अहीरवाल में एम्स का गिफ्ट मोदी की जीवंत गारंटी : राव इंद्रजीत

2013 में पीएम उम्मीदवार घोषित होने पर मोदी ने  चुनावी रैली रेवाड़ी की धरती की

माजरा एम्स भी मोदी की गारंटी थी, जो जल्द ही मूर्त रूप ले लेगा

पीएम मोदी रणबांकुरों की इस धरती को भरपूर सम्मान प्रदान कर रहे

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम 15 फरवरी । पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन और दक्षिणी हरियाणा में लंदन कहलन वाले रेवाड़ी जिला के देहात में गांव भाकली और माजरा में एम्स के शिलान्यास किया जाने में कुछ ही घंटे का समय बचा है । इसके साथ ही शुक्रवार को हरियाणा के खजाने में सबसे अधिक राजस्व देने वाले गुरुग्राम के पुराने गुरुग्राम तक मेट्रो प्रोजेक्ट का भी शिलान्यास पीएम मोदी के हाथों किया जाएगा । इसके अलावा रोहतक – हासी रेलवे ट्रैक, यमुनानगर में 800 मेगावाट का थर्मल पावर प्लांट जैसे प्रोजेक्ट की सौगात भी हरियाणा राज्य को मिलने जा रही है। शुक्रवार को पीएम मोदी के हाथों इन तमाम बड़े प्रोजेक्ट और परियोजनाओं के गिफ्ट की सौगात मिलने के उपलक्ष पर अहीरवाल के छत्रप नेता केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि अहीरवाल में एम्स का गिफ्ट  देश के पीएम नरेंद्र मोदी की गारंटी का जीवंत उदाहरण है। पिछले एक दशक के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में कितने ही गारंटी, पूरी गारंटी के साथ पूरी की है। माजरा एम्स भी प्रधानमंत्री की गारंटी थी, जो जल्द ही मूर्त रूप ले लेगा।

राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का रेवाड़ी आना हम सभी हरियाणा के लोगों के लिए गर्व की बात है।  राव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माजरा एम्स की आधारशिला रखने के साथ ही पुराने  गुरुग्राम में मैट्रो की भी आधारशिला रखेंगे। यह दर्शाता है कि मोदी जी रणबांकुरों की इस धरती को कितना सम्मान देते हैं। अहीरवाल वीरभूमि है। यह रेजांगला के वीरों की धरती है। आजादी के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में आजादी के लिए कुर्बान होने वाले आजादी के मतवालों की भूमि है। राव इंद्रजीत ने कहा कि साल 2013 में भाजपा के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित होने के बाद मोदी जी ने अपने चुनाव अभियान भी रेवाड़ी की धरती पर सैनिकों की रैली कर शुरू किया था। उसके बाद मोदी जी विधानसभा चुनाव के दौरान भी रेवाड़ी आए। 

यह तीसरा मौका जब मोदी रेवाड़ी में होंगे

अब यह तीसरा अवसर है जब पीएम नरेंद्र मोदी रेवाड़ी की इस वीरभूमि पर पहुंच रहे हैं। मनेठी में एम्स की संभावनाएं जब क्षीण हुई, तब मोदी जी ने उन्हें सदन में एम्स निर्माण की गारंटी दी।  प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें साफ कहा कि अहीरवाल में एम्स बनेगा, अगर मनेठी में दिक्क़त है तो कहीं और जमीन तलाश की जाएगी। मोदी  की गारंटी के बाद भालखी माजरा के लोगों ने दिल बड़ा करते हुए जमीन की पेशकश की और माजरा में एम्स का सपना साकार हो रहा है। मोदी जी हर हाल में अहीरवाल को तोहफा देना चाह रहे थे। आख़िरकार यह तोहफा लोगों को मिल ही गया। राव ने कहा कि 10 सालों में दक्षिणी हरियाणा की तस्वीर बदली है। इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत हुआ है जिससे लोगों का जीवन सरल बना है। 

सुविधाएं घर बैठे मिल रही 

भाजपा शासन में जनता को मूलभूत सुविधाओं के लिए अब भटकना नहीं पड़ रहा, बल्कि सभी सुविधाएं घर बैठे मिल रही है।  राव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है और निश्चित ही मोदी सरकार का तीसरा कार्यकाल देश के लिए अकल्पनीय सौगातों से भरा होगा। प्रधानमंत्री ने भारत को विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाने की गारंटी दी है। निश्चित ही अगले कार्यकाल में यह गारंटी पूरी होगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक लोगों को रैली में लाने का आह्वान किया और कहा कि अहीरवाल मोदी जी के सम्मान में कोई कमी नहीं छोड़ेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!