जाटौली मंडी में सरसों की बेहतर खरीद से किसानों में खुशी की लहर

बुधवार 3 अप्रैल तक सरसो की कुल 71169 क्विंटल खरीद

किसानो की समस्या के समाधान लिए एक हेल्पडेस्क भी स्थापित 

फतह सिंह उजाला 

जाटोली 4 अप्रैल । गुरुवार को जाटोली अनाज मंडी व सब्जी मंडी में फसलों की सरकारी खरीद व्यवस्था का जायजा लेने के लिए  विनय यादव, जिला विपणन प्रवर्तन अधिकारी, ह०रा०कृ०वि०बोर्ड, गुरुग्राम, द्वारा मंडी का निरिक्षण किया गया। 

जाटोली अनाज मंडी में सरकारी खरीद से जुड़े हुए अधिकारी के मुताबिक बुधवार 3 अप्रैल  तक सरसो की कुल 71169 क्विंटल खरीद हफेड द्वारा की जा चुकी है इसी कड़ी में गुरुवार को  गेंहू की सरकारी खरीद भी हरियाणा वेयरहाउस कारपोरेशन द्वारा शुरू कर दी गई है। किसान कर्मबीर, सचिन व राजेंदर शुभम से बात करने पर बताया की मार्किट कमेटी पटौदी के द्वारा किसानो के लिए एक अनूठी बैठने की व्यवस्था तथा पानी पीने के लिए वाटर कूलर की भी व्यवस्था बनाई हुई है। अनाज मंडी में अलग-अलग फड पर किसानो के बैठने के लिए बेंच, पीने के पानी की व गेट पास जारी करने के लिए पूर्णतः व्यवस्था की हुई है। इसके अलावा किसानो की समस्या के समाधान लिए एक हेल्पडेस्क भी स्थापित किया हुआ है। हेली मंडी व्यापार मण्डल प्रधान आनंद भूषण ने बताया कि मुकेश कुमार आहूजा, मुख्य प्रशासक, ह०रा०कृ०वि० बोर्ड, पंचकुला व डीसी गुरुग्राम निशांत यादव के दिशा निर्देशानुसार मार्केटिंग बोर्ड के कर्मचारी दिन रात कार्य कर रहे है। जिससे कि किसानो को फसल का उचित मूल्य मिल रहा है ।

जाटोली अनाज मंडी में पहुंचे विभिन्न गांव के किसानो ने वार्तालाप करने पर बताया कि जाटोली अनाज मंडी साथ लगते जिला  रेवाड़ी की बड़ी मंडी है । रेवाड़ी जैसी सबसे बड़ी मंडी की तुलना में यहाँ बेहतर प्रबंध मार्केटिंग बोर्ड के कर्मचारियों की संवेदनशीलता व् कर्तव्यनिष्ठा के कारण यहाँ पर बेहतर सरकारी खरीद सुचारू रूप से हो रही है। जिससे आस पास के किसान भी बहुत खुश है। इस मौके पर  विपिन यादव सचिव एवं कार्यकारी अधिकारी,  मुकेश शर्मा, मंडी सुपरवाईजर,  कमल सिंह, मंडी सुपरवाईजर, भारत भूषण, व्यापार मण्डल प्रधान, श्रीपाल सिंह, दिनेश कुमार, सुभाष सहित अन्य लोग उपस्थित रहे ।

error: Content is protected !!