कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी के अनुरोध पर दीपेंद्र पहुंचे बिरहेड़ा समर्थकों के बीच

पिछले 10 वर्ष के दौरान कोई बड़ी परियोजना हरियाणा में नहीं आई 

कांग्रेस संगठन मजबूत कमजोर है तो मौजूदा गठबंधन सरकार 

भाजपा सरकार की नाकामी को गांव गांव में लोगों को बताएंगे

फतह सिंह उजाला 

बिरहेड़ा/पटौदी 29 जनवरी । भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी की गठबंधन सरकार ने अपने कार्यकाल में हरियाणा भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के मामले में नंबर वन बनाने का काम किया है। हरियाणा में  भाजपा सरकार की नाकामियों को कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता गांवों  में पहुंचकर लोगों को बताते हुए जागरूक करेंगे । यह बात कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने अपने पटौदी प्रवास के दौरान बिरहेड़ा मोड पर कांग्रेस के पूर्व विधायक स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पुत्री कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी के द्वारा कार्यकर्ताओं को संबोधित  करते हुए कही। 

इस मौके पर सांसद दीपेंद्र हुड्डा के साथ मुख्य रूप से पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव, पूर्व मंत्री सुखवीर कटारिया, पूर्व मंत्री जगदीश यादव, पूर्व मंत्री मुन्नीलाल रंगा, विधायक राव दान सिंह, मुकेश शर्मा, मार्केट कमेटी पटौदी के पूर्व अध्यक्ष सतबीर पहलवान सहित और भी नेता मौजूद रहे। यहां पहुंचने पर राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा का क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी के द्वारा फूल माला पहनकर जोरदार स्वागत किया गया। समर्थकों ने नारे लगाए दीपेंद्र तुम आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं। कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी के अनुरोध पर विशेष रूप से बिरहेड़ा में पेट्रोल पंप पर पहुंचे दीपेंद्र ने कहा स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी के साथ में हमारे पारिवारिक संबंध रहे हैं । पर्ल चौधरी अपने स्वर्गीय पिता की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ते हुए जन सेवा के संकल्प के साथ लोगों की सेवा के लिए दृढ़ संकल्पित है । अपने कार्यकाल में स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी के द्वारा पटौदी के विकास के लिए अभूतपूर्व कार्य किए गए।

कांग्रेस जनों के बीच पहुंचे दीपेंद्र हुड्डा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा पिछले 10 वर्ष के दौरान हरियाणा में गठबंधन सरकार के कार्यकाल में कोई भी बड़ी परियोजना मेट्रो, पावर प्लांट, उद्योग इत्यादि ना तो लगी और न ही आई है । इतना ही नहीं हरियाणा सरकार के द्वारा बड़ी परियोजना बनाई ही नहीं गई । केवल और केवल गठबंधन सरकार और नेताओं के द्वारा घोषणा ही की गई है । दीपेंद्र ने कहा पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व और कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान की अध्यक्षता में हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस के बहुमत की सरकार अवश्य बनेगी । हरियाणा प्रदेश में सभी कांग्रेस जन कांग्रेस का संकल्प पत्र घर-घर तक पहुंचाने का कार्य करेंगे । इसके साथ ही घर-घर कांग्रेस और हर घर कांग्रेस अभियान के तहत हरियाणा के प्रत्येक घर में पहुंचकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं के द्वारा व्यक्तिगत रूप से संपर्क भी किया जाएगा । उन्होंने सवालों के जवाब में कहा कांग्रेस संगठन किसी भी नजरिया से कमजोर नहीं है । कांग्रेस संगठन और नेता पूरी तरह से एकजुट और मजबूत है । हरियाणा में कमजोर है तो केवल और केवल मौजूद भाजपा  सरकार ही कमजोर है । आज पूरे प्रदेश में जिस प्रकार का लोगों के बीच में उत्साह और  रोष देखा जा रहा है, उसके अनुसार 2024 के विधानसभा चुनाव में हरियाणा में राजनीतिक परिवर्तन होना निश्चित है।

इस मौके पर कांग्रेस नेता पंकज डावर, सरपंच मोतीराम, रमेश खण्डेवला, पूर्व डीएसपी विक्रम सिंह चौहान जाटौली, गुड़गांव बार कौंसिल के पूर्व अध्यक्ष संतोख सिंह, अधिवक्ता सूबे सिंह यादव, पूर्व पार्षद शालू राठी, रोटरी  ब्लड बैंक प्रेसिडेंट मुकेश शर्मा, पूर्व पार्षद हेलीमंडी प्रवीण यादव, बिरहेड़ा सरपंच गजराज सिंह, आलमदी के सरपंच जयपाल यादव, गुगाना के सरपंच अशोक चौहान, कारोला के सरपंच रोहतास पंडित और मेहचाना के सरपंच भालू, बसुंडा के पूर्व सरपंच नरेश, हकदरपुर के पूर्व सरपंच प्रवीण, शर्मा, गदाईपुर के पूर्व सरपंच रामभगत के अलावा गांव आलमदी बिरहेड़ा पालड़ी कोरोला मेहचाणा गुगाना सिवाड़ी सुंदरपुर जरायु  खेड़ा खुरामपुर, जाटोली, मुशेदपुर, शेरपुर, मिर्ज़ापुर, देवलावास, डाबोदा, बासुंडा, रणसिका,लोकरी, लोकरा, नयागाँव के गणमान्य ग्रामीण मौजूद रहे।

कथनी-करनी में जमीन और आसमान का अंतर

यहां आगमन पर सांसद दीपेंद्र हुड्डा का अभिनंदन करते हुए कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने आगामी 7 मार्च को अपने स्वर्गीय पिता भूपेंद्र चौधरी की पुण्यतिथि के मौके पर आने के लिए दीपेंद्र को अनुरोध किया। इस मौके पर पर्ल चौधरी ने कहा भाजपा की कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर है । जन-जन के आक्रोश से कांग्रेस आमजन को अवगत कराएगी । उन्होंने कहा भारतीय महिला पहलवानों ने अखाड़े में विरोधी पहलवानों को धूल चटाई, लेकिन डबल इंजन की सरकार ने इन्हीं महिला पहलवानों को खून के आंसू रुलाते हुए अवॉर्ड लौटाने के लिए मजबूर कर दिया। मणिपुर में जो कुछ महिलाओं के साथ हुआ वह किसी से छिपा हुआ नहीं है । इसी प्रकार मोदी सरकार ने दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने का वादा करते युवाओं से खिलवाड़ किया । 10 वर्ष में ईमानदारी से मोदी सरकार के द्वारा 2 करोड़ रोजगार ही उपलब्ध करवाए जाते तो आज 80 करोड लोगों का जीवन स्तर बेहतर हो जाता। महंगाई चरम पर है, जिसके कारण गरीब किसान मजदूर कमेरा वर्ग में  भी आक्रोश चरम पर है। इसी प्रकार से किसानों को भी एमएसपी नहीं मिल रहा,  काले कृषि कानून को वापस करने के आंदोलन में सैकड़ो किसान के द्वारा अपनी शहादत दी गई । आज प्रत्येक वर्ग में भाजपा सरकार की नीतियों को लेकर आक्रोश और रोष बना हुआ है।

राजीव गांधी होते तो राम मंदिर पहले बन जाता

पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा भाजपा धर्म की आड़ में और राम मंदिर के नाम पर आम लोगों को गुमराह कर रही है। सच्चाई यह है कि अयोध्या में राम मंदिर का ताला पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने खोला । काश राजीव गांधी जीवित रहते तो अयोध्या में राम मंदिर पहले ही बन गया होता। इसके अलावा इस बात को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले और आदेश पर ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो सका है। उन्होंने कहा भगवान राम कण-कण और घट-घट में व्याप्त हैं। राम भक्त हनुमान ने तो अपनी छाती चीर कर भगवान राम के दर्शन करवा दिए थे । भाजपा राम मंदिर के नाम पर केवल और केवल अपना राजनीतिक एजेंडा ही चल रही है।