राज बब्बर का गुरूग्राम में मकान है, वे वहां रहते भी है। राज बब्बर के परिवारजन हरियाणा के फरीदाबाद व गुरूग्राम के स्थायी निवासी है : विद्रोही

भाजपाई बताये कि उनके सर्वोच्च नेता नरेन्द्र मोदी गुजरात के है, फिर वे वाराणसी से वर्ष 2014 से लोकसभा चुनाव क्यों लड़ रहे है। क्या मोदी जी उत्तरप्रदेश के लिए बाहरी उम्मीदवार नही है ? विद्रोही

2 मई 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय नेतृत्व ने गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र से पिछडा वर्ग ए अर्थात अति-पिछडे वर्ग से सम्बन्धित राज बब्बर को अपना उम्मीदवार बनाकर पूरे हरियाणा को स्पष्ट संदेश दिया है कि कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में सभी को समान भागीदारी देने के सामाजिक न्याय की बात करती है, साथ में हर वर्ग को आगे बढ़ाने के लिए धरातल पर काम भी करती है। विद्रोही ने कहा कि भाजपा नेता कांग्रेसी उम्मीदवार राज बब्बर को बाहरी बताकर अति-पिछडे वर्ग को राजनीति में आगे बढाने के कांग्रेस के प्रयासों को षडयंत्रों द्वारा रोकने का कुप्रयास कर रहे है। दूसरे दलों के उम्मीदवारों को बाहरी बताकर जनता को बरगलाने वाले भाजपाई बताये कि उनके सर्वोच्च नेता नरेन्द्र मोदी गुजरात के है, फिर वे वाराणसी से वर्ष 2014 से लोकसभा चुनाव क्यों लड़ रहे है। क्या मोदी जी उत्तरप्रदेश के लिए बाहरी उम्मीदवार नही है? वहीं राज बब्बर का गुरूग्राम में मकान है, वे वहां रहते भी है। राज बब्बर के परिवारजन हरियाणा के फरीदाबाद व गुरूग्राम के स्थायी निवासी है। चुनाव मुद्दों से लडा जाता है, न कि किसी उम्मीदवार को बाहरी या अपना बताकर लडा जाता है।  

विद्रोही ने कहा कि बेशक राव इन्द्रजीत सिंह रामपुरा रेवाडी के है, पर यह भी कटु सत्य है कि विगत 50 सालों से राव इन्द्रजीत सिंह का स्थायी निवास दिल्ली में है। उनका परिवार दिल्ली में रहता है और रेवाडी, गुरूग्राम में भी उनके पैत्रिक घर है जहां केवल वे राजनीति करने के लिए आते है। जबकि उनके सभी पारिवारिक कार्यक्रम दिल्ली में ही होते है। भाजपा नेताओं को कांग्रेस उम्मीदवार पर सवाल उठाने से पहले सौ बार विचारे कि उनके उम्मीदवार पर भी कांग्रेस सैकडों ऐसे सवाल खडा कर सकती है जिनका जवाब भाजपा को देना बहुत मुश्किल होगा। अति-पिछडे वर्ग का उम्मीदवार कांग्रेस ने देकर उन वर्गो को सम्मान बढ़ाया है जिन्हे लोकसभा चुनावों में राजनीतिक दल टिकट देने से बचते है। वहीं विद्रोही ने गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं से भी आग्रह किया कि वे यह भी तय करे किे लोकतंत्र, संविधान को बचाना है या निजी हितों को व्यापार बनाकर लूट-खसोट की राजनीति को ही मजबूत करना है।

भाजपा व प्रधानमंत्री जिस धडल्ले से सार्वजनिक मंचों से असत्य बोल रहे है, वह नैतिक गिरावट व फासिस्ट सोच की पराकाष्ठा है। यदि किसान, मजदूर, मेहनतकश, दलित, पिछडे, महिलाओं, युवाओं, आमजनों, छोटे व्यापारियों, कर्मचारियों, छात्रों को अपना बेहतर भविष्य बनाना है और लोकतंत्र व संविधान को बचाना है तो गुरूग्राम से कांग्रेस-इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार राज बब्बर का साथ देकर भारत की गंगा-जमुनी तहजीब व लोकतंत्र को बचाने में अपना योगदान दे।    

error: Content is protected !!