प्रधानमंत्री का हरियाणा प्रदेश के प्रति विशेष स्नेह: राव इंद्रजीत सिंह

गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र में एक महीने के भीतर दूसरी बार पहुंचे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी

केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने द्वारका एक्सप्रेस वे के लोकार्पण समारोह में गुरूग्राम संसदीय क्षेत्र को मिली विकास परियोजना के लिए प्रधानमंत्री का जताया आभार

गुरूग्राम, 11 मार्च। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी हरियाणा प्रदेश से अपार स्नेह रखते हैं। प्रधानमंत्री का एक माह में गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र में दो बार आना इस इलाके का सौभाग्य है। द्वारका एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन समारोह में केंद्रीय राज्यमंत्री एवं स्थानीय सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए ये शब्द कहे। जनसभा के रूप में तब्दील हुए इस समारोह में राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि गुरूग्राम हरियाणा के सबसे विकसित जिलों में से एक है। उन्होंने इन विकास परियोजनाओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सर्वाधिक राजस्व यही जिला देता है और सेवा, उत्पादन, उद्योग एवं व्यवसाय के मामले में गुरूग्राम अग्रणीय जिला है। इसीलिए इस जिला के ढांचागत विकास पर केंद्र एवं हरियाणा सरकार ने विशेष ध्यान दिया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में गुरूग्राम जिला को अनेक बड़ी विकास परियोजनाएं मिली हैं। इनमें एक लाख करोड़ रूपए की लागत से बन रहा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाई-वे है, जो कि राजस्थान में दौसा जिला तक बनकर तैयार हो चुका है। इसी प्रकार गुरूग्राम से सोहना और नूंह तक दो हजार करोड़ रूपए की लागत से बनाया गया एलिवेटिड राजमार्ग है। जिसके बनने से इस मार्ग पर विकास की राह प्रशस्त हुई है।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि गुरूग्राम से रेवाड़ी-नारनौल तक नया राजमार्ग बनाया जा रहा है, जिसके निर्माण पर 2700 करोड़ रूपए खर्च होंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!