भाजपा द्वारा गैस सिलेंडर में 100 रुपये कटौती की घोषणा को हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने चुनावी स्टंट बताया

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा जनता को भ्रमित करने के लिए दे रही प्रलोभन : लाल बहादुर खोवाल

हिसार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एलपीजी कुकिंग गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये कटौती करने की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने इसे चुनावी स्टंट करार दिया है। हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारियां चल रही हैं और किसी भी समय देशभर में आचार संहिता लग सकती है। इस बीच भाजपा सरकार द्वारा गैस सिलेंडर के दाम 100 रुपये कम करना भाजपा के लोकसभा चुनावी अभियान का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि भाजपा दाम कम करने की नौटंकी करके लोगों को भ्रमित कर रही है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में कुकिंग गैस सिलेंडर की कीमत 450 रुपये थी। तब भाजपा ने वादा किया था कि सरकार गैस सिलेंडर 350 रुपये में उपलब्ध करवाएगी लेकिन इसके विपरीत भाजपा सरकार में लोग 1100 रुपये से अधिक का गैस सिलेंडर खरीदने के लिए मजबूर हैं। अब मात्र 100 रुपये की कटौती करके लोगों छलने का काम किया जा रहा है। वैसे भी इतनी महंगाई में 100 रुपये की कटौती ऊंट के मुंह में जीरे की कहावत को चरितार्थ करती है। भाजपा लोगों को भ्रमित करके और लोकलुभावन वादे करके किसी भी तरह तीसरी बार फिर सत्ता हासिल करने के लिए लालायित है।

एडवोकेट खोवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पहले से ही 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाने की घोषणा की हुई है। यदि भाजपा सरकार अपने आप को जनहितैषी बताती है तो मात्र 100 रुपये कटौती की घोषणा की अपेक्षा 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि बेशक भाजपा कितने ही प्रपंच रच ले लेकिन जनता इन लोकलुभाव घोषणाओं में फंसने वाली नहीं है क्योंकि भाजपा की जनविरोधी नीतियों के चलते उसकी सच्चाई जनता के सामने आ चुकी है।
खोवाल ने कहा कि चुनाव आते ही बड़ी-बड़ी झूठी घोषणाएं करना भाजपा की परम्परा रही है। भाजपा ने पिछले चुनावों से पहले 15 लाख रुपये हर व्यक्ति को देने की घोषणा की थी। कालाधन वापस लाने और पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने की घोषणा भी भाजपा ने की थी। भाजपा ने न तो कोई वादा पूरा किया, इसके विपरीत पेट्रोल व डीजल के दाम बेहताशा बढ़ा दिए गए हैं। इसी भांति गरीब, मजदूर, किसान,शोषित व पिछड़ा वर्ग के विकास के लिए अनेक वादे किए गए थे लेकिन कोई भी वादा पूरा नहीं किया गया। आम आदमी तो भ्रष्टाचार, महंगाई व बेरोजगारी की मार झेल रहा है लेकिन भाजपा सरकार केवल राजनीतिक रोटियां सेक रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के लिए भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है और जनता को भ्रमित करने के लिए कितने भी बड़े-बड़े झूठे वादे कर सकती है।

error: Content is protected !!