राज्यपाल ने उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए विद्यार्थियों से कहा, तनाव रहित होकर करें परीक्षा की तैयारी

गुरूग्राम, 29 जनवरी। हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने सोमवार को गुरूग्राम में स्कूली विद्यार्थियों के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम सुनने के साथ ही सभी विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा व उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। गुरूग्राम में यह कार्यक्रम सेक्टर 43 स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के सभागार में आयोजित किया गया था। जिसमें प्रधानमंत्री के नई दिल्ली स्थित भारत मंडपम में आयोजित परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के सातवें संस्करण का लाइव प्रसारण किया गया था।

राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने स्कूली विद्यार्थियों के समक्ष प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए कहा कि परीक्षाओं में विद्यार्थियों को ज्यादा तनाव लेने की जरूरत नही है और फ्री माइंड से उन्हें परीक्षा देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कामयाबी के साथ साथ एक बेहतर इंसान बनना भी जीवन की अहम कड़ी है। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि बच्चों में नैतिक मूल्यों को भी भरें और संस्कारों को लेकर उनके साथ रोजाना बातचीत की जाए। रोजाना अगर संस्कार की बात होगी तो बच्चे स्वयं ही नैतिक मूल्य व संस्कारों के प्रति सजग रहेंगे। साथ ही उन्हें तनाव प्रबंधन के गुर भी सिखाएं ताकि जीवन में कैसी भी परीक्षा हो वे पूरी धैर्यता के साथ आगे बढ़ सकें। उन्होंने कहा कि इसी से स्कूल, परिवार, समाज का नाम रोशन होगा साथ ही हम सभी एक बेहतर भारत बनाने की ओर अग्रसर होंगे। राज्यपाल ने इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित सभी विद्यार्थियों व स्कूल स्टाफ के साथ समूह चित्र भी करवाया।

इस अवसर पर गुरूग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव, नगर निगम गुरूग्राम से संयुक्त आयुक्त विजय यादव, जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन, जिला परियोजना संयोजक शील कुमारी, डीआईओ विभु कपूर, स्कूल के प्राचार्य दिनेश कुमार सहित स्कूल का स्टॉफ व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!