ये घमंडिया गठबंधन है, इसमें सभी भ्रष्टाचारी इकट्टे हो गए : नड्डा

इन भ्रष्टाचारियों को घर बैठाने का काम करें, इनकी करतूतें बेहद गंदी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले, मोदी के शासनकाल में देश मजबूत और सक्षम हुआ

आप को लेकर बोले नड्डा , घर में महिला के साथ दुर्व्यवहार होता है और पार्टी मुखिया चुप बैठा

गंभीर बीमारी से लड़ने के लिए मोदी की तरफ से 5 लाख तक का मुफ्त इलाज आयुष्मान कार्ड के तहत मिल रहा

अब 33 फीसदी महिलाएं विधानसभा और लोकसभा में चुनकर आएंगी

कार्यक्रम में बोले सीएम नायब सैनी : भ्रष्टाचारियों और परिवारवाद को बचा रहा घमंडिया गठबंधन

चंडीगढ़/कैथल 19 मई। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कैथल में विजय संकल्प जनसभा को संबोधित किया और भाजपा के समर्थन में वोट देने की अपील की। इस मौके पर जेपी नड्डा ने इंडी गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि यह गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है। ये घमंडिया गठबंधन है, इसमें सभी परिवारवादी, भ्रष्टाचारी और महिलाओं का अपमान करने वाले लोग हैं। इनकी करतूतें बेहद गंदी हैं और ऐसे लोगों को घर बैठाने का काम करें। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की राजनीतिक संस्कृति बदली है। भ्रष्टाचार खत्म किया और आज पूरी दुनिया में भारत का ऊंचा रुतबा है। श्री नड्डा ने कहा कि आम आदमी पार्टी का चरित्र क्या है, इसके तीन लोग भ्रष्टाचार के नाम पर जेल में पड़े हैं। जिन नेताओं के घर में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार होता है इन लोगों को देश में आने दोगे क्या ? इससे पहले जेपी नड्डा ने भारत माता की जय के साथ संबोधन की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि आपका उत्साह, उमंग और ऊर्जा बता रही है कि आपने नवीन जिंदल को जिताकर लोकसभा भेजने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े नौ साल में जितना काम हुआ है। उतना कभी नहीं हुआ। आज जो देश में काम हुआ, हरियाणा में जो काम हुआ और आपके कैथल में जो काम हुआ उसकी एक लंबी सूची भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आपके सामने रखी है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमें यह समझना पड़ेगा कि मोदी जी के नेतृत्व में सिर्फ हरियाणा ही नहीं बदला, देश ही नहीं बदला, बल्की मोदी जी के नेतृत्व में देश की राजनीति की संस्कृति बदल गई, कामकाज का तरीका बदल गया। आज से दस साल पहले साधारण व्यक्ति के मन से क्या निकलता, उसके मन से निकलता था कि इस देश मे कुछ नहीं बदलने वाला, सब ऐसा ही चलेगा, हमें हमारे हाल पर ही छोड़ दिया गया। एक उदासीन मानसिकता हमें घेरे हुए थी, लेकिन अब मोदी के नेतृत्व में पूरा भारत विकसित भारत के संकल्प को लेकर अपने संकल्प को पूरा करने के लिए चल पड़ा है। यही बदलता भारत है। इस समय देश में सड़क इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत है। 152 डी से आप चार घंटे में यहां से जयपुर जा सकते हैं। इसी प्रकार से साढ़े नौ साल में प्रदेश में भाजपा ने ईमानदार सरकार चलाई है।

श्री नड्डा ने कहा कि पहले कांग्रेस के समय में नौकरी बिकती थी,अब हमारी सरकार ने नौकरी मेरिट पर देने का काम किया है। इसके लिए मैं पूर्व सीएम मनोहर लाल का आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने प्रदेश में युवाओं को बिना किसी भ्रष्टाचार के नौकरी देने का काम किया है। अब लोगों को नौकरी के लिए जमीन बेचने की जरूरत नहीं हैं। अब एक घर से पांच-पांच बच्चों को मेरिट के आधार पर नौकरी मिल रही है।

  पहले देश में राजनीति धर्म के नाम पर होती थी, इलाके के नाम पर होती थी,पहाड़ और मैदान के नाम पर होती थी, शासकों ने लोगों को आपस में लड़वाया। लेकिन अब मोदी जी के नेतृत्व में पूरा देश एक मंत्र सबका साथ और सबका विकास और सबका विश्वास के साथ चल पड़ा। आज जवाबदेही की राजनीति शुरू हो गई। अब रिपोर्ट कार्ड की राजनीति शुरू हो गई। ये संस्कृति पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में शुरू हुई है।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना के बाद से दुनिया के कई देशों की अर्थनीति डगमगाई हुई है। अमेरिका की अर्थनीति गिरी हुई है, यूरोप की अर्थनीति डगमगाई हुई है। रसिया, चाइना  जापान सभी आर्थिक दिक्कतों से गुजर रहे हैं लेकिन आपको यह भी ध्यान में रखना होगा कि कोरोना की मार के बाद और यूक्रेन युद्ध के बावजूद मोदी जी के नेतृत्व में भारत 11 नंबर से छलांग लगाकर पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया है। आज दुनिया भारत को आशा की किरण के रूप में देख रही है।

जेपी नड्डा ने कहा कि आज भारत डिजिटल ट्रांजेक्शन कर रहा है। गरीबों को राशन दिया जा रहा है। इसके कारण देश के 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए हैं। वहीं, अति गरीब भारत में एक फीसदी से भी कम रह गए हैं। भारत लगातार आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को मकान दिए जा रहे हैं। केंद्र सरकार हर घर को छत देने काम कर रही है। अब तक 4 करोड़ घर बनकर तैयार हो गए हैं। आप नवीन जिंदल को जिताएं अगले पांच साल में 3 करोड़ मकान और बनाए जाएंगे।

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 10 साल पहले लोग यह सोचते थे कि इस देश में कुछ बदलेगा नहीं, एक उदासीन मानसिकता हमको घेरे हुए थी, लेकिन 10 साल में अंतर आया है कि आज मोदी जी के नेतृत्व में सारा देश विकसित भारत के संकल्प को लेकर चल पड़ा है। पहले देश में जाति धर्म के नाम पर राजनीति होती थी। आज जवाबदेही की राजनीति हो गई। आज रिपोर्ट कार्ड की राजनीति हो गई आज अकाउंटेबिलिटी की राजनीति हो गई।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अगली लोकसभा में और विधानसभा में 33 प्रतिशत महिलाएं होंगी। मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ा है सशक्त हुआ है। जो अच्छे लोग हैं उन सब को राष्ट्रवादी ताकतों के साथ मिलकर आगे बढ़ना चाहिए। नवीन जिंदल उनमें से एक हैं, हम देश को मजबूत करने का उपकरण मानते हैं इसलिए पार्टी ने जो लोग देश को मजबूती देते हैं उन लोगों को लाने का निर्णय लिया।

इन्होंने भी किया संबोधित
कैथल आयोजित विजय संकल्प जनसभा को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और कुरुक्षेत्र-कैथल से भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल ने भी संबोधित किया। इसके अलावा जनसभा में लोकसभा के प्रभारी सुभाष सुधा, कैथल के विधायक लीलाराम गुर्जर, प्रदेश महामंत्री डॉक्टर अर्चना गुप्ता, अशोक गुर्जर, पूर्व सांसद राज्यसभा जनरल डीपी वत्स, पूर्व विधायक तेजवीर सिंह, कुलवंत बाजीगर, रवि तारा वाली, कैलाश, पूर्व विधायक दिनेश कौशिक भी मंच पर मौजूद रहे।