लोकसभा चुनाव होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल

मौजूदा समय में माहौल पूरी तरह कांग्रेस और राज बब्बर के पक्ष में

भाजपा और भाजपा के नेता जनहित के मुद्दों पर नहीं बोल रहे

कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर लोगों के बीच में फैलाया जा रहा भ्रम 

फतह सिंह उजाला 

पटौदी । आम जनता अपने हाथ और हाथ की उंगली की ताकत को पहचाने। शनिवार 25 तारीख को अपने नजदीकी पोलिंग बूथ पर जाकर अपने हाथ की उंगली से हाथ के निशान वाला बटन ही दबाए। वर्ष 2024 हम सभी के जीवन और जिंदगी का सबसे अधिक महत्वपूर्ण समय है। मौजूदा लोकसभा चुनाव राजनीतिक परिवर्तन के साथ-साथ देश के संविधान को बचाने का चुनाव भी है । कांग्रेस पार्टी के द्वारा गुड़गांव संसदीय क्षेत्र से संवेदनशील व्यक्ति और अनुभवी राजनेता राज बब्बर को इस क्षेत्र की सेवा करने के लिए भेजा गया है । यह बात पूर्व कांग्रेस एमएलए स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पुत्री सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने अपने पटौदी कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में कही। इस मौके पर आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और प्रबुद्ध व्यक्ति मौजूद रहे।

उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव वास्तव में कुछ ही समय के बाद हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव का एक प्रकार से सेमीफाइनल है । लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत के बाद ही हरियाणा में भी नई सरकार बनाई जाने का काम भी आरंभ हो जाएगा । उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र देश के करोड़ों लोगों के विचार जानने के बाद तथा हजारों किलोमीटर की राहुल गांधी के द्वारा की गई पदयात्रा के दौरान मिले फीडबैक पर ही बनाया गया है । जब से लोकसभा चुनाव का दौर आरंभ हुआ है, उसके पहले दिन से ही भाजपा और भाजपा के तमाम बड़े नेताओं के द्वारा कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र को लेकर और उसमें कहीं गई बातों पर मनगढ़ंत बोलते हुए आम जनता के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है। सही मायने में भाजपा और भाजपा के बड़े नेताओं के पास आम जनता से जुड़े हुए मुद्दे पर बोलने का साहस ही नहीं बचा । यही कारण है मंगलसूत्र, भैंस, बैंक से पैसे निकालना, नल का पानी बंद करने जैसे अनेक प्रकार के बिना सिर पर वाले वक्तव्य देकर एक तरह से अराजकता का माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

श्रीमती चौधरी ने कहा कांग्रेस का घोषणा पत्र सही मायने में कांग्रेस की गारंटी ही है । इस गारंटी को देखकर गारंटी का झुनझुना देने वाले नेता भी देश की वास्तविक समस्याओं के समाधान के लिए अपनी नीतियां बताने से बचते हुए दिखाई दे रहे हैं । उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में केंद्रीय रोजगार अथवा सेंट्रल गवर्नमेंट जॉब में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया गया। गरीब परिवारों की महिलाओं को वर्ष में 100000 देकर उनको गरीबी रेखा से ऊपर लाने का काम किया जाएगा। 30 लाख सरकारी नौकरियों के रिक्त पद पर  कांग्रेस की केंद्र में सरकार बनने के बाद नियुक्तियां की जाएगी। बीपीएल परिवार के सदस्यों को 10 किलो अनाज प्रति महीने उपलब्ध करवाया जाएगा । किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलवाने के लिए एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाएगी। इसी प्रकार से हरियाणा प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार बनने पर 100 गज के गरीबों को प्लांट और मकान, 300 यूनिट तक बिजली फ्री, गैस का सिलेंडर 500 रुपए जैसी विभिन्न प्रकार की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी । इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए शनिवार 25 मई को अपनी अपनी अंगुली से हाथ के निशान वाला बटन दबाकर राजनीतिक परिवर्तन की  नींव मजबूत करने का काम करें।

error: Content is protected !!