भालखी माजरा एम्स क्षेत्र के लिए  बेनायाब तौहफा, 16 फरवरी को मोदी करेंगे  शिलान्यास: राव इंद्रजीत सिंह 

राव ने कहा, मोदी के नेतृत्व में देश बन रहा है आर्थिक शक्ति

कोविड के दौरान भी देश की आर्थिक स्थिति बेहतर रही, रफ्तार ऐसी रही तो हम भविष्य में तीसरी शक्ति बनेंगे: राव इंद्रजीत 

हरियाणा सरकार का औद्योगिक क्षेत्र में 75% आरक्षण अच्छा फैसला, लेकिन मामला सुप्रीम कोर्ट में अटका

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। भालखी माजरा में प्रस्तावित एम्स अहीरवाल के लिए बेनायाब तोहफा होगा जो क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित करेगा। एम्स के बनने के बाद क्षेत्र में बेरोजगारी, स्वास्थ्य सेवाएं के साथ विकास का नये आयाम स्थापित होंगे। आने वाली 16 फरवरी को प्रधानमंत्री इसका शिलान्यास करके अहीरवाल के विकास के लिए बेहतरीन उपहार देंगे। क्षेत्र की जनता की ज्यादा उपस्थिति इस अवसर पर मोदी का शुक्रिया अदा कर उऋण होने का कार्य करेगी। उपरोक्त उद्गार सोमवार को केंद्रीय सांख्यिकी एवं योजना राज्य मंत्री तथा नीति विभाग के उपाध्यक्ष राव इंद्रजीत सिंह ने लोक निर्माण विषय गृह में उपस्थित लोगों के समक्ष व्यक्त किये। इसे पूरा उन्होंने मंडी अटेली की अनाज मंडी में भी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए रैली में पहुंचने का निमंत्रण दिया। वहां पर उनके साथ सांसद चौधरी धर्मवीर, प्रदेश के मंत्री ओम प्रकाश यादव, अटेली के विधायक सीताराम जिला प्रधान दयाराम यादव, भाजपा नेता सुरेश शर्मा, बंजरग लाल शर्मा सहित अनेक गणमान्य मारने लोग उपस्थित थे। अटेली और नारनौल पहुंचने पर राव इंद्रजीत सिंह का पगड़ी पहनाकर व फूलों के बुक के देकर स्वागत किया गया।

उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल के दौरान देश में जो तरक्की हुई वह इससे पहले नहीं हुई। देश को नरेंद्र मोदी के रूप में बेहतर नेतृत्व मिला है। उन्होंने एम्स को लेकर एक किस्सा भी सुनाया और कहा कि क्षेत्र में स्वास्थ्य को लेकर बेहतरीन सेवाएं नहीं थी। प्रस्तावित एम्स को लेकर जेपी नड्डा से भी चर्चा हुई थी और बड़ी मेहनत के बाद क्षेत्र को यह तौहफा मिला।

विकसित भारत की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि हम आबादी के क्षेत्र में सबसे बड़े हैं। हमारे बाद चीन का नंबर है । आज हम आर्थिक क्षेत्र में चीन से भी पहले नंबर पर आ रहे हैं ।हिंदुस्तान ने अतीत से विश्व को रास्ता दिखाया है, जो आज भी जारी है। आठवीं से 18वीं शताब्दी तक विश्व में हमारी 24 से 27% आर्थिक स्थिति थी। उस समय अमेरिका दूर-दूर तक नहीं था। अमेरिका के आर्थिक स्थिति में बेहतर होने के बाद भी हमारी स्थिति सुदृढ़ थी। अंग्रेजों के आगमन से पूर्व जो आर्थिक स्थिति 27% थी अंग्रेजों के जाने के बाद बिगड़ी। अंग्रेजों ने हमारे देश को पूरी तरह से निचोड़ा। उनके जाने के बाद हमारी आर्थिक स्थिति साढे तीन प्रतिशत रह गई थी। 

श्री राव ने कहा कि 10 साल के मोदी शासन काल में आर्थिक स्थिति बेहतर हुई जो पहले नहीं थी। यह कोई हवा बाजी में नहीं कहा जा रहा, आंकड़े इस बात के गवाह है। उन्होंने कहा कि कोविड के समय हमें कमजोर देश समझा जाता था। हमने कोविड की वैक्सीन विकसित करके विश्व को दी, और अपनी शक्ति का अहसास करवाया। कोविड से पहले और कोविड के बाद में हमारी स्थिति 6% बढ़ी जबकि ब्रिटेन की दो से तीन प्रतिशत तक ही बढ़ोतरी रही। देश को मोदी का सशक्त नेतृत्व मिला। उनकी बदौलत भविष्य में देश आर्थिक महाशक्ति बनने जा रहा है।

गुरुग्राम के सांसद ने कहा कि अहीरवाल सैनिक बाहुल्य क्षेत्र है। पाली गोठड़ा का सैनिक स्कूल इसी कारण बनाया गया। हमने मातनहेल या किसी दूसरे क्षेत्र का हक नहीं काटा अपितु हमारे हक को अधिकार पूर्वक हासिल किया है।

डेडीकेट रेल कॉरिडोर योजना को लेकर उन्होंने कहा कि इस पर पौने दो लाख करोड रुपए का खर्चा आएगा। इसका फायदा यह होगा कि सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाओं में कमी आएगी और सड़कों पर वाहनों का घनत्व भी काम होगा। इसके साथ कोरिडोर के दोनों ओर औद्योगिक क्षेत्र विकसित होंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने एक बेहतरीन फैसला किया है कि प्रदेश के युवाओं को 75% का रोजगार दिया जाएगा लेकिन चूंकि है मामला सुप्रीम कोर्ट में अटक गया है इसलिए इसमें समय लग सकता है। कॉरिडोर के कारण विकसित औद्योगिक क्षेत्र होने पर युवाओं के लिए विकास के नए आयाम खुलेंगे और बेरोजगारी की दर कम होगी।

उन्होंने भिवानी महेंद्रगढ़ के सांसद धर्मवीर सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि आज वह देश में सबसे ज्यादा मांग उठने वाले सांसद हैं। वह क्षेत्र के विकास के साथ किसानों के मामलों को बड़ी बुलंद आवाज से उठाते रहे हैं। जब तक हमारे ऐसे जनप्रतिनिधि रहेंगे क्षेत्र के साथ किसी प्रकार का अन्याय नहीं हो सकता। 

इस पूर्व भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा से सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि विकास को लेकर केंद्र का बजट 47 लाख करोड़ से ज्यादा है। बजट में हर क्षेत्र के हिसाब से राशि निर्धारित की गई है। बजट बनने के बाद योजना बनती है। इससे पहले पंचवर्षीय योजनाएं बनती थी लेकिन मोदी के नेतृत्व में नीति आयोग बनाया गया। जिसका परिणाम है क्षेत्र में बेहतरीन सड़के देखने को मिली। इसके साथ देश के 142 करोड लोगों के स्वास्थ्य के लिए पहली बार आयुष्मान भारत योजना से जोड़ा गया। केंद्रीय योजनाओं और बजट को लेकर देश की जनता को 10 साल पहले पता नहीं लगता था। उन्होंने उदाहरण देकर कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में रेलवे का कायाकल्प हो गया। अब रेल ऐसी दिखाई देती है जैसे कहीं हवाई जहाज में यात्रा कर रहे हो। विकास के लिए दो ही आदमी जिम्मेवार हैं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अहीरवाल के राव राजा इंद्रजीत सिंह।

इस अवसर पर हरियाणा के राज्य मंत्री ओम प्रकाश यादव, भाजपा के जिला प्रधान दयाराम यादव, लोकसभा गुरुग्राम के प्रभारी मनीष मित्तल, बाबूलाल पटीकरा, जेपी सैनी, हफैड प्रशासक छोटेलाल यादव, भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल शर्मा, भाजपा कार्यकारिणी की सदस्य लक्ष्मी सैनी सहित भाजपा कार्यकर्ता तथा इलाके के सैकड़ो गणमान्य लोग उपस्थित थे।

– टिकट पक्की, कार्यकर्ताओं के समक्ष कंफर्म किया

उम्र के 73 पड़ाव पार करने को लेकर आज राव राजा ने कार्यकर्ताओं के बीच टिकट मिलने की बात कंफर्म कर दी। उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व द्वारा 75 पर के लोगों को टिकट न देने का फैसला किया गया है। मैं तो अभी 74वीं साल में लगा हूं। उन्होंने कहा कि एम्स को लेकर क्षेत्र के लोगों में जो उत्साह देखने को मिल रहा है। उसके देखने के बाद अब मैं अपने आप को 47 साल का महसूस कर रहा हूं। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!