दौलताबाद आबादी क्षेत्र में ना बनाया जाए कूड़ा डालने के लिए डंपिंग स्टेशन

गुरुग्राम, 07 जुलाई, 2024 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह आज दौलताबाद गाँव में कूड़ा करकट डालने के लिए डंपिंग स्टेशन बनाए जाने के विरोध में स्थानीय निवासियों के साथ धरने पर बैठे।दौलताबाद गाँव में कूड़ा डालने के लिए डंपिंग स्टेशन बनाने का विरोध करते हुए उन्होंने कहा कि यहाँ दौलताबाद में आबादी क्षेत्र में कूड़ा करकट डालने के लिए डंपिंग स्टेशन बनाने से प्रदूषण फैलेगा और कूड़े की बदबू के कारण वायु प्रदूषण और जल प्रदूषण होगा। कूड़े की बदबू, दूषित हवा और दूषित पानी से आबादी एरिया में बीमारिया फैलेंगीं और इस इलाक़े की जनता का जीना दूभर हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि जहाँ पर सरकार कूड़ा करकट डालने के लिए डंपिंग स्टेशन बनाना चाहती है उसके बिलकुल साथ अस्पताल तथा कॉलेज बने हुए हैं।उन्होंने कहा कि चारों तरफ़ आबादी है तथा साथ में गऊशाला भी बनी हुई है। दौलताबाद में कूड़े के लिए डंपिंग स्टेशन बनाने से गाँव दौलताबाद तथा सेक्टर एक से सेक्टर 110 तक तथा आस पास की सभी आबादी की सोसायटियाँ प्रभावित होंगीं तथा यहाँ पर जनता का जीना दूभर हो जाएगा।

उन्होंने सरकार से माँग की कि गाँव दौलताबाद में आबादी क्षेत्र में कूड़ा डालने के लिए डंपिंग स्टेशन ना बनाया जाए। इस अवसर पर सूबेदार जय भगवान, सतपाल दौलताबाद, प्रदीप दौलताबाद, सतपाल गाडोली, बी एस चौधरी एडवोकेट, उमेद सिंह महलावत, नरेंद्र पाल किलहोड़, ईश्वर सिंह, आकाशदीप तथा काफ़ी संख्या में अन्य व्यक्ति उपस्थित थे।

error: Content is protected !!