तिरंगे के मान और भारत के स्वाभिमान के लिए भाजपा को वोट दें : डा. पूनिया

धर्मबीर सिंह की नोमिनेशन सभा में शामिल हुए भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी डा. सतीश पूनिया

नारनौल/महेंद्रगढ़, 4 मई। हरियाणा भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी डा. सतीश पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ने हिन्दुस्तान के किसानों को ताकत देने का काम किया है। भाजपा की सरकार ने युवा, किसान, महिला और गरीब हर वर्ग का ख्याल रखा है। उन्होंने कहा भाजपा को दिया गया वोट भगवान श्रीराम की आस्था का वोट होगा, तिरंगे के मान और भारत के स्वाभिमान के लिए वोट होगा। श्री पूनिया शनिवार को नारनौल में महेंद्रगढ़-भिवानी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी चौधरी धर्मबीर सिंह की नोमिनेशन सभा को संबोधित कर रहे थे। श्री पूनिया ने चौधरी धर्मबीर सिंह के बारे में बोलते हुए कहा कि चौधरी धर्मबीर सिंह व्यवहार से, काम से, नाम से नीति सेयोग्य है और एक सांसद में जो गुण होने चाहिए वह धर्मबीर सिंह में विद्यमान हैं।

डा. पूनिया ने कहा कि चौपालों, सार्वजनिक स्थलों व हर जगह यह चर्चा होती थी कि कोई माई का लाल पैदा होगा जो जम्मू-कश्मीर से धारा-370 को खत्म करेगा। अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बनाएगा। कांग्रेस के लोगों से देश के लोगों को कोई उम्मीद ही नहीं थी। 2014 में भाजपा की सरकार बनने के बाद लोगों में उम्मीद जगी कि अब धारा-370 का अंत जरूर होगा।

डा. पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने एक ही झटके में धारा-370 को इतिहास के पन्नों में समेट कर रख दिया। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य और दिव्य मंदिर बनाकर रामलला को विराजमान कर देश को दिपावली मनाने का शुभ अवसर दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के मान और सम्मान को विश्व मंच पर बढ़ाया है। 10 सालों में मोदी सरकार ने बड़े-बड़े निर्णय लिये और देश को आत्मनिर्भर होने की राह पर तेजी से आगे बढ़ाया। मोदी के नेतृत्व का कमाल है कि भारत दुनिया की पांचवी आर्थिक ताकत वाला देश बना।

डा. पूनिया ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि 75 सालों की राजनीति में 55 साल एक ही खानदान ने राज किया। जनता के रग-रग में और दिमाग में कांग्रेस ने एक ही बात भर दी कि नेहरू-गांधी खानदान ही भारत पर शासन कर सकता है। डा. पूनिया ने कहा कि कांग्रेस के 55 सालों के शासन पर मोदी के 10 साल भारी है। मोदी सरकार ने 10 साल में वो काम करके दिखाए हैं जो कांग्रेस 55 सालों में नहीं कर पाई। मोदी सरकार ने योजनाएं बनाकर गरीब, युवा, किसान और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने की दिशा में आगे बढ़ाया है। हर गरीब व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है।

डा0 पूनिया ने कहा कि मैं चुनौति के साथ कह सकता हूं कि किसानों के लिए जितने काम भाजपा सरकार में हुए हैं उतने किसी भी दूसरी सरकार में नहीं हुए। कांग्रेस की सरकार में खेती किसानी के लिए 32 हजार करोड़ का बजट बनता था और अब मोदी सरकार ने 1 लाख 25 हजार करोड़ का बजट किसानों के लिए बनाया है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 6 हजार रुपये प्रति वर्ष किसानों के खातों में जमा हो रहे हैं।

डा. सतीश पूनिया ने कहा कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में राजीव गांधी ने भी कहा था कि केंद्र से 1 रुपया भेजते हैं और लोगों तक सिर्फ 15 पैसे पहुंचते हैं। 85 पैसा जो लोगों के विकास में खर्च होना होता था वह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता था। श्री पूनिया ने कहा कि अब मोदी की सरकार में पूरे के पूरे पैसे किसानों, महिलाओं, गरीबों, छात्रों, विधवाओं के खातों में पहुंच रहे हैं।

डा. पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ने हिन्दुस्तान के किसानों को ताकत देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव भारत के जमीर का चुनाव है और जमीर के बारे में हरियाणा के लोगों से ज्यादा कोई नहीं समझता। उन्होंने कहा कि यहां किसान जब मेहनत करता है और उसका पसीना धरती पर गिरता है तो यह धरती अन्नपूर्णा बनती है। किसान का बेटा जब सीमा पर लड़ता है तो भारत की आन-बान और शान की रक्षा होती है। श्री पूनिया ने लोगों से कमल पर वोट देने की अपील करते हुए कहा कि आप लोगों की एक-एक वोट प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत के संकल्प को मजबूत करेगी।

पंचायतें अपने स्तर पर बजट बनाकर कर सकेंगी गांवों का विकास : धर्मबीर सिंह

भाजपा प्रत्याशी चौधरी धर्मबीर सिंह ने कहा कि ओबीसी के आरक्षण में कोई भी धर्म के नाम पर सेंध नहीं लगा सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वादा किया है कि ओबीसी का आरक्षण को कम नहीं होने देंगे। पंचायतों के बारे में बोलते हुए धर्मबीर सिंह ने कहा कि अब चुनाव के बाद पंचायतों को गांवों में विकास कराने की पूरी छूट होगी। गांवों के विकास और उन पर आने वाले खर्च का फैसला पंचायतें खुद लेंगी। उन्होंने कहा कि एक धर्म के लोग चार-चार शादियां कर लेते हैं उन पर कानून बनाकर रोक लगवाई जाएगी।

चौधरी धर्मबीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हरियाणा से विशेष लगाव है। यही कारण है कि हरियाणा में इन 10 सालों में जबरदस्त विकास हुआ है। प्रदेश के कौने-कौने में सड़कों का जाल बिछा है। किसानों के आर्थिक हालात सुधरे हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि युवा पीढ़ी के उज्जवल भविष्य और विकसित भारत बनाने के मोदी के संकल्प को पूरा करने के लिए 25 मई को भाजपा के लिए मतदान करें।

बीजेपी ने योग्यता के आधार पर युवाओं को नौकरियां दी : दलाल

कैबिनेट मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि डबल इंजन सरकार में हरियाणा का चहुंमुखी विकास हुआ है। बीजेपी की सरकार ने युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरियां देने का काम किया है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान पर्ची और खर्ची से नौकरियां मिलती थी। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार ने नीतियां बनाकर हर वर्ग को लाभ पहुंचाया है। श्री दलाल ने कहा कि कांग्रेस के पास जनता के बीच जाकर कहने के लिए कुछ नहीं है। कांग्रेस ने गरीबों और किसानों के नाम पर सिर्फ राजनीति की है। कांग्रेस का मुख्य एजेंडा झूठ बोलकर सत्ता प्राप्त करना है।

श्री दलाल ने कहा कि भाजपा सरकार में आखिरी टेल तक पानी पहुंचा। डबल इंजन सरकार ने योजनाएं बनाकर किसानों को लाभ पहुंचाया है। हरियाणा देश का ऐसा पहला राज्य है, जहां 14 फसलें एमएसपी पर खरीदी जा रही है। भावांतर भरपाई योजना के तहत किसानों की फसल के नुकसान की भरपाई सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता भाजपा सरकार के कामों से खुश है और 10 के 10 कमल लिखकर मोदी जी के पास भेजने के लिए तत्पर हैं।

भाजपा सरकार में आखिरी टेल तक पानी पहुंचा : डा. अभय यादव

सिंचाई मंत्री डा. अभय सिंह यादव ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव आम चुनाव नहीं है। उन्होंने कहा कि आपका वोट हमारी युवा पीढ़ी और देश तथा प्रदेश की दशा और दिशा को तय करेगा। पिछले 10 सालों में मोदी के नेतृत्व में देश ने विकास की राह पकड़ी है। तीसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनने पर यह विकास की गति और तेज होगी तथा विश्व में भारत का नाम और अधिक सम्मान के साथ लिया जाएगा।

श्री यादव ने का कि 10 सालों में डबल इंजन की सरकार ने बिना भेदभाव के काम करते हुए हर वर्ग को खुशहाल किया है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए जितना काम भाजपा सरकार में हुआ है उतना काम दूसरी सरकारों में नहीं हुआ। भाजपा सरकार में आखिरी टेल तक पानी पहुंचा है। शहरों की तरह गांवों में 24 घंटे बिजली मिल रही है। गरीब को घर, फ्री राशन मिल रहा है। हर घर नल से जल आ रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे एक-एक मतदाता के घर जाएं और मोदी सरकार द्वारा कराए गए कार्य बताएं और उनसे कमल के फूल पर वोट देने का आह्वान करें।

जनता कांग्रेस को ठुकराएगी : रामबिलास शर्मा

भाजप के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा राम के अस्तित्व को नकारा और अब प्राण प्रतिष्ठा के समय जब उन्हें निमंत्रण दिया गया तो उन्होंने निमंत्रण को भी ठुकरा दिया। श्री शर्मा ने कहा कि अब देश की जनता कांग्रेस को ठुकराने का काम करेगी। श्री शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी ने 10 सालों में समस्याओं का समाधान किया है। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य और दिव्य मंदिर बनाकर राम लला को विराजमान किया है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाई। श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के समय में आतंकवाद चरम पर था। हमारे जवानों पर पत्थरबाजी होती थी और कांग्रेस सरकार चुप रहती थी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पत्थरबाजों पर लगाम हुई वहीं आतंकवाद का मुंहतोड़ जवाब दिया।

इस अवसर पर शशि परमार, अटेली विधायक सीताराम यादव, पूर्व मंत्री व विधायक ओम प्रकाश यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष यादव, प्रदेश सचिव गार्गी कक्कड़, लोकसभा प्रभारी लक्ष्मण यादव, जिला अध्यक्ष दयाराम यादव, दादरी जिला अध्यक्ष किरण कंकल, भिवानी जिला अध्यक्ष मुकेश गौड़, जिला मीडिया प्रभारी विकास अग्रवाल, सत्यव्रत शास्त्री और अजीत कलवाड़ी, पूर्व जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा, गोविंद भारद्वाज व शिवकुमार मेहता, भवानी सिंह, अमित मिश्रा, सभी जिला पदाधिकारी, सभी मंडल अध्यक्ष, सभी मोर्चा के अध्यक्ष, सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्ष, आदि अनेकों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!