नारनौल में एसीबी ने नप जेई- प्रॉपर्टी डीलरों को हिरासत में लिया

नगर परिषद ने दी अवैध कॉलोनी की एनओसी, तहसीलदार भी रडार पर

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। एंटी करप्शन ब्यूरो गुरुग्राम की टीम ने नारनौल में अवैध रूप से एक कॉलोनी की एनओसी जारी करने और अनेक प्लाट काटे जाने व उनकी रजिस्ट्री करवाने पर नगर परिषद नारनौल के एक जेई और दो प्रॉपर्टी डीलरों को हिरासत में लिया है। मिली जानकारी के अनुसार वीरवार को विजिलेंस की टीम करीब 11 बजे नारनौल नगर परिषद कार्यालय में पहुंची। एसीबी टीम फिलहाल उनसे पूछताछ कर रही है। वहीं इस मामले में एक तहसीलदार की भी संलिप्तता पाए जाने की चर्चा है। टीम तीनों को पूछताछ के लिए गुरुग्राम ले गई।

जानकारी के अनुसार शहर के बहरोड़ रोड पर वेयरहाउस के पास एक जमीन की एनओसी नगर परिषद द्वारा जारी की गई थी। इसी एनओसी को आधार बनाकर दो प्रॉपर्टी डीलरों अमित संघी और नवीन यादव ने वहां पर एक ही एनओसी पर अनेक प्लाट काट दिए। एक ही एनओसी पर अवैध कॉलोनी में प्लाट काटे जाने की शिकायत कुछ लोगों ने एंटी करप्शन ब्यूरो को दी थी। एंटी करप्शन ब्यूरो इस मामले में कई दिनों से जांच कर रहा है।

जांच के दौरान पता चला की प्रॉपर्टी डीलर नवीन यादव और अमित संघी ने अनअप्रूव्ड कॉलोनी में ऊंचे दामों पर प्लाट काटने के लिए नगर परिषद के जेई विकास कुमार शर्मा के साथ मिलकर उसे अनअप्रूव्ड कॉलोनी के एक बड़े भूभाग की एनओसी करवा ली। इसके बाद उक्त प्रॉपर्टी डीलरों ने वहां पर इस एनओसी के आधार पर कई छोटे-छोटे प्लाट काट दिए।

एक ही एनओसी सभी प्लाटों की रजिस्ट्री में लगाई गई। इसके हिसाब से तहसील कार्यालय के कर्मचारी और तहसीलदार की भी इसमें संलिप्तता को भी एंटी करप्शन ब्यूरो देख रही है। फिलहाल इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने के जेई विकास कुमार शर्मा के अलावा प्रॉपर्टी डीलर अमित संघी व नवीन यादव को हिरासत में लिया है। इसके बाद एंटी करप्शन ब्यूरो गुरुग्राम की टीम उनकों पूछताछ के लिए अपने साथ गुरुग्राम ले गई।

ग्रीवेंस कमेटी में मामला उठने पर ग्रीवेंस कमेटी के अध्यक्ष बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने नारनौल में अपनी बैठकों के दौरान नारनौल नगर परिषद जेई को चेतावनी दी हुई है कि वे अपना रवैया सुधार ले। नगर परिषद ईओ ने बताया कि विजिलेंस की टीम जेई विकास को नगर परिषद कार्यालय से अपने साथ पूछताछ के लिए गुरुग्राम लेकर गई है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!