मुख्य सचिव संजीव कौशल ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में इस उपलब्धि के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव को किया सम्मानित

डीसी निशांत कुमार ने इस उपलब्धि पर जिला वासियों को दी बधाई

गुरूग्राम, 25 जनवरी। गुरूग्राम जिला ने नव मतदाताओं के पंजीकरण व निर्वाचन सम्बन्धी गतिविधियां विशेषकर समय पर संशोधित मतदाता सूची तैयार करने में सराहनीय कार्य करने पर प्रदेश भर में पहला स्थान प्राप्त किया है। इस उपलब्धि के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने आज कुरूक्षेत्र में 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम प्रदेश के मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल से सम्मान प्राप्त किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस उपलब्धि को जिलावासियों के साथ साँझा करते हुए बताया की जिला के सभी सहायक निर्वाचक पंजीयन अधिकारी, 18 से 19 वर्ष आयु के नव मतदाता, मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम से जुड़ने वाले मतदाता व विभिन्न स्वयं सेवी संस्था बधाई के पात्र है। भारत निर्वाचन आयोग ने पांच मानक तय किए थे। जोकि अधिकतम पंजीकरण, नव मतदाताओं की भागीदारी, जनसंख्या के घनत्व के आधार पर पंजीकरण, मतदाताओं के लिंगानुपात तथा शिकायत निवारण थे। गुरूग्राम जिला ने पहले तीन मानको में प्रथम स्थान प्राप्त किया। मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल ने भी इस उपलब्धि के लिए जिलावासियों को बधाई दी है। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में जिला के तहसीलदार (निर्वाचन) राजेंद्र सिंह तथा सोहना की कानूनगो क्षमा शर्मा को भी पुरस्कृत किया गया।

error: Content is protected !!