मोदी सरकार गरीबों, महिलाओं, युवाओं और किसानों के हितों की रक्षा करने वाली सरकार

कोसली (रेवाड़ी)। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा है कि केंद्र सरकार गरीबों, महिलाओं, युवाओं और किसानों के हितों की रक्षा करने वाली सरकार है और पिछले 10 सालों में केंद्र सरकार ने गरीबों के उत्थान, महिलाओं के सशक्तिकरण, युवाओं के विकास और किसानों की खुशहाली के लिए काम किया है। ‌सरकार ने गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 4 करोड़ मकान बनाकर देने का काम किया, गरीबों को मुफ्त राशन, हर घर में नल और नल से जल, उज्ज्वला योजना में मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर देकर उनका जीवन स्तर ऊंचा उठाने का काम किया है। महिलाओं को स्वयं सहायता समूह के माध्यम से सशक्त करने का काम किया है। आज एक करोड़ महिलाएं “लखपति दीदी” बन चुकी हैं। युवाओं को तकनीक के माध्यम से आगे बढ़ाने का काम किया गया है और किसानों की खुशहाली के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि और प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के माध्यम से किसानों को लाभ पहुंचाने का काम किया है। मुख्यमंत्री नायब सैनी रोहतक लोकसभा क्षेत्र की कोसली विधानसभा में लोकसभा उम्मीदवार डॉ. अरविंद शर्मा के समर्थन में “विजय संकल्प रैली” में बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि अब चुनाव का समय है। कांग्रेस के लोग झूठे वादे और झूठे नारे लेकर लोगों के बीच आएंगे और लोगों को इस बात को समझना होगा। मुख्यमंत्री ने लोगों से आह्वान किया कि कांग्रेस के झूठे वादे और नारों को नकार दें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को देश और देश की जनता की समस्या से कोई सरोकार कभी नहीं रहा है। आजादी के 65 साल बाद भी देश के 18000 गांव में अंधेरा था। जिन गांवों में बिजली ना हो, पानी न हो, शिक्षा ना हो और स्वास्थ्य सुविधा न हो, ऐसे गांव के लोगों के लिए आजादी का क्या महत्व है?

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने के बाद इन 18000 गांव में बिजली पहुंचाने के लिए “मिशन मोड” में कार्य किया।

मुख्यमंत्री श्री सैनी ने कहा कि कांग्रेस के प्रधानमंत्री इस बात को मानते थे कि उनके कार्यकाल में वह एक रुपया भेजते हैं और नीचे 15 पैसे पहुंचते हैं। यह 85 पैसे रास्ते में कहां जाते थे किसी को नहीं पता। असल में यह 85 पैसे कांग्रेस नेताओं की जेब में जाते थे और लेकिन भाजपा सरकार में अब पूरी राशि देश के विकास पर खर्च हो रही है, जिससे सड़कों का निर्माण हो रहा है। रेलवे और एयर कनेक्टिविटी बढ़ रही है। एम्स बना रहे हैं, मेडिकल कॉलेज की स्थापना हो रही है और आईआईटी बना रहे हैं तथा किसानों की जिंदगी को खुशहाल करने का काम किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 में जब नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार बनाया गया तो वह सबसे पहले रेवाड़ी में आए थे और उन्होंने यहां “वन रैंक वन पेंशन” का वायदा किया था। मोदी जी ने अपने वायदे को निभाते हुए इस योजना को लागू करने का काम किया। उन्होंने कहा कि आज एक भी जिला ऐसा नहीं है जहां से कोई हाईवे नहीं निकल रहा हो। उन्होंने कहा कि धारा 370 हटाना, राम मंदिर बनाना, सीएए लागू करना आदि सहित अनेक काम किए हैं, जो वास्तव में देश को मजबूत बनाती हैं। रोहतक लोकसभा के अंतर्गत आने वाले अहिरवाल के कोसली विधानसभा क्षेत्र में उन्होंने कहा कि अहिरवाल के भाई देश की सुरक्षा में बॉर्डर पर खड़े रहते हैं। 2014 से पहले सीमा पर पत्थरबाजी होती थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बनने के बाद आज सीमा पर न तो पत्थरबाजी होती है और ना ही कोई पत्थरबाज नजर आते हैं।

अहीरवाल रेजिमेंट बनाएंगे : अरविंद शर्मा
रोहतक लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अरविंद शर्मा ने कोसली विधानसभा क्षेत्र में विजय संकल्प रैली में बोलते हुए भविष्य में जल्दी ही अहीरवाल रेजीमेंट के गठन का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वह व्यक्ति हैं,जो यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू कर सकते हैं और जिस प्रकार से पिछले कुछ समय में धारा 370 खत्म की गई है, आने वाले दिनों में हम देश में एक व्यक्ति-एक कानून के अंतर्गत यूनिफॉर्म सिविल कोड भी लागू करेंगे। उन्होंने कहा किया कि आने वाले समय में देश ओलंपिक खेलों की भी मेजबानी करेगा।

अरविंद शर्मा ने कहा कि कोसली के विधायक लक्ष्मण यादव ने अनेक मांग रखी है और उन्होंने मुख्यमंत्री से इस बारे में बात की है। डॉ अरविंद शर्मा ने कहा कि 2005 से 2014 तक कांग्रेस के शासनकाल में जमकर घोटाले किए गए और 2014 से 2024 तक का समय देश में विकास कार्यों के लिए जाना जाता है।

“सनातन” में है हर समस्या का समाधान: लक्ष्मण यादव
कोसली से भाजपा विधायक डॉ लक्ष्मण यादव ने कहा कि आज वह लोग वोट मांगने का प्रयास कर रहे हैं जो सनातन धर्म को डेंगू, समस्या या रोग बताने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि सनातन कोई समस्या नहीं है बल्कि यहां हर समस्या का समाधान है उन्होंने कहा कि सनातन रोग नहीं है बल्कि योग है। विधायक ने कांग्रेस की दशा पर टिप्पणी करते हुए और कांग्रेस के झूठ को उजागर करते हुए कहा कि कांग्रेस का हाल वह है कि एक बार एक आदमी की एक भैंस खो गई और वह अपने बेटे के साथ जब अपनी भैंस को ढूंढते हुए निकलने लगा तो हर मंदिर के सामने भैंस के एक थन का दूध चढ़ाने की मन्नत मांगते हुए आगे बढ़ने लगा । जब चार मंदिरों के बाद उसके लड़के ने कहा कि अब भैंस को ढूंढ कर क्या करेंगे तो व्यक्ति ने कहा कि एक बार भैंस मिल जाए दूध को तो मैं आप देख लूंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी चुनाव के दिनों में कोई भी वादा कर लेती है लेकिन उसे पूरा नहीं करती।

कोसली में विजय संकल्प रैली में डॉक्टर रीटा शर्मा, प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री संजय सिंह, जिला अध्यक्ष प्रीतम चौहान, पूर्व मंत्री वीर कुमार यादव और विक्रम यादव, पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष हुकुमचंद यादव,अभिमन्यु,दिनेश गोयल, सरदार सिंह भाला, बलजीत सिंह, सतीश खोला,आदि भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!