राव इंद्रजीत करेंगे पटौदी स्टेशन-जाटौली के अंडरपास का उद्घाटन

7 मार्च गुरुवार को राव इंद्रजीत पहुंचेंगे उद्घाटन करने के लिए

3 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया यह अंडर पास

फाटक 46 सी पर बने अंडरपास से आम जनमानस को हुई सुविधा

फतह सिंह उजाला 

पटौदी 1 मार्च । मार्च 2024। यह महीना ऐसा है जिसमें लोकसभा चुनाव  के कार्यक्रम की घोषणा होने की प्रबल संभावना व्यक्त की जा रही है। इतना ही नहीं सोशल मीडिया और लोगों के बीच इस बात की चर्चा बनी हुई है कि मार्च के पहले पखवाड़े में चुनाव आयोग के द्वारा घोषणा की जा सकती है। इन्हीं सब अटकलों  को देखते हुए केंद्र सहित विभिन्न राज्यों में सत्ता संभालने वाली पॉलिटिकल पार्टियां  कहीं ना कहीं विकास कार्य और योजनाओं को लेकर इनके उद्घाटन और शिलान्यास  किया जाने पर गंभीर भी दिखाई दे रही है । इसी कड़ी में पटौदी जाटोली मंडी नगर परिषद के पटौदी रोड़ रेलवे स्टेशन पर बन चुके अंडरपास का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के द्वारा 7 मार्च गुरुवार को  किया जाएगा। 

 दैनिक रेल यात्री संघ पटौदी रोड़ रेलवे के अध्यक्ष योगिन्द्र चौहान ने बताया कि 7 मार्च को  केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह जाटौली मंडी आएंगे और पटौदी रोड़ रेलवे स्टेशन के क्रासिंग नं 46 सी पर बन चुके अंडरपास को आम जनता के आवागमन सहित इस्तेमाल के लिए इसका लोकार्पण करेंगे। पिछले कई दशक से जाटोली फाटक पर अंडरपास की मांग की जाती आ रही थी। योगिन्द्र चौहान ने बताया कि राव इंद्रजीत का  इस अंडरपास के बनवाने में अतुलनीय योगदान है । क्योंकि रेलवे लाइन के चारों तरफ जगह कम होने के कारण अंडरपास बनाना मुनासिब नहीं हो पा रहा था । इस अंडरपास के डिजाइन में बदलाव की वजह से इसकी निर्माण कीमत में भी बढ़ोतरी हो गई। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के प्रयास और दखल के परिणाम स्वरूप अंडरपास के निर्माण में बढी हुई लागत परेशानी नहीं बनी । अंततः लगभग 3 करोड रुपए की लागत से यह अंडर पास पूरी तरह से तैयार हो चुका है।

यदी सीधा अंडरपास बनाया जाता तो भी  मुख्य मार्ग जाटौली मंडी कि चौड़ाई लगभग 23 फिट थी। जबकि अंडरपास 16 फिट में बनना था और लोगों के घरों प्रतिष्ठान व अन्य निर्माण को भी नुकसान होता। जबकि अंडरपास के टेंडर जारी होने के बाद भी बहुत ज्यादा समस्याएं आई। एक समय तो ऐसा आया कि कांट्रेक्टर द्वारा अंडरपास का टेंडर रद्द करने कि सिफारिश कर दी गई । लेकिन राव इंद्रजीत सिंह के प्रयास पर न केवल कांट्रेक्टर ने काम शुरू किया बल्कि सभी समस्याओ से निजात दिला इसे संपूर्ण भी करवाया। इसके बनने से पटौदी रोड़ स्टेशन के आसपास जाटोली और अनाज मंडी हेली मंडी सहित आसपास में लगने वाल सौ गांवों के लोगो को फायदा मिलेगा।

Previous post

किसानों की वास्तविक स्थिति पर एचएयू द्वारा जारी रिपोर्ट के आंकड़े चौंकाने वाले और बेहद चिंतनीय: अभय सिंह चौटाला

Next post

सरकार अंजू वर्मा को नजरबंद करने की कार्यवाही की कराए जांच, दोषियों के खिलाफ करे कार्यवाही : संतोष यादव

You May Have Missed

error: Content is protected !!