बावल में आयोजित चुनावी सभा में बोले भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह

29 अप्रैल को गुरूग्राम में करेंगे नामांकन, लोगों को पहुंचने का दिया निमंत्रण

पिछले 6 चुनाव जो लड़े थे आपने क्या वे निर्माण के लिए नहीं विनाश के लिए लड़े थे? : ऋषि प्रकाश कौशिक

रेवाड़ी। गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह ने बावल में आयोजित चुनावी सभा में लोगों से विपक्ष के उम्मीदवारों के बहकावे में नहीं आने की बात कही। उन्होंने कहा कि अभी विपक्ष ने उनके सामने किसी उम्मीदवार को नहीं उतारा है। हमारा किसी से मुकाबला भी नहीं है, फिर भी यदि वे छोटे विकास के नाम पर सवाल करके बरगलाएं तो उन्हें यह चुनाव देश के निर्माण का बताना। इससे पहले करीब 25 विभिन्न जातियों के संगठनों ने राव का पगड़ी, बड़ी माला पहनाकर स्वागत किया तथा बावल विधानसभा क्षेत्र से गत चुनाव की तुलना में अधिक मतों के अंतर से जिताकर छठी बार संसद में भेजने का भरोसा दिलाया। इस दौरान उन्होंने लोगों को 29 अप्रैल को नामांकन करने के समय गुरूग्राम पहुंचने का भी निमंत्रण दिया।

राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि यूं तो गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र के अलावा दक्षिणी हरियाणा सहित राज्य के अन्य हिस्सों से भी उन्हें हमेशा प्यार मिला है, लेकिन चूंकि उनका गांव भी बावल में आता है, इसलिए क्षेत्र की जनता ने उन्हें अलग से प्यार देकर उनका मान-सम्मान किया है। इसका उदाहरण 2019 का चुनाव है, जिसमें उनकी 90 हजार से अधिक मतों के अंतर से जीत हुई थी। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि इस बार यहां की जनता अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए उन्हें एक लाख से भी अधिक मतों से विजयी बनाएगी। राव ने कहा कि जनहित की सेवा की सोच रखने वाली भाजपा ने यूं तो पूरे राज्य में समान विकास कराया है, लेकिन चूंकि वह गुरूग्राम क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए यहां की बात करना जरूरी है। बावल में भारी विकास हुआ है, जिससे यहां की जनता संतुष्ट है। उन्होंने बावल में हुए विकास के लिए जनस्वास्थ्य एंव लोकनिर्माण मंत्री डॉ. बनवारीलाल की भी तारीफ की।

राव ने वह पांच बार सांसद बने हैं, पिछले 45 सालों से चुनाव लड़़ रहे हैं, लेकिन इस बार का चुनाव सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह इलेक्शन देश के निर्माण का है। भाजपा के शासनकाल में जीडीपी साढ़े छह प्रतिशत बढ़ी हैै। विदेशों में भारत की साख बढ़ी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सपना भी दिखाया है। आजादी के 100 साल पूरे होने अर्थात 2047 में विकसित देश बनाने का। राव ने कहा कि यह सोच स्थाई सरकार व शीर्ष नेतृत्व की है। मोदी को अगले पांच साल और चाहिए, ताकि वे आमजन के सपनों का भारत बनाने की दिशा में काम कर सके। राव ने वर्तमान विकास के अलावा भविष्य में किए जाने वाले प्रोजैक्ट को लेकर भी बात की और बताया कि डेडीकेटिड फ्रेट कारिडोर इस क्षेत्र के लिए रोजगार के अवसर लेकर आएगा। आरआरटीएस के प्रोजैक्ट को न केवल बावल, बल्कि राजस्थान के बॉर्डर तक लेकर जाएंगे। राव ने कहा कि मातनहेल में सैनिक स्कूल है। एक और सैनिक स्कूल गोठड़ा में बनाया गया है, क्योंकि रेवाड़ी जिले में सबसे ज्यादा सैनिक है। उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि सैनिक स्कूल से 20 छात्र एनडीए में सिलेक्ट हुए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा के इतिहास में यह पहला मौका है, जब सरकार ने अधिग्रहित जमीन को वापिस कराया है। उन्होंने लोगों से कहा कि वे भाजपा की विकास नीति को जानकर एक बार फिर से मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार बनाने के लिए वोट करें, ताकि इस देश का नक्शा विश्व में अलग ही स्थान पर दिखाई दे।

नहीं आए हरियाणा प्रभारी विप्लव देव:
भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि इस चुनावी सभा में हरियाणा प्रभारी विप्लव देव को भी आना था, लेकिन उनकी मजबूरियों ने उन्हें रोक दिया। चुनावी सभा में मुख्यतौर पर जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ. बनवारीलाल, नारनौल के विधायक ओपी यादव, जिला परिषद चेयरमैन मनोज यादव, प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली, एडवोकेट कमल निंबल, सत्यदेव यादव के अलावा महेंद्रसिंह भांडोर व अन्य नेतागण उपस्थित थे। रैली में महिलाओं की भी भारी संख्या मौजूद थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!