भारत को सुरक्षित बनाने का काम पिछले 10 वर्ष के दौरान हुआ

आश्रम हरी मंदिर संस्कृत महाविद्यालय पहुंचे सीम नायब सैनी

संस्था संचालक महामंडलेश्वर धर्मदेव व संतों से प्राप्त किया आशीर्वाद

फतह सिंह उजाला 

पटौदी 6 अप्रैल । माता, बहनों, बुजुर्गों नमस्ते । राम = राम, दोनों हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूं । कुछ इसी प्रकार से हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने पहली बार पटौदी विधानसभा क्षेत्र में आने पर आश्रम हरी मंदिर संस्कृत महाविद्यालय के मंच से जनता जनार्दन का अभिवादन किया। यहां आगमन पर संस्था के संचालक महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव महाराज उनके शिष्य अभिषेक बंगा तथा अन्य के द्वारा सीएम सैनी को पगड़ी पहन कर तथा समृद्धि चिन्ह भेंट कर उनका अभिनंदन किया गया। सीएम सैनी आश्रम मंदिर संस्कृत महाविद्यालय के तीन दिवसीय 104 वे वार्षिक महोत्सव में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे और दीप प्रज्वलित कर इस आयोजन का आरंभ किया गया। इस मौके पर पटौदी के विधायक एडवोकेट सत्य प्रकाश, हरियाणा सरकार में मंत्री डॉ बनवारी लाल, मंत्री सुभाष सुधा, राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा, गुरुग्राम निगम की पूर्व मेयर श्रीमती मधु आजाद, भाजपा जिला अध्यक्ष कमल यादव, भाजपा नेत्री गार्गी कक्कड़, हरविंदर कोहली, नरेंद्र यादव, पटौदी पालिका के पूर्व अध्यक्ष चंद्रभान सहगल, पूर्व वाइस चेयरमैन राधेश्याम मक्कड़, पाटोदी पंचायत समिति के अध्यक्ष पंकज शील,  अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी दिलीप छिल्लर, एडवोकेट सुरेंद्र धवन, सतीश ग्रोवर सहित मेजबान संस्था के अनेक सदस्य गण मौजूद रहे।

अपने संबोधन में सीएम नायब  सैनी ने कहा कि पिछले एक दशक के दौरान देश और प्रदेश में सड़क से लेकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किए गए हैं । डबल इंजन सरकार का हरियाणा प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनने के बाद भारत देश दुनिया की पांचवी आर्थिक शक्ति बन चुका है। इतना ही नहीं 2027 तक भारत दुनिया की तीसरी आर्थिक शक्ति बन जाएगा। उन्होंने कहा भारत को और भारतीय सीमाओं को सुरक्षित बनाने के लिए पिछले 10 वर्ष के दौरान अनेक कार्य किए गए। इससे पहले सीमा पर हमारी सुरक्षा में तैनात हमारे अपने ही भाई और बेटा पर पत्थर बाजी होती थी । लेकिन पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल में ने तो पत्थर बाजी हुई है और नहीं पत्थरबाज दिखाई दिए हैं।

उन्होंने कहा पीएम मोदी के नेतृत्व में भारतीय सनातन संस्कृति जहां मजबूत हुई है, वही दुनिया में भी एक अलग पहचान कायम हुई। अतीत में पाश्चात्य संस्कृति का प्रचलन और प्रभाव बढ़ रहा था। लेकिन भाजपा शासन काल में हमारी अपनी संस्कृति के प्रति आम जनमानस का और अधिक विश्वास मजबूत हुआ है । उन्होंने कहा जहां पर भी हमारे संतों का आश्रम होता है, वही हमारी संस्कृति और संस्कार भी होते हैं । यहां संस्था में वार्षिकोत्सव समारोह में पहुंचे प्रकांड विद्वान संतो की वाणी से हम कह सकते हैं कि निश्चित रूप से व्यक्ति और व्यक्तित्व का निर्माण होगा। इसी मौके पर आयोजन में पहुंचे विभिन्न प्रमुख लोगों के द्वारा भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए गए।

error: Content is protected !!