गुरुग्राम। पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि पूर्व की सरकारों और भाजपा सरकार के काम की तुलना अगर की जाए तो दिन और रात का फर्क नजर आएगा। 2014 से पहले के गुरुग्राम और इसके बाद के गुरुग्राम की तस्वीर को देखकर साफ  अनुमान लगाया जा सकता है कि यहां विकास किस स्तर पर कराया गया है। बादशाहपुर एलीवेटेड फ्लाईओवर और द्वारका एक्सप्रेस-वे गुरुग्राम की तस्वीर बदलने वाले प्रोजेक्ट रहे हैं। जिनके लिए उन्होंने मंत्री रहते हुए प्रयास किए और इनको धरातल पर उतारा।

राव नरबीर सिंह रविवार को गांव इस्लामपुर, सेक्टर 47 व गांव घसौला में आयोजित सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि  वर्ष 2014 में बादशाहपुर की जनता ने उनको विधायक बनाकर चंडीगढ़ भेजा और मनोहर कैबिनेट में उन्हें मंत्री बनाया गया। मंत्री बनने के बाद पांच सालों तक उन्होंने इलाके के विकास को लेकर हर वह संभव कदम उठाए, जिससे यहां के लोगों का भला हो सके। ग्रामीण अंचल हो या फिर शहरी क्षेत्र सभी जगह सडक़ों का जाल बिछाया गया। शहर में इफको चौक, सिगनेचर टावर, महाराणा प्रताप चौक, राजीव चौक, हीरो होंडा चौक, आइएमटी मानेसर पर अंडरपास व ओवरब्रिज का निर्माण कराया गया। गुरुग्राम बादशाहपुर क्षेत्र में 12 रूटों पर 114 लो-फ्लोर बसें चलवाई गई। उन्होंने कहा कि विकास के कामों की सूची बहुत लंबी है, लेकिन अभी यह पूर्ण नहीं हुई है। काकरोला में गुरुग्राम यूनिवर्सिटी का सपना पूरा हुआ लेकिन क्षेत्र के विकास के लिए जनता से इस बार भी मौका चाहिए। बादशाहपुर के लोग अगर मौका देंगे तो पूर्व की भांति फिर एक बार विकास के द्वार खुलेंगे। जो भी काम उनका कार्यकाल पूर्ण होने पर अधूरे रह गए थे उन सभी को पूरा कराया जाएगा।

क्षेत्र को चाहिए मजबूत पैरवी करने वाला विधायक :

राव नरबीर सिंह ने कहा कि 2014 से 2019 तक विकास के काम इसलिए ज्यादा हो सके क्योंकि बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र की पैरवी करने के लिए मजबूत प्रतिनिधि सरकार में मौजूद था। इसके बाद कमजोर प्रतिनिधि बनते ही क्षेत्र का विकास रूक गया। अब क्षेत्र की जनता ने राव नरबीर सिंह को दोबारा अवसर दिया तो फिर से विधानसभा में मजबूती से पैरवी हो सकेगी।

शाह की बात होगी पूरी, भाजपा सरकार ही विकास की धुरी :

राव नरबीर सिंह ने कहा कि देश के गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा दौरे के दौरान स्पष्ट कर दिया है कि प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा सरकार बनने जा रही है। सरकार बनी तो बादशाहपुर का मजबूत वजीर भी उसमें होगा और क्षेत्र की जनता को फिर अपनी समस्याओं के लिए इधर-उधर भटकने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

कार्यक्रमों में ये रहे मौजूद :

इस अवसर पर गांव इस्लामपुर में धर्मबीर पहलवान, बलवान, मंदीप, मुख्तयार सिंह, कपूर सिंह, धर्मेंद्र, सोनू, कबूल, राजेंद्र, रोहताश, राजेश, कृष्ण, बल्ले, रामनिवास शर्मा, वीरेंद्र त्यागी, उमेश त्यागी, कर्नल संतपाल सिंह, श्रीपाल, सुरेंद्र यादव, महेंद्र यादव, प्रदीप तोमर, नंबरदार करतारसिंह, सेक्टर-47 में कुलदीप यादव, कमल यादव, संपत सिंह, नरेंद्र यादव सीए, धर्मवीर सिंह, अरुण शर्मा, उमेश त्यागी, वीरेंद्र त्यागी प्रधान सेक्टर-47, कुलदीप सिंह संधू, केके यादव, महिला मोर्चा भाजपा सचिव विषिका जैन, फिल्म निर्माता रामनिवास, संतपाल सिंह राघव तथा घौसाला में ईश्वर यादव, चांद सिंह यादव, खेमराम यादव, रामानंद यादव, रामानंद एडवोकेट, मूलचंद यादव, नारायण यादव, भूपसिंह यादव व जयपाल यादव समेत भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!