आग से झुलसे 9 झुग्गी झोपड़ियों पीड़ित परिवारों के लिए जेसीआई हांसी स्टार ने करीब 3 लाख रुपए का घेरलु सामान प्रदान किया : प्रधान राजेश बंसल

दर्दनाक हादसे पर सामाजिक संस्थाए आगे आई मगर प्रशासन की तरफ किसी ने भी उनकी सुध नही ली

हांसी । मनमोहन शर्मा

समाजसेवा का पता जब चलता है कि कभी किसी गरीब बेसहारा लोगों पर कोई मुसीबत का पहाड़ गिरता हैं । उस समय उन लोगों को जरूरत महसूस होती हैं । हांसी छोटी कांशी के नाम से जानी चाहती हैं । माडल टाऊन के सामने बीती रात करीब 3 बजे गरीब लोग झुग्गियों में आग लगने के समाचार सुनकर लोग वहां पहुँच गए । जेसीआई स्टार के प्रधान राजेश बंसल , संरक्षक : मास्टर मोहन लाल बंसल रिकुं पंसारी , विजय गोयल सीसरवाले , लक्ष्मी कान्त गर्ग उर्फ लिच्छु , सुनील जैन के अन्य सदस्यों ने इन आग से झुलसे परिवारों के हादशा के बाद विश्वास दिलाया कि आपकी यथा सम्भव सहयोग करने का विश्वास दिलाया ।

रविवार को जेसीआई स्टार के प्रधान राजेश बंसल व संरक्षक मास्टर मोहन लाल बंसल ने बताया कि संस्था के सहयोग से 9 झुग्गियों पीड़ित परिवार को करीब 3 लाख रुपए एक परिवार को जरूरत के हिसाब से सामान दिया गया । जब इस हादशे के शिकार गरीब लोग सामान ले रह थें उनके चेहरे खिले हुए । संस्था ने यह भी फैसला किया है कि आग से नष्ट हुई झुग्गियों के तिरपाल व बास से नई बनाई जाएगी और जेसीबी मशीन से मलवा को उठाकर जल्द कार्य शुरू कर दिया जाएगा । उन्होंने कहां कि सोने के लिए फोल्डिंग , बैड सीट, बिस्तर , गर्म व सर्दी के बिस्तर , गैस सिल्डर , चूल्हा , बर्तन , पंखा के अलावा एक महीना सुखा खाना पकान का सामान इन को दिया गया ।

जब जेसीआई स्टार पीड़ित परिवारों को सामान दे रहे थे । एक महिला आई कि मेरी पुत्र की शादी 1 जुलाई को निश्चित की हुई थी । उसके शादी का सामान ने आग की भेट चढ़ गए । उसकी बात को सुनकर सदस्यों तुरन्त उसे भी जरूरत का सामान दिया । प्रधान राजेश बंसल ने बताया कि घायल मेहन्द्र अपनी बच्ची लक्ष्मी को बचाने के लिए प्रयास कर रहा था । तब वे दोनों झुलस गए । वे अग्रोहा मेडिकल अस्पताल में उपचार चल रहा है । इस बारे में व्यापारी नेता बजरंग गर्ग से भी बातचीत की है ।

पीड़ित लोगों का परिजनों का कहना है कि अभी तक प्रशासन का कोई अधिकारी नही पहुँचा हैं । थोड़े समय के बाद बस स्टैण्ड चौकी पुलिस कर्मी भी वहां पर पहुँच कर लोगों से हादशे की जानकारी ली ।

समाजसेवी कांग्रेस नेता प्रेम मलिक ने जब जेसीआई स्टार का यह नेक कार्य करते हुए कहां कि मैं भी इस का सदस्य बनना चाहता हूँ । प्रधान राजेश बंसल ने कहां कि हमारे लिए अच्छा दिन है ।

सभी पीड़ित परिजनों ने संस्था के प्रधान राजेश बंसल ने शपथ दिलाई कि हम नशा से दुर रहेंगे और सामान का दुरपयोग नही करेंगे यानि इनकों बाजार में बेचगे नही सामान ।

इस अवसर जेसी राजू अरोड़ा, बलवन्त सोनी , प्राचार्य , सतीश वर्मा, आशीष गुप्ता , सुरेन्द्र बुटानिया , अमित खामड़िया व रिंकू पंसारी के अलावा शहर के गणमान्य लोग मौजूद थें ।

बताया जाता है झुग्गी झोपड़ियों आग लगने के कारणों का पता नही लग सका । एक ट्रक चालक सड़क से गुजर रहा था तब उसने सो हुए लोगों को पुकारा कि आग लग गई । इस बात को सुनकर पुरुष व महिलाए अपने बच्चों को लेकर सड़क की आ गई । यह वारदात तडके 3 बजे की बताई जाती है । फायर बिग्रेड की गाडी पहुंचकर आग पर काबू पाया । इस हादसे में पिता मेहन्द्र अपनी 5 वर्षीय बच्चे लक्ष्मी को बचाने के लिए वे इस दर्दनाक हादसे में झुलस गए । हांसी शहर में जब लोगों को पता लगा तो वे उनकी सहायता के लिए पहुँचें और जेसीआई स्टार ने इन परिवार को सहारा देने के आगे आए ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!