राज्य में 25 मई को होगा मतदान

चंडीगढ़ 9 मई – हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग अग्रवाल ने कहा कि नामांकन पत्र वापिस लेने की प्रक्रिया के बाद अब लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राज्य में कुल 223 उम्मीदवार रह गए हैं, जिनमें 207 पुरुष तथा 16 महिला उम्मीदवार शामिल है। इसके अलावा, करनाल विधानसभा सीट के लिए भी उपचुनाव होना है, जिसके लिए अब कुल 9 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

श्री अग्रवाल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि अंबाला लोकसभा क्षेत्र में कुल 14 उम्मीदवार हैं, जिनमें 12 पुरुष और 2 महिला उम्मीदवार शामिल है। इसी प्रकार, कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र में कुल 31 उम्मीदवार हैं, जिसमें  30 पुरुष और एक महिला उम्मीदवार शामिल हैं। सिरसा लोकसभा क्षेत्र में 19 उम्मीदवार (18 पुरुष और एक महिला उम्मीदवार),  हिसार लोकसभा क्षेत्र में 28 उम्मीदवार (25 पुरुष और 3 महिला),  करनाल लोकसभा क्षेत्र में कुल 19 उम्मीदवार (17 पुरुष और 2 महिला), सोनीपत लोकसभा क्षेत्र में कुल 22 उम्मीदवार (पुरूष) हैं।

उन्होंने बताया कि रोहतक लोकसभा क्षेत्र में कुल 26 उम्मीदवार (24 पुरुष और 2 महिला), भिवानी- महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में कुल 17 उम्मीदवार (15 पुरुष और 2 महिला), गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र में 23 उम्मीदवार (22 पुरुष और 1 महिला) तथा फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में कुल 24 उम्मीदवार (22 पुरुष और 2 महिला)  हैं। इसके अलावा, करनाल विधानसभा सीट के लिए कुल 9 उम्मीदवार (पुरूष) हैं।

श्री अनुराग अग्रवाल ने कहा कि हरियाणा में लोकसभा सीटों और करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए 25 मई को मतदान होना है। उन्होंने प्रदेश के सभी मतदाताओं से अपील की है कि वे एक दिन देश के नाम जरुर करें और अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। लोकतंत्र में हर एक वोट का अपना महत्व है, इसलिए अधिक से अधिक मतदान करके लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!