प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में भारत विश्व की 5वीं सबसे बड़ी ताकत बना : नायब सैनी

मुख्यमंत्री ने करनाल में माँ भारती के अमर सपूत, अद्वितीय योद्धा, महानायक महाराणा प्रताप को किया नमन

सीएम सैनी ने कहा – महाराणा प्रताप का बलिदान राष्ट्र के लिए सदैव प्रेरणादायी रहेगा

चंडीगढ़ /  करनाल, 9 मई। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश में अभूतपूर्व बदलाव आया है और विश्व पटल पर भारत की छवि सशक्त हुई हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व क्षमता का ही कमाल है कि आज विश्व में भारतीयों का भी मान-सम्मान बढ़ा है। श्री सैनी ने ये उद्बोधन गुरुवार को करनाल विधानसभा उपचुनाव जनसंपर्क अभियान के दौरान कहे। इससे पहले श्री सैनी ने माँ भारती के अमर सपूत, अद्वितीय योद्धा, स्वाभिमान की प्रतिमूर्ति एवं भारत के महानायक महाराणा प्रताप जी की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए पुष्प अर्पित किए। श्री सैनी ने कहा कि महाराणा प्रताप जी का मातृभूमि के लिए त्याग और बलिदान राष्ट्र के लिए सदैव प्रेरणादायी रहेगा।

नायब सैनी ने कहा कि हम अपने वीर शहीदों के बलिदान के कारण की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। हमें उनके बलिदान को कभी भी नहीं भूलना चाहिए। सीएम सैनी ने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि युवा वर्ग महाराणा प्रताप जैसे सेनानियों से प्रेरणा लें और उनका हमेशा सम्मान करें। उन्होंने कहा कि युवाओं में राष्ट्र के प्रति समर्पण की भावना का होना बहुत जरूरी है।

सभा को संबोधित करते हुए नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सही मायने में शहीदों का सम्मान किया है। शहीदों का सम्मान भाजपा शासन काल में जितना हुआ है, इससे पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 10 सालों में विकास की नई गाथा लिखी गई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में भारत विश्व की 5वीं सबसे बड़ी ताकत बना और अब इससे भी आगे बढक़र तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बनने जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने जहां विकास को गति दी है, वहीं संस्कृति और संस्कार का भी संरक्षण किया है। एक देश एक कानून के अंतर्गत धारा 370 को खत्म किया गया। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश को नई पहचान मिली है और देश मजबूत होकर एक नया भारत बना है। आज विश्व भर में भारत की बात को बड़ी गंभीरता से सुना जाता है और जब भी कोई बड़ी समस्या विश्व के सामने आती है तो वह भारत की तरफ देखता है और समस्या के समाधान की उम्मीद करता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज अगर भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है तो इसके पीछे लोगों 140 करोड़ लोगों की ताकत है। उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि अगर वह चाहते हैं कि भारत इसी प्रकार आगे बढ़े तो भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करें और तीसरी बार नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट करें।

नायब सैनी ने कहा कि 2014 से पहले केवल भ्रष्टाचार ही होता था, लेकिन आज विकास के नए रास्ते खोले जा रहे हैं। श्री सैनी ने कहा कि भाजपा के शासन में युवाओं को बिना पर्ची और बिना खर्ची के नौकरियां मिल रही है। गरीब, किसान, युवा और महिलाओं के उत्थान के लिए मोदी सरकार ने अनेकों योजनाएं बनाई, जिससे ये चारों वर्ग मजबूत और सशक्त हो रहे हैं। नायब सैनी ने उपस्थित लोगों से फिर एक बार मोदी सरकार बनाने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!