बदमाशों द्वारा सरेआम जजपा नेता व्यापारी रविन्द्र सैनी के हत्या के विरोध में हांसी बन्द रहेगा आज

सर्व व्यापार मण्डल ने सभी व्यापरियों से हड़ताल में मांगा सहयोग , गीता चौक के पास लगाया जाम ,

मुख्य मंत्री नायब सिंह सैनी से मिलेगा एक प्रतिनिधि मण्डल चण्डीगढ़

शव का पोस्ट मार्टम तो हो गया मगर दाहसंस्कार नही हुआ

हांसी । मनमोहन शर्मा

जजपा नेता व सैनी मोर्टस शोरूम के स्वामी रविन्द्र सैनी के शव का पोस्टमार्टम के बाद फिलहाल परिजनों ने शव को लेने से इन्कार कर दिया है । जीटीरोड़ गीता चौक पर लोगों ने रास्ता जाम कर दिया । इस मौके पर पूर्व उपमुख्यमंत्री मंत्री दुष्यत चौटाला , पूर्व सांसद राजकुमार सैनी , व्यापारी नेता बंजरग दास गर्ग के अलावा स्थानीय व्यापारी व कांग्रेस नेता मौजूद थे । समाचार लिखे जाने तक शव का दाहसंस्कार नही किया गया हैं ।

जजपा नेता रविन्द्र सैनी अपने व्यापारी संस्थान के बाहर फोन से बातचीत कर रहा था । उसी वक्त एक बाईक पर सवार हो कर चार बदमाश आए । उनमें तीन लोगों ने उस पर सिर , पैर व छाती पर गोली मारी । घायल अवस्था में सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया ।

आज सुबह शव का पोस्ट मार्टम डाक्टरों ने कर दिया मगर मृतक के परिजनों ने शव को लेने से इन्कार कर दिया । इस वारदात के विरोध में आज लोगों ने अभियुक्तों को गिरफतार करने की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग को बन्द कर दिया । डीएसपी धीरज कुमार ने आन्दोलन कारियों को समझाने का प्रयास किया मगर वे नही माने । जिला पुलिस अधिक्षक मकसुद अहमद ने आश्वासन दिया कि पुलिस इस मामले के आरोपियों को जल्द गिरफतार कर लेगी । थोडी देर के बाद रास्ता को खोल दिया । उनकी मांग है कि अभियुक्तों को तुरन्त गिरफतार करे । मृतक परिजनों का सरकारी नौकरी व मुआवजा सरकार दें ।

लोगों ने सामान्य अस्पताल में जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यत चौटाला व पूर्व सांसद राजकुमार ने मृतक के परिजनों से मिलकर सान्तवना दी ।

इसी बीच में भाजपा के जिला महामन्त्री अशोक सैनी ने बताया कि कल हरियाणा के मुख्य मंत्री नायब सिंह सैनी से चण्डीगढ़ में प्रवीण तायल व पूर्व मंत्री अत्तर सिंह सैन व अन्य लोगों का एक शिष्टमंडल मिलेगा ।

इस घटना के विरोद्ध में सर्व व्यापार मण्डल ने 12 जुलाई को हड़ताल करने का फैसला किया है । प्रधान बजरंग बंसल ने दुकानदारों से अपील की वे अपना करोबार बन्द रखें । इसी बीच हांसी बन्द का हांसी के पट्रोल पम्प सुबह 8 बजे से 5 बजे तक पट्रोल पम्प भी बन्द रहेंगे । यह जानकारी पवन गोयल ने दी ।

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कॉन्फैड पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने कहा कि अपराधियों द्वारा प्रमुख व्यापारी रविंद्र सैनी की हत्या करने के विरोध में सभी व्यापारी संगठन, सामाजिक व धार्मिक संस्था व जनप्रतिनिधियों की मीटिंग लेने के बाद 12 जुलाई को हांसी बंद करने का फैसला लिया गया और में बाजारों में जोरदार रोष प्रदर्शन किया। श्री गर्ग ने हांसी सिविल अस्पताल में पीड़ित परिवार से कई देर बातचीत करके पूरी जानकारी ली। इस मौके पर व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार अपराध को रोकने में पूरी तरह से फेल सिद्ध हुई है। हरियाणा में जंगल राज कायम है। अपराधियों द्वारा दिन-दहाड़े रविंद्र सैनी की हत्या करने से प्रदेश के व्यापारी व आम जनता में सरकार के प्रति बड़ा भारी रोष है। सरकार ने अगर अपराधियों का पक्का इलाज नहीं किया तो व्यापार मंडल हरियाणा बंद का आह्वान करेगा। बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को अपराधियों का पक्का इलाज करने के लिए पुलिस प्रशासन को पूरी तरह से छूट देनी चाहिए। प्रदेश में हर रोज अपराधिक घटनाएं होने से व्यापारी व आम जनता में भय का माहौल है। जिसके कारण व्यापारी व उद्योगपति हरियाणा से लगातार पलायन कर रहे हैं। सरकार को व्यापारी व आम जनता की जान माल की सुरक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठाने चाहिए अगर सरकार ने अपराधियों का पक्का इलाज नहीं किया तो प्रदेश का व्यापारी अपनी दुकानों को बंद करके चाबी सरकार को सौप देगा। बजरंग गर्ग ने कहा कि अपराधियों द्वारा दिन-दिहाड़े फायरिंग करके व्यापारी, उद्योगपति व आम जनता से फिरौती व मंथली मांगी जा रही है। यहां तक की हरियाणा में हर रोज लूटपाट, फिरौती, अपहरण व हत्याओं की घटनाएं हो रही है, जो आज हरियाणा में बहुत बड़ा चिंता का विषय है।

याद रहें कि बुधवार को सांय हिसार चूँगी के पास सैनी मोर्टस शो रूम के स्वामी व जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रविन्द्र सैनी को अज्ञात बदमाशों ने उसे गोली मारकर घायल कर दिया और उसे उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में लाया गया । जहाँ पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । घटना स्थल जिला पुलिस कप्तान मकसुद अहमद , डीएसपी धीरज कुमार व एसएचओं पहुॅच गए । इस वारदात की सूचना मिलने पर काफी संख्या में व्यापारी , सामाजिक व राजनीति दलों के नेताओं ने पहुॅचे कर इस दर्दनाक वारदात की निंदा करते हुए प्रशासन व सरकार से मांग की आरोपियों का तुरन्त गिरफतार करें । पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी ।

बताया जाता है कि हिसार चूँगी के पास विकास नगर सैनी मोर्टस के नाम से व्यापारी संस्थान खोल रखा है । मृतक व्यक्ति रविन्द्र सैनी जब वे फोन से बातचीत कर रहा था । उसी समय बाईक पर चार युवक शो रूम पर आए । बदमाशों ने रविन्द् सैनी पर गोली मारकर घायल कर दिया । लोगों का कहना है कि बदमाशों ने 4 – पांच गोली चलाई । शव का पोस्ट मार्टम कल सुबह होगा ।

इस वाददात की सूचना मिलने पर स्थानीय विधायक विनोद भयाणा , वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री अत्तर सिंह सैनी व सुभाष गोयल , राहुल मक्कड़ , मनोज राठी , पूर्व नगर परिषद चेयरमैन रामकुमार सैनी , पूर्व पार्षद रिकु सैनी , जगदीश भाटिया , व्यापारी नेता बजरंग , प्रवीण तायल , नगर परिषद् के उप चेयरमैन अनिल बंसल , पूर्व पार्षद अनिल मित्तल आम आदमी पार्टी नेता सचिन जैन , जननायक जनता पार्टी के नेता इन्द्र फौजी , बाली भाटोल के अलावा व्यापारियों ने इस दर्दनाक घटना की निन्दा करते है कि कहां कि अभियुक्तों को तुरन्त गिरफतार करे ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!