पीएम नरेन्द्र मोदी के रैली स्थल द्वारका एक्सप्रेस-वे बना धार्मिक स्थल” माथा टेक रहे भाजपा नेता : माईकल सैनी (आप)

एक दुधारू गाय बनकर रह गया गुरुग्राम, जिसे दोहने में कसर किसी दल ने नहीं छोड़ी : माईकल सैनी (आप)

गुरुग्राम 11 मार्च 2024 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रैली स्थल द्वारका एक्सप्रेस-वे लगने लगा तीर्थ स्थल जहाँ भाजपाईयों की भगति देखकर हनुमान चालीसा की वह चोपाई दोहराएं तो गलत नहीं कि ‘तुम्हरे भजन राम को पांवे- जन्म जन्म के दुख बिसरावें” अर्थात मोदी जी की भगति कर वह राम दरबार तक अपने भाव पहुंचाकर वह अपने सभी कष्टों का निवारण और मनोरथ सिद्धि का प्रयास करते देखे गए और हो भी क्यों नहीं जब साक्षात राम जी के रूप में स्वम् मोदी जी पधार रहे हों तो भलां अपनी अटूट श्रद्धा दर्शाने का कोई भी अवसर भगतजन कैसे गंवाते, यही वजह रही के हफ्तों से तैयारियों में लगे अधिकारियों द्वारा सभी व्यवस्थाएं करने उपरांत भी वह मौका मुआयना करने रैली स्थल पर जाते नजर आए मगर रैली में शामिल प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो सरकार द्वारा लाखों करोड़ों खर्च करने के बावजूद पांच हजार लोगों की संख्या भी नहीं जुटा पाए दिग्गज नेता, जिसे लेकर आम आदमी पार्टी नेता माईकल सैनी ने सवाल किया कि यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी के नाम पर भी भीड़ नहीं जुटा पाने के पीछे लोकप्रियता की कमी रही अथवा अति आत्मविश्वास में गच्चा खा गए या फिर जनता ही भाजपा को नकार चुकी है ?

माईकल सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 24 दिनों के भीतर हरियाणा में यह दूसरा दौरा है, इससे पहले रेवाड़ी में भी अपेक्षित भीड़ नहीं पहुंची थी और जो पहुंचे भी थे उनके चेहरों पर पीएम मोदी को लेकर उत्साह कम ही नजर आया था !
दरअसल पिछले दस दिनों से प्रधानमंत्री बचे हुए समय में पूर्ण-अपूर्ण सभी योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण कर देना चाहते हैं भले उसके बजट की व्यवस्था अगले तीन-चार साल बाद संभव हो ?

आज इसी कड़ी में गुरुग्राम से होकर गुजरने वाले द्वारका एक्सप्रेस-वे पर रोडशो करने के बाद उन्होंने एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए डिजिटल इंडिया और इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट वाली सरकार दर्शाते हुए 16 राज्यों की 1 लाख करोड़ से अधिक की लागत वाली 114 सड़क परियोजनाओं जिसमें से एक द्वारका एक्सप्रेस-वे के 19 किलोमीटर लंबे हरियाणा खंड को राष्ट्र के लिए समर्पित किया और साथ ही वह 43 किलोमीटर लंबा शामली अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग और भिवानी-हांसी रोड विस्तारीकरण जैसी परियोजनाओं का अनावरण अथवा आधारशिला रखने आए थे !

माईकल सैनी ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री लाखों करोड़ों की ‘सौगात बांट रहे थे, देश की अर्थव्यवस्था को विश्व में पांचवे नंम्बर पर होने का दावा कर रहे थे, 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाल लाने और 85 करोड़ गरीबों को पांच किलो फ्री राशन देने का दम भर रहे थे मगर वहीं दूसरी ओर गुरुग्राम के सदर बाजार से गरीब रेहड़ी-पटरी-खोमचे वालों का सामान नष्ट कर उनकी बर्बादी लिख रहे थे नगर निगम के दस्ते ! खैर..

मोदी जी गरीबों की बात आपके कानों तक पहुंचती नहीं है इसलिए बेबस लोग अपनी बेबसी के साथ जी ही लेंगे , मगर बड़ा सवाल है कि एक लाख करोड़ की’सौगात में से गुरुग्राम को क्या मिला- क्या पुराना अस्पताल, बसस्टैंड बन गया,क्या माता शीतला का भवन निर्माण पूर्ण हो वह उनके गर्भगृह में स्थापित हो पायी ?

क्या बरसाती पानी से मुक्ति ,सड़कों पर गड्ढे, बिजली, सीवर, पानी,स्ट्रीटलाइटें,अतिक्रमण, प्रदूषण, ट्रांसपोर्ट जैसी तमाम समस्याएं ठीक हो पायी ? नहीं !

लोगों का मत है कि मूलभूत सुविधाओं को भी तरसता रहा शहर, सफाई व्यवस्था कर्मचारियों के आभाव में पहले से चरमराई हुई है जिससे नगर निगम जूझ रहा है मगर लगता है डबल इंजन सरकार कर्मचारियों की समस्याओं का हल चाहती ही नहीं !
माईकल सैनी ने कहा कि गुरुग्राम शहर हरियाणा के लिए एक दुधारू गाय बना हुआ है जिसे पूर्ण रूप से दोह लेने की मंशा से खट्टर सरकार जमकर दोह रही है देने के नाम पर केवल झूठे वायदों के इलावे कुछ नहीं , सवाल उठता है कि क्या ऐसे होगा भाजपा के मिशन 400 पार का सपना पूरा ? लगता तो नहीं चूँकि बिना हाड़ की जीभ है चार सौ पार क्या पांच सौ पार भी कह सकते हैं महामानव और उनका दल लेकिन यहां रहीम जी का एक दोहा याद आता है कि –
*रहिमन जिव्हा बावरी – कह गई सरल पताल,
‘आप तो कह भीतर गई – जूती खाए कपाल !

Previous post

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की हिसार टीम ने 40 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते फतेहाबाद में कार्यरत जिला कल्याण अधिकारी लालचंद को रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Next post

देर से ही सही द्वारका एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद

You May Have Missed

error: Content is protected !!