गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय समारोह की ताऊ देवीलाल स्टेडियम परिसर में हुई फुल ड्रेस रिहर्सल ……

एडीसी हितेश कुमार मीणा ने रिहर्सल में तैयारियों को दिया अंतिम रूप

पुलिस और एनसीसी की टुकड़ियों ने किया मार्च पास्ट, स्कूली विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी

गुरूग्राम, 24 जनवरी। स्थानीय ताऊ देवीलाल स्टेडियम परिसर में आज गणतंत्र दिवस समारोह का अंतिम पूर्वाभ्यास किया गया, जिसमें अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार मीणा ने तैयारीयों को अंतिम रूप दिया। यह पूर्वाभ्यास उसी तरह किया गया, जिस तरह से 26 जनवरी को मुख्य समारोह का आयोजन किया जाएगा। मुख्य समारोह में 26 जनवरी को हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे।

मुख्य समारोह में जाने से पहले अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार मीणा ने स्थानीय सिविल लाइंस में शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर वीरों को श्रद्धांजलि दी। उसके बाद उन्होंने ताऊ देवीलाल स्टेडियम परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और तिरंगे झंडे को सलामी दी।

पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा भी परेड की तैयारियों का निरीक्षण करने स्टेडियम पहुंचे। डीसीपी दीपक गहलावत, डीसीपी ट्रैफिक विरेन्द्र विज, डीसीपी मयंक गुप्ता, नगराधीश दर्शन यादव की उपस्थिति में आयोजित हुई इस फाइनल रिहर्सल में परेड कमांडर एसीपी प्रियांशु दीवान ने मार्चपास्ट का नेतृत्व किया। हरियाणा पुलिस जवानों की टुकड़ी की कमान पीएसआई संगीत कुमार, महिला पुलिस की कमान पीएसआई सुमन, ट्रैफिक पुलिस की टुकड़ी की अगुवाई पीएसआई अमित, गृहरक्षी दल का नेतृत्व एसआई सतपाल, एनसीसी गर्वनमेंट कालेज की टुकड़ी का नेतृत्व जतिन कुमार, स्टूडेंट पुलिस कैडेट्स का अल्पना ने, हरियाणा सिविल डिफेंस का निर्भय बेदी ने और राजकीय कन्या विद्यालय जैकबपुरा की टुकड़ी की अगुवाई सुबीना ने की। सतीश कुमार की अगुवाई में हरियाणा सशस्त्र पुलिस के बैंड की धुन पर इन सभी महिला व पुरूष जवानों ने शानदार मार्चपास्ट का प्रदर्शन किया।

इसके बाद पीटीआई राजेंद्र सिंह के निर्देशानुसार सैंकड़ों स्कूली छात्र-छात्राओं ने एक लय ताल में डंबल, लेजियम  व पीटी शो का प्रदर्शन किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने शिवशक्ति,  ब्लू बेल्स पब्लिक स्कूल सैक्टर 10 ने राजस्थानी लोकनृत्य, ब्लू बेल्स स्कूल सैक्टर 4 व राजकीय मॉडल संस्कृति विद्यालय सैक्टर 4-7 की टीम ने संविधान, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जैकबपुरा ने पंजाबी भंगड़ा व गिद्दा की प्रस्तुति दी। कमल पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने इंडिया का संकल्प, राजकीय मॉडल संस्कृति विद्यालय सुशांत लोक  की छात्राओं ने हरियाणवी पगड़ी की शान पर आधारित मनोहारी लोकनृत्य प्रस्तुत किया। अंत में ब्लू बेल्स स्कूल व मॉडल संस्कृति स्कूल के विद्यार्थियों ने डीसी निशांत कुमार यादव के निर्देशन में तैयार किए गए गुरूग्राम एंथम की प्रस्तुति दी। राजकीय कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया।

इस अवसर पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन कसाना, जगदीश अहलावत, संगीता देवी, सुरेंद्र सनेजा, विकास शर्मा, आनंद इत्यादि उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!