुका है। इसलिए आने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को सत्ता से बाहर दिखाने का काम करेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!