अयोध्या में रामलला के आगमन की खुशी में झूमेगा गुरुग्राम : जीएल

— रामलाल के भव्य स्वागत के लिए सज गया गुरुग्राम : जीएल

गुरुग्राम। अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक और शुभ अवसर पर सदर बाजार के हनुमान मंदिर में आयोजित होने वाले सनातन हर्ष महोत्सव की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। रविवार को महोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। अग्रवाल धर्मशाला चौक से अपना बाजार की तरफ सदर बाजार के प्रवेश पर स्वागत द्वारा तैयार किया जा रहा है। इसके साथ ही बाजार के प्रवेश से लेकर अंतिम छोर तक जय श्री राम के झंडे और लड़ियां लगाई गई हैं। सामाजिक समरसता समिति के कार्यकर्ता रविवार को दिनभर तैयारियों में जुटे रहे। देर शाम हनुमान मंदिर पहुंचकर भाजपा हरियाणा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने तैयारियों का जायजा भी लिया।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम सुबह ठीक 9:00 बजे सुंदरकांड के पाठ के साथ आरंभ होगा। तत्पश्चात् भगवान श्री राम की महिमा का गुणगान किया जाएगा। जैसे ही अयोध्या में श्री रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आरंभ होगा, यहां की तमाम गतिविधियों को विराम देकर वहां से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। इसके लिए मंदिर परिसर में एक बड़ी एलइडी स्क्रीन लगाई गई है। जीएल शर्मा ने कहा कि सनातन के 500 वर्षों के संघर्ष, त्याग, बलिदान और तप के बाद भगवान श्री राम की कृपा से यह शुभ अवसर हासिल हुआ है। हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि हमें यह अलौकिक दृश्य अपनी आंखों से देखने का अवसर मिला है। त्रेता युग में भगवान श्री राम 14 साल के वनवास के बाद अयोध्या लौटे थे। अब 500 साल के संघर्ष और बलिदान के बाद भगवान श्री राम पुनः अयोध्या में विराजमान हो रहे हैं, सनातन के लिए इससे गौरव और हर्ष का विषय और कोई नहीं हो सकता। इसीलिए सामाजिक समरसता समिति ने सनातन हर्ष महोत्सव आयोजित किया है।

समिति के वरिष्ठ सदस्य आरपी कौशिक, पवन बंसल, सुखबीर कटारिया ने बताया कि कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आरएसएस के प्रांत संघ चालक माननीय पवन जिंदल जी शिरकत करेंगे जबकि अध्यक्षता भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा करेंगे। भाजपा गुरुग्राम के अध्यक्ष कमल यादव मौजूद रहेंगे। इनके अलावा शहर के कई निवर्तमान निगम पार्षद, जिला पार्षद और अनेक गांड मारने लोग कार्यक्रम में बतौर अतिथि शामिल होंगे। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण अयोध्या से श्री रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण होगा, जिसके लिए आयोजन स्थल पर एक बड़ी एलइडी स्क्रीन लगाई गई है। कार्यक्रम में श्रद्धालुओं के लिए प्रसाद की व्यवस्था रहेगी। कार्यक्रम का समापन भंडारे से होगा।

जीएल शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में केवल रामलला के विग्रह की प्राण पतिष्ठा का दिन नहीं है, बल्कि यह सर्व सनातन के गौरव की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ अवसर है। यह अवसर पीढिय़ों के संघर्ष के बाद आया है।

error: Content is protected !!