8 से 13 अप्रैल तक सरसों खरीद के लिए जारी हुआ रोस्टर

किसानों को सरसों के 5650 प्रति क्विंटल के दाम मिल रहे

प्रत्येक किसान से 1 दिन में अधिकतम 25 क्विंटल सरसों  खरीद

फतह सिंह उजाला 

जाटोली 7 अप्रैल । जिला गुरुग्राम की सबसे बड़ी अनाज मंडी जाटोली अनाज मंडी में 8 अप्रैल सोमवार से 13 अप्रैल शनिवार तक सरसों की सरकारी खरीद जारी रहेगी । मार्केटिंग बोर्ड पटौदी के सचिव विपिन यादव ने जानकारी देते हुए बताया शासन प्रशासन के दिशा निर्देशानुसार 8 अप्रैल सोमवार से लेकर 13 अप्रैल शनिवार तक सरसों की बिक्री के लिए संबंधित गांव का रोस्टर जारी किया गया है । जिस दिन जिस भी गांव की सरसों की खरीद होगी, उसी दिन उस गांव के ही ग्रामीण अपनी अपनी सरसों बिक्री के लिए जाटोली अनाज मंडी में लेकर पहुंचे। उन्होंने बताया किसानों को सरसों के 5650 प्रति क्विंटल के दाम खरीदे एजेंसी हाफेड के द्वारा दिए जा रहे हैं। सीधे और सरल शब्दों में समर्थन मूल्य पर ही जाटोली अनाज मंडी में किसानों के द्वारा लाई गई सरसों की खरीद की जा रही है। किसानों को अपनी सरसों बेचने में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए किसान भाई अपनी सरसों साफ कर और सुखाकर ही मंडी में लेकर पहुंचे।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया 8 अप्रैल सोमवार को गांव गागली, भंगरोला, फखरपुर, छावन, गोरियावास, बासकुसला, अलीयरढाना, झुंड सराय, नकरौला, शिकोहपुर के किसानों की सरसों खरीद की जाएगी। 9 अप्रैल मंगलवार को गांव बास हरिया, नैनवाल, बिनोला, बृजपुरा, रहनेवा, छिल्लरकी, हालियाकी, दौलताबादकंणी, बाढ़ गुर्जर, दुर्गापुर के किसान अपनी सरसों की उपज मंडी में बेच सकेंगे। 10 अप्रैल बुधवार को गांव तेलपुरी, भोगपुरी, गुढ़ाना, बलेवा, अहमदपुर, जमालपुर, लोकरा, लोकरी, बसलंबी और पटौदी के किसानों के लिए दिन निर्धारित किया गया है।

11 अप्रैल को जाटोली, खोड, हासाका, लोहचबका,  जोड़ी, खोह, राजपुरा, नवादा, फतेहपुर, सिकंदरपुर बड़ा, इच्छापूरी, मदपुरा, डाडावास के किसान अपनी सरसों की पैदावार बेचने के लिए लेकर आएंगे । 12 अप्रैल शुक्रवार को गांव भोड़ाकला, घिलनावास, मानेसर, देवलावास, मऊ , सांपका, बपास, गदाईपुर, मोकलवास और पहाड़ी के गांव की सरसों बिक्री के लिए बारी है । इसी प्रकार से 13 अप्रैल शनिवार को गांव नूरगढ़, ब्राह्मणवास, मंगवाकी, बिलासपुर, सिद्रावली, मिलकपुर, हुसैनका, शेरपुर, खलीलपुर और नानू खुर्द के ग्रामीण अथवा किसान भाई अपनी सरसों की पैदावार बचने के लिए जाटोली मंडी में पहुंचे।

error: Content is protected !!