बिलासपुर – कुलाना के बीच हेली मंडी में सड़क पर उतरी महिलाएं

सड़क जाम किया जाने से सड़क पर वाहनों की लगी लंबी लाइन

फतह सिंह उजाला 

पटौदी । लगातार बढ़ते हुए तापमान और पानी की अनियमित समय की आपूर्ति के कारण बने पानी संकट के खिलाफ महिलाओं के सब्र का बांध टूट गया। शुक्रवार को हेली मंडी इलाके में सीताराम कॉलोनी और बाग वाली कॉलोनी की महिलाओं ने परेशान होकर बिलासपुर कुलाना के बीच हेली मंडी में सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। महिलाओं के द्वारा लगाए गए जाम के कारण सड़क पर आवागमन करने वाले वाहनों की लंबी लाइन लग गई। सड़क मार्ग जाम किया जाने की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन के द्वारा जैसे तैसे महिलाओं को समझा कर ज्ञान खुलवाया गया।

पानी संकट से परेशान महिलाओं का कहना है कि पिछले काफी समय से पीने के पानी का संकट बना हुआ है। दिन प्रतिदिन  बढ़ती गर्मी के साथ पानी की समस्या भी गंभीर होती जा रही है । पानी कब आएगा और कब नहीं आएगा इसका कोई भी टाइम टेबल नहीं है। सुबह और शाम जरूरत के समय सबसे अधिक समस्या पानी नहीं आने के कारण झेलना पड़ रहा है । रसोई के कामकाज के लिए ताजा पानी भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है । महिलाओं का तो यहां तक आरोप है कि बार-बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा।

 शुक्रवार को चिलचिलाती धूप में पानी संकट की समस्या से जूझ रही अनेक महिलाएं सीताराम कॉलोनी और बाग वाली कॉलोनी से अपने-अपने घरों से निकलकर पानी की समस्या के समाधान के लिए अचानक ही हेली मंडी में मुख्य सड़क मार्ग पर पहुंच गई। महिलाओं ने सड़क मार्ग पर पत्थर इत्यादि डालकर जाम कर दिया । महिलाओं का कहना है कि शाम के समय पानी आने का कोई टाइम निश्चित नहीं है । रात को 11:00 तक भी पानी की आपूर्ति नहीं हो रही । ऐसे में देर रात तक पानी का इंतजार करना पड़ता है । पानी आपूर्ति का टाइम टेबल फिक्स नहीं होने के कारण दिनचर्या भी बुरी तरह से प्रभावित हो रही है।

error: Content is protected !!