भाजपा हरियाणा सरकार से कोई भी वर्ग खुश नहीं है, यहां तक ​​कि सरकार को समर्थन देने वाले विधायक भी खुश नहीं हैं- दीपेंद्र हुड्डा

मौजूदा भाजपा सांसदों को पिछले 5 सालों में क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों का लेखा-जोखा जनता के सामने रखना चाहिए- दीपेंद्र हुड्डा

जसौर खेड़ी में अंतरराष्ट्रीय परमाणु विश्वविद्यालय (जीसीएनईपी) बनवाया, खानपुर खुर्द, झाड़ली में थर्मल पावर प्लांट बनवाया, भाजपा बताए कि उसने कोई नया काम किया है या नहीं- दीपेंद्र हुड्डा

झज्जर :- सोनू धनखड़

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि भाजपा के पास हरियाणा विधानसभा में बहुमत के लिए जरूरी 45 विधायक नहीं हैं, इसलिए विधानसभा भंग की जाए, राष्ट्रपति शासन लगाया जाए और नए चुनाव कराए जाएं।

उन्होंने कहा कि इस सरकार से कोई भी वर्ग खुश नहीं है, यहां तक ​​कि सरकार को समर्थन देने वाले विधायक भी सरकार से नाराज हैं और तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा से समर्थन वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अपना संतुलन खो चुकी है और एक वोट इस चुनाव में दोहरा नुकसान पहुंचाने वाला है, क्योंकि यहां की जीत से दिल्ली की जीत से चंडीगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

शुक्रवार को उन्होंने झज्जर हलके के गांवों खेड़ी खुम्मार, खातीवास, रूड़ियावास, नौगांवा, सासरौली, मालियावास, बिरोहड़, कालियावास, खाचरौली, सेहलंगा, दहलनवास, झामरी, बाजितपुर, खोरड़ा, बहु, खेड़ा थारू, खानपुर कलां, चेहड़ा, खानपुर खुर्द, गोरिया में प्रचार किया। इस दौरान झज्जर विधायक गीता भुक्कल और राजस्थान से कांग्रेस विधायक शिखा बराला भी मौजूद रहीं। कहीं लड्डुओं से तोला गया तो कहीं पुष्प वर्षा कर लोगों ने अपना समर्थन व आशीर्वाद दिया। दीपेंद्र हुड्डा ने आगे कहा कि 2014 तक हरियाणा विकास, प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश व रोजगार सृजन में नंबर वन था। रेलवे, सड़क, मेट्रो, हाईवे, औद्योगिक क्षेत्र, उद्योग, बिजली संयंत्र, विश्वविद्यालय, आईआईटी, आईआईएम, एम्स जैसे कई बड़े संस्थान बन रहे थे। लेकिन भाजपा सरकार के 10 साल बाद हरियाणा विकास में 17वें नंबर पर और बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अपराध, नशाखोरी व महंगाई में नंबर वन पर पहुंच गया। पिछले 5 साल में भाजपा-जजपा ने सिर्फ भ्रष्टाचार किया और प्रदेश को लूटा।

क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों का लेखा-जोखा देते हुए दीपेंद्र ने कहा कि उन्होंने एम्स-2 बाढ़सा में एशिया के सबसे बड़े स्वास्थ्य परिसर के प्रस्ताव को भारत सरकार से मंजूरी दिलाई, जिसमें हजारों बेड के अलावा 710 बेड की क्षमता वाला राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (एनसीआई) भी शामिल होगा। हजारों करोड़ की लागत वाले राष्ट्रीय महत्व के 10 अन्य संस्थान भी स्वीकृत हुए। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जसौर खेड़ी में अंतरराष्ट्रीय परमाणु विश्वविद्यालय (जीसीएनईपी) को मंजूरी देकर उसका निर्माण करवाया गया है। उन्होंने कहा कि खानपुर खुर्द और झाड़ली में थर्मल पावर प्लांट का निर्माण कांग्रेस सरकार के समय हुआ था। उन्होंने कहा, “3 नए आईएमटी (आईएमटी रोहतक, एमईटी झज्जर, फुटवियर पार्क (बहादुरगढ़) बनाए गए, मारुति, एशियन पेंट्स, पैनासोनिक, योकोहामा, डेंसो, अमूल, आइसिन, जेके सीमेंट सहित 30 से अधिक बड़े उद्योग यहां स्थापित किए गए।” “हमने 2 कैंपस मंजूर करवाए, मातनहेल (झज्जर) में चालक प्रशिक्षण, यातायात अनुसंधान और वाहन प्रशिक्षण संस्थान खुलवाया, रेवाड़ी-झज्जर-रोहतक रेलवे लाइन मंजूर करवाकर काम पूरा करवाया।

हमने राजस्थान में रेवाड़ी-रोहतक होते हुए खरखौदा-झज्जर-बाढ़ड़ा होते हुए एनएच-334बी की फोरलेनिंग पूरी करवाई।” “इसके अलावा झज्जर, बादली, बहादुरगढ़, महम, कोसली, रोहतक, कलानौर, सांपला सहित 17 शहरों में बाईपास बनाए गए और छुछकवास, मातन, सुबाना और बेरी के बाईपास को एनसीआर प्लानिंग बोर्ड ने 2019 में मंजूरी दिलाई। उन्होंने कहा कि 10 साल में 4 स्वीकृत बाईपास भी इस सरकार द्वारा नहीं बनाए जा सके। उन्होंने मांग की कि वर्तमान भाजपा सांसद पिछले 5 साल में क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों का लेखा-जोखा जनता के सामने रखें। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था को चौपट कर दिया है। उन्होंने कहा कि इसने न केवल आईआईटी के विशाल परिसरों के काम को रोक रखा है, बल्कि राजनीतिक कमजोरी के कारण बाढ़सा एम्स-2 परिसर, रेल कोच फैक्टरी, महम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, आरआरटीएस परियोजनाएं आदि जैसे हमारे द्वारा स्वीकृत दर्जनों बड़े प्रोजेक्ट या तो दूसरे राज्यों को भेज दिए गए या फिर काम रोक दिया गया। लेकिन अब समय बदलने वाला है और 25 मई को जनता भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर कर देगी। इसके बाद क्षेत्र में विकास का पहिया फिर से घूमेगा और दिल्ली से सटा झज्जर व रोहतक का यह क्षेत्र भी गुड़गांव व नोएडा की तर्ज पर तेजी से तरक्की करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!