अपने चुनावी कार्यक्रमों के दौरान गांवों में बोले भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह

नए मतदाता शिक्षित है, वे जानते हैं मोदी ने देश की साख को कहां तक बढ़ाया है

रेवाड़ी। गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर तीसरी बार चुनाव मैदान में उतरे राव इंद्रजीत सिंह ने आज अपने चुनावी कार्यक्रम के दौरान सहारनवास व बूढ़पुर सहित आधा दर्जन से अधिक गांवों का दौरा कर अपने 10 सालों के कार्यकाल में कराए गए विकास कार्यों का जिक्र किया तथा आने वाले पांच सालों में इस क्षेत्र के लिए श्रेष्ठ करने का वादा किया। मनेठी में बनने जा रहे एम्स से रोजगार के रास्ते खुलने की भी राव ने बात की। ग्रामीणों ने राव का भव्य स्वागत किया। बूढ़पुर गांव की नुक्कड़ सभा लगभग चुनावी सभा में बदली हुई दिखाई दिया। यहां आयोजकों ने राव को बड़ी माला पहनाई तथा गदा भेंट कर ज्यादा से ज्यादा मतों से जिताकर तीसरी बार संसद में भेजने का भरोसा दिया।

राव इंद्रजीत सिंह ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने जनता की दी हुई ताकत का कभी अपने लिए इस्तेमाल नहीं किया, बल्कि दोगुना एनर्जी इस क्षेत्र के विकास में लगाई। मनेेठी में एम्स का निर्माण होना बहुत बड़ी बात है। एम्स इस क्षेत्र के साथ-साथ पड़ौसी राज्य राजस्थान के लोगों के लिए भी लाभदायक सिद्ध होगा। इतना ही नहीं इसके बनने से युवाओं के लिए रोजगार के रास्ते भी खुलेंगे। हजारों लोग यहां अपने प्रतिष्ठान बनाकर अपनी जीविका चला पाएंगे। राव ने कहा कि एम्स को यहां बनवाने के लिए बेशक इस क्षेत्र के एक-एक व्यक्ति व संगठन ने संघर्ष किया है और उन्होंने उनके संघर्ष की कहानी को दोगुना जोश के साथ सरकार के सामने रखा है। उन्होंने लोगों का वकील बनकर इसकी जबरदस्त पैरवी की, जिसका परिणाम यह है कि आज एम्स के निर्माण पर मुहर लग गई। एम्स इस क्षेत्र के लिए हर तरह से लाभकारी होगा।

राव ने कहा कि इसके अलावा वह इस क्षेत्र के विकास के लिए केंद्र सरकार की योजनाओं को दक्षिणी हरियाणा में लेकर आए हैं। बाईपास तथा हाईवे का निर्माण के अलावा रेलवे स्टेशन का सौंदर्यकरण व इलेक्ट्रिफिकेशन ऐसे बड़े प्रोजैक्ट है, जिनके लिए उन्होंने सरकार से पैरवी की और उसके परिणाम आज सभी के सामने है। राव ने कहा कि उन्हें राजनीति में 45 साल हो गए हैं, लेकिन उनकी पीएचडी भाजपा में आकर हुई है। भाजपा की सोच व नीति केवल विकास की है। गुरूग्राम व मेवात में भी विकास के द्वार सरकार ने खोले हैं। पिछली बार मेवात हमारे लिए कमजोर था, लेकिन इस बार वहां बदलाव आ गया है। मेवात के लोगों ने भी देश के विकास पर मुहर लगाई है और लोग भविष्य के सुनहरे भारत की ओर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र में साढ़े चार लाख नए युवा मतदाता है। उनकी सोच बदलाव की हो सकती है, लेकिन उन्हें विश्वास है कि ये युवा देश की हालत को और अधिक अच्छा देखने की चाहत रखते हैं। युवा शिक्षित है, देश हित को जानते हैं। युवा जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश की साख को विश्व में कहां तक पहुंचाया है। आज देश की जीडीपी को कहां तक पहुंचा दिया है। उन्होंने कहा कि देश में लंबे समय तक अंग्रेजो ने राज करके यहां के लोगों को गुलाम बनाया है। इससे पहले यह देश सोने की चिडिय़ा कहलाता था, जिससे सभी वाकिफ है। मोदी की सोच इस सुनहरे पल को दोबारा लाने की है। उन्होंने दावा किया कि जिस दिन आजादी के 100 वर्ष पूरे हो जाएंगे, अर्थात 2047 में लोग देश को एक बार फिर से सोने की चिडिय़ा के रूप में देखेंगे, लेकिन इस सपने को पूरा होते देखने के लिए तीसरी बार मोदी को प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है। उन्होंने लोगों से राज्य की सभी दस सीटों पर कमल खिलाने की दिशा में काम करने का भी आग्रह किया। कार्यक्रमों में रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी रहे सुनील मूसेपुर, भाजपा प्रवक्ता वंदना पोपली, सन्नी उर्फ प्रशांत यादव के अलावा अन्य भाजपाई शामिल थे।

error: Content is protected !!