मंत्री ने अपने विभाग के जेई को किया सस्पेंड, विजिलेंस जांच के भी दिए निर्देश

-बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने ली जन परिवेदना समिति की मासिक बैठक

-17 में से 13 मामले मौके पर निपटाए

भारत सारथी/कौशिक 

नारनौल। बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने बिजली निगम के जेई दलीप के खिलाफ कई शिकायत आने, आमजन का काम समय पर न करने व आमजन से गलत व्यवहार करने के कारण जेई को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। साथ ही विजिलेंस जांच करवाने के निर्देश दिए। बिजली मंत्री आज पंचायत भवन में जिला लोक संपर्क एवं जन परिवेदना समिति की मासिक बैठक में शिकायतें सुन रहे थे। आज की बैठक में पहले से निर्धारित 17 मामले सुनवाई के लिए रखे गए, जिनमें से 13 मामले निपटाए गए। शेष 4 बच्चे मामलों को जांच कर जल्द से जल्द निपटने के निर्देश दिए।

वन मंडल अधिकारी कार्यालय महेंद्रगढ़ में कार्यरत डाटा एंट्री ऑपरेटर दीपक शर्मा की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बिजली मंत्री ने अतिरिक्त उपायुक्त को जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए। गांव बारडा निवासी दलीप सिंह की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए प्लॉट के अंदर ग्राम पंचायत बारडा द्वारा बनाए गए रास्ते को  जांच कर जल्द से जल्द हटाने के निर्देश दिए। नांगल सिरोही के राजेश की नाले से संबंधित शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बीडीपीओ को जांच करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर नगर परिषद की चेयरपर्सन कमलेश सैनी ने कहा कि नारनौल सिटी में कार्यरत बिजली निगम का एक जेई लोगों के सही कार्य नहीं करता है। जिसके कारण शहर की बिजली समस्याओं का समाधान नहीं होता है। उन्होंने बताया कि एक मोहल्ले में 10 दिन से तार टूटा हुआ था। इस बारे में मोहल्लेवासियों ने जब उनको शिकायत की तो उन्होंने इस बारे में निगम के अधिकारियों को बताया। एक्शन ने संबंधित जेई के नंबर देकर कहा कि यह समस्या का समाधान कर देंगे। इसके बाद उन्होंने कई बार के दिलीप जेई को फोन किया, लेकिन जेई ने एक बार भी उनका फोन नहीं उठाया। जिसके कारण कई दिनों तक मोहल्ले में समस्या रही। इस पर बैठक में मौजूद ग्रीवेंस के अन्य सदस्यों ने भी जेई की कार्य प्रणाली के बारे में मंत्री को अवगत करवाया। जिस पर मंत्री ने निगम के बैठक में मौजूद अधिकारियों को बैठक में जेई को बुलाने के लिए कहा। इस पर निगम के अधिकारियों ने जेई को बैठक में आने के लिए बोला।

5 मिनट का नाम लेकर जेई नहीं आया आधा घंटा, मंत्री का चढ़ा पारा
मंत्री रणजीत चौटाला ने जेई को 5 मिनट के अंदर बुलाने के लिए कहा। इस पर अधिकारियों ने भी कहा कि जेई 5 मिनट में आ जाएगा। आधा घंटा तक जेई नहीं आया तो मंत्री ने बिजली निगम के अधिकारियों से पूछा कि तुम्हारा जेई कहां रह गया। इस पर एक अधिकारी ने कहा कि वह 6 किलोमीटर दूर किला रोड पर है। थोड़ा टाइम लग जाएगा, तब मंत्री ने कहा कि अब अगर 5 मिनट में नहीं आता है तो उसको सस्पेंड कर दिया जाएगा। जिसके करीब 10 मिनट बाद जेई बैठक में पहुंचा। वहां पर मंत्री ने फिर जेई को बुलाया तथा उसकी कार्य प्रणाली के बारे में मिल रही शिकायतों का हवाला देते हुए उसे सस्पेंड कर दिया साथ ही जेई के खिलाफ विजिलेंस जांच की भी अनुशंसा की।

इस बैठक में उपायुक्त मोनिका गुप्ता, एडीसी दीपक बाबूलाल कारवा, जिला नगर आयुक्त महाबीर प्रसाद, एसडीएम नारनौल जितेंद्र सिंह, एसडीएम महेंद्रगढ़ संजीव कुमार, जिला प्रमुख डा. राकेश कुमार, नगर परिषद चेयरपर्सन कमलेश सैनी, जेजेपी के जिला प्रधान डा. मनीष शर्मा, बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष शिवकुमार मेहता तथा गोविंद भारद्वाज के अलावा समिति के सदस्य मौजूद थे।

हरियाणा ट्रस्ट बेस्ड रीडिंग मोबाइल ऐप का भविष्य में बहुत अच्छा परिणाम आएगा: मंत्री रणजीत सिंह
हरियाणा राज्य में हरियाणा ट्रस्ट बेस्ड रीडिंग मोबाइल ऐप की शुरुआत की गई है। इसमें पहले चरण में चार जिलों महेंद्रगढ़, हिसार, फरीदाबाद व करनाल को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में इसका बहुत अच्छा परिणाम आएगा। हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने यह बात आज यहां पंचायत भवन में जिला लोक संपर्क एवं जन परिवेदना समिति की मासिक बैठक में जनसुनवाई के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

लोकसभा चुनाव के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि कुछ समय पहले राजस्थान, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली जीत व राम मंदिर के निर्माण के परिणामों से लगता है कि भारतीय जनता पार्टी का एक तरफा मुकाबला है। हरियाणा में भी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 10 की 10 सीटें जीतेगी। हिसार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि यह पार्टी को फैसला लेना है। अगर पार्टी हिसार लोकसभा से सीट देती है तो निश्चित ही भारी मतों से लोकसभा का चुनाव जीतूंगा।

Previous post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को रेवाड़ी में आयोजित कार्यक्रम में रखेंगे ओल्ड गुरूग्राम सिटी में मेट्रो विस्तार परियोजना की आधारशिला: डीसी

Next post

कोहाट बिरादरी समाज हित में प्रशंसनीय कार्य कर रही है, चैरीटेबल प्ले-वे स्कूल की शुरुआत से उनकी सोच का पता चलता है : गृह मंत्री अनिल विज

You May Have Missed

error: Content is protected !!