प्रोमो रेस में विजेता रहे 5 धावकों को एसडीएम रविंद्र यादव ने 10-10 हजार की ईनामी राशि के चेक भेंट कर किया सम्मानित

जिला के सभी उपमंडल पर आयोजित की जाएंगी प्रोमो रेस: एसडीएम रविंद्र यादव

गुरूग्राम, 18 फरवरी। गुरूग्राम में 25 फरवरी को होने जा रहे गुरूग्राम मैराथन मेगा इवेंट के लिए आमजन में उत्साह की अलख जगाने के लिए रविवार की सुबह ताऊ देवीलाल स्टेडियम व नेहरू स्टेडियम के 500 से अधिक खिलाड़ियों ने प्रोमो रेस में भाग लिया। गुरूग्राम उपमंडल में आयोजित यह 5 किलोमीटर की रेस कन्हई चौक से वजीराबाद होते हुए वापिस कन्हई चौक पर आकर सम्पन्न हुई। प्रोमो रेस को गुरूग्राम के एसडीएम रविन्द्र यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान कादीपुर के नायब तहसीलदार आशीष मलिक व जिला खेल अधिकारी रामनिवास भी मौजूद रहे।

एसडीएम रविंद्र यादव ने प्रोमो रेस में शामिल खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी शहर का बड़ा वार्षिक इवेंट उस शहर की एक ब्रांड इमेज बनाता है। ऐसे में रविवार 25 फरवरी को आयोजित होने जा रही गुरूग्राम मैराथन गुरूग्राम की ब्रांड इमेज स्थापित करने में महत्वपूर्ण कारक बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि जिला में आयोजित होने जा रहे इस मेगा इवेंट से कोई भी नागरिक अछूता ना रहे इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। गुरूग्राम उपमंडल में आयोजित आज यह प्रोमो रेस उन्ही सार्थक प्रयासों का हिस्सा है। एसडीएम ने कहा कि इसी क्रम में अन्य सभी उपमंडल में भी मुख्य आयोजन से पूर्व जनजागरण के तहत प्रोमो रेस आयोजित की जाएंगी। रविंद्र यादव ने आमजन से आह्वान करते हुए कहा कि मैराथन में सहभागिता के लिए गुरूग्राम मैराथन पोर्टल पर 20 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन खुले हैं। आवेदक को मोबाइल नम्बर व ईमेल आईडी से रजिस्ट्रेशन करना होगा जिस पर उन्हें ओटीपी प्राप्त होगा। इसके उपरांत उसे अपनी पर्सनल जानकारी व अन्य जानकारी भरनी होगी।

प्रोमो रेस में विजेता रहे 5 धावकों को 50 हजार की ईनामी राशि से किया सम्मानित

एसडीएम रविंद्र यादव ने प्रोमो रेस में विजेता रहे सभी 5 धावकों को जिला प्रशासन की ओर से 10-10 हजार की ईनामी राशि के चेक भेंट कर उन्हें सम्मानित भी किया। इसमे पुरुष वर्ग में पहले तीन रनर्स बीरेंद्र, पुरुषोत्तम व विनीत कुमार व महिला वर्ग में चंचल व मिलन शामिल हैं। एसडीएम ने बताया कि इसी प्रकार सभी उपमंडल पर आयोजित की जाने वाली प्रोमो रेस में भी पहले पांच विजेताओं को 50 हजार के ईनाम से सम्मानित किया जाएगा।

इस दौरान एसडीएम रविंद्र यादव ने मुख्य आयोजन से जुड़ी ईनामी राशि की जानकारी देते हुए बताया कि आयोजन की प्रथम श्रेणी यानि फुल मैराथन में प्रथम विजेता को 1 लाख 50 हजार, द्वितीय विजेता को 1 लाख व तीसरे स्थान पर आने वाले विजेता की 75 हजार के नगद पुरुस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इसी प्रकार हॉफ मैराथन में प्रथम विजेता को 1 लाख, द्वितीय विजेता को 75 हजार व तीसरे स्थान पर आने वाले विजेता की 50 हजार के नगद पुरुस्कार से व अंतिम श्रेणी यानि 10 किलोमीटर के रन में प्रथम विजेता को 50 हजार, द्वितीय विजेता को 30 हजार व तीसरे स्थान पर आने वाले विजेता को 20 हजार के नगद पुरुस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त मास्टर श्रेणी में 50 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के विजेता को 50 हजार व अन्य श्रेणी के तहत सबसे बुजुर्ग व सबसे कम उम्र के धावक को भी 5 हजार के नगद पुरुस्कार से पुरुस्कृत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी श्रेणी में रेस पूरी करने वाले विजेताओं को मैडल भी दिए जाएंगे।

मैराथन से पहले 22 व 23 को लेजर वैली पार्क में लगेगा एक्सपो

एसडीएम ने बताया कि मुख्य आयोजन से दो दिन पूर्व यानि 22 व 23 फरवरी को लेजर वैली पार्क में एक्सपो का आयोजन किया जाएगा। जिसमें स्पोर्ट्स व फिटनेस से जुड़ी स्टॉल लगाई जाएंगी। इसके साथ ही मैराथन के लिए पोर्टल पर फुल व हॉफ मेराथन व 10 किलोमीटर की श्रेणी में आवेदन करने वाले रनर्स को रनिंग किट्स प्रदान की जाएगी। इस किट में एक बैग, रनर की टी शर्ट सहित एक इलेक्ट्रॉनिक चिप युक्त बिब (टी शर्ट पर चिपकने वाला स्टिकर) शामिल है। उन्होंने बताया कि इस चिप युक्त बिब से रनर अपना वास्तविक रन टाइम कैलकुलेट कर सकेंगे साथ ही आयोजन के उपरांत अपने इलेक्ट्रॉनिक बिब की मदद से आयोजन से जुड़े अपने फोटो भी डाउनलोड कर सकेंगे।