थाना नगीना में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था और गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी राशीद को बडकली चौक नगीना और मौलाना अरशद को गिरफ्तार किया है

नूंह,  4 अप्रैल।  हरियाणा के नूंह पुलिस ने शादी कराने के नाम पर धोखाधडी और रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने मौलाना अरशद निवासी बुबलहेडी और राशीद निवासी गुराकसर, पलवल को गिरफ्तार  किया है । दोनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया गया है. ऐसे में अब दोनों की ईद जेल में मनेगी ।

डीएसपी फिरोजपुर झिरका कप्तान सिंह ने बताया कि नूंह में बेटियों (लडकियों) की शादी में कन्यादान देने के नाम पर लोगों से धोखाधडी का मामला सामने आया है । डीएसपी ने बताया कि मौलाना अरशद पुत्र फजरुद्दीन निवासी बुबलहेडी और राशीद पुत्र मजीद निवासी मुराकसर को पकड़ा गया है ।

डीएसपी ने बताया कि एक अप्रैल को जुबेदा पत्नी कमालूद्दीन निवासी नांगल शाहपुर तहसील नगीना, जिला नूंह ने थाना नगीना में एक शिकायत दी थी, उन्होंने बेटी की शादी और कन्यादान देने के नाम पर मौलाना अरशद और राशीद उपरोक्त एवं उनके अन्य साथियों पर धोखाधडी का आरोप लगाया था । शिकायत में पुलिस को बताया था कि दो माह में 1 लाख 10 हजार रुपये लिए. कन्यादान के रूप में उसने मोटरसाइकिल, शादी का सामान और 21,000 रुपये नकद कन्यादान देने की बात कही थी।

 थाना नगीना में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था और गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी राशीद को बडकली चौक नगीना और मौलाना अरशद को गिरफ्तार किया है ।

ठगी की बात मानीः पुलिस

प्राथमिक पूछताछ पर दोनों आरोपियों ने अपने अन्य साथियों की मदद से करीब 1400 लोगों से बेटी की शादी में कन्यादान देने के नाम पर धोखाधड़ी की बात मानी है. आरोपियों ने करीब 14 करोड़ रुपये लेने की बात कुबूल की है । जाँच टीम में निरीक्षक रतन सिंह, प्रबन्धक थाना नगीना के नेतृत्व में शामिल थे ।

error: Content is protected !!