रेंडमाइजेशन के तहत मतगणना कर्मियों को अलॉट किए गए विधानसभा वार मतगणना केंद्र : जिला निर्वाचन अधिकारी

गुरूग्राम, 03 जून। गुड़गांव संसदीय क्षेत्र के तहत गुरूग्राम जिला की चारों विधानसभा की मतगणना का कार्य पूरी पारदर्शिता के साथ संपन्न हो। यह सुनिश्चित करने के लिए जनरल ऑबजर्वर डॉ दिलराज कौर व कॉउंटिंग ऑबजर्वर एजाज सराफ की उपस्थिति में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना में ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों के लिए सोमवार को विधानसभा अनुसार मतगणना की रेंडमाइजेशन का कार्य संपन्न किया गया। लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में संपन्न रेंडमाइजेशन की इस प्रक्रिया के दौरान गुरूग्राम के जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव एवं एडीसी हितेश कुमार मीणा भी उपस्थित रहे।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने रेंडमाइजेशन से जुड़ी जानकारी सांझा करते हुए बताया कि
इस रेंडमाइजेशन के तहत सभी कर्मचारियों को मतगणना के लिए विधानसभा अलॉट की गई है। इसके बाद 4 जून की सुबह
रेंडमाइजेशन की तहत इन कर्मचारियों को टेबल अलॉट किए जाएंगे, ताकि मतगणना की प्रक्रिया संपन्न हो सके। उन्होंने बताया कि गुड़गांव लोकसभा के लिए जिला की सभी चार विधानसभाओं की मतगणना 4 जून को सुबह 8 बजे से सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय में संपन्न होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गुड़गांव व बादशाहपुर विधानसभा के लिए दो-दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। वहीं सोहना व पटौदी विधानसभा के लिए एक-एक मतगणना केंद्र बनाया गया हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक मतगणना केंद्र में 16 टेबल लगाई गई है। जिसमें 14 टेबल कॉउंटिंग स्टाफ के लिए होंगी। प्रत्येक टेबल पर एक कॉउंटिंग माइक्रो ऑबजर्वर, एक कॉउंटिंग सुपरवाइजर व एक कॉउंटिंग अस्सिटेंट मौजूद रहेंगे। वहीं एक टेबल एआरओ व एक टेबल कॉउंटिंग ऑबजर्वर के लिए रहेंगी। इसके अतिरिक्त तीन टेबल रिजर्व रखी गई हैं। वहीं ईटीपीबीएस की कॉउंटिंग के लिए 25 टेबल लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है।

इस मौके पर जिला परिषद के सीईओ जगनिवास, पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह, मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव, डीआईओ विभु कपूर, निर्वाचन तहसीलदार राजेन्द्र सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!