जापान के एहिमे राज्य के गवर्नर के नेतृत्व में 70 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार शाम को गुरुग्राम में अजु निहोन एडुटेक सेंटर का दौरा किया और यहां प्रशिक्षुओं के साथ बातचीत की।

गुरूग्राम. 25 जनवरी, 2024: निवेश के अवसरों की तलाश करने और कुशल जनशक्ति की सोर्सिंग के रास्ते पर, जापान के एहिमे प्रीफेक्चर के गवर्नर टोकिहिरो नाकामुरा ने बुधवार शाम को एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया। प्रतिनिधिमंडल में एहिमे आर्थिक और श्रम विभाग, औद्योगिक नीति प्रभाग, औद्योगिक मानव संसाधन प्रभाग, एहिमे प्रीफेक्चर लघु और मध्यम उद्यम एसोसिएशन, और अन्य प्रतिनिधि संघों के साथ-साथ बड़े उद्योगों और बैंकों के 70 वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।

बुधवार को प्रतिनिधिमंडल ने गुरुग्राम में अजु निहोन एडुटेक सेंटर का दौरा किया और यहां प्रशिक्षुओं से बातचीत की।

एहिमे प्रान्त के गवर्नर तोकिहिरो नाकामुरा ने कहा कि भारत में निवेश के अवसरों के अलावा, प्रतिनिधिमंडल भारत से कुशल जनशक्ति प्राप्त करने की संभावनाएं तलाश रहा है। “इसलिए हमने गुरुग्राम में अजु निहोन एडुटेक सेंटर का दौरा किया। यहां विभिन्न कौशलों के साथ-साथ जापानी भाषा में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे छात्रों से बातचीत करके हम प्रभावित हुए हैं। हम विनिर्माण और आतिथ्य क्षेत्र में युवाओं को शामिल करना चाहते हैं।”

तोकिहिरो नाकामुरा ने कहा कि अब तक एहिमे राज्य वियतनाम, फिलीपींस और चीन से कुशल जनशक्ति प्राप्त कर रहा था लेकिन अब इस उद्देश्य के लिए भारत पर भी विचार किया जाएगा।

यहां प्रशिक्षुओं ने जापानी भाषा में अपना परिचय दिया और आने वाले प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें दिए जा रहे प्रशिक्षण के स्तर की प्रशंसा की।

निहोन एडुटेक के संस्थापक कृष्णन नारायण और एजेयू ग्रुप ऑफ जापानी होटल्स के प्रकाश यादव ने प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया।

“एहिम प्रान्त के गवर्नर टोकिहिरो नाकामुरा के नेतृत्व में एहिम प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी करना जापानी होटलों के अजु समूह के लिए गर्व का क्षण था। एक प्रस्तुति में, मैंने उन्हें अजू होटल के साथ-साथ अजू निहोन एडुटेक सेंटर के कार्यों से परिचित कराया, ”प्रकाश ने कहा कि स्थानीय युवाओं को कौशल विकास के अवसर प्रदान करने के लिए जल्द ही राजस्थान के नीमराणा में एक नया प्रशिक्षण केंद्र स्थापित किया जाएगा।

एहिमे प्रीफेक्चर के गवर्नर तोकिहिरो नाकामुरा के साथ एहिमे प्रीफेक्चुरल असेंबली के अध्यक्ष यासुतो ताकायामा भी थे; सातोशी ओकी, एहिमे प्रीफेक्चर ओवरसीज बिजनेस डेवलपमेंट सपोर्ट सलाहकार; ताकेहिको मात्सुडा, निदेशक, आर्थिक और श्रम विभाग; काज़ुमा मोरी, औद्योगिक नीति प्रभाग प्रबंधक; कज़ुकी किकुची, औद्योगिक नीति प्रभाग अनुभाग प्रमुख; काज़ुकी मुराकामी, निदेशक, औद्योगिक नीति प्रभाग; हिरोशिगे ताकाहाशी, प्रमुख, औद्योगिक मानव संसाधन प्रभाग, और अन्य।

error: Content is protected !!