दिव्या पाहुजा हत्याकांड में 02 और आरोपी गिरफ्तार, मृतिका दिव्या पाहुजा का शव भी बरामद

गुरुग्राम : 13 जनवरी 2024

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 03.01.2024 को थाना सैक्टर-14, गुरुग्राम में एक सूचना होटल सिटी प्वाइंट नजदीक बस स्टैंड, गुरुग्राम में किसी महिला की हत्या होने के संबंध में प्राप्त हुई। सूचना पाकर थाना सैक्टर-14, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची। जहां पर ज्ञात हुआ की होटल में दिव्या पाहुजा निवासी बलदेव नगर, गुरुग्राम उम्र-27 वर्ष की हत्या कर बॉडी को ठिकाने लगाने के लिए कहीं बाहर ले जाया गया है। मृतिका की बहन की शिकायत पर थाना सैक्टर-14, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाही: उपरोक्त अभियोग में कार्यवाही करते हुए गुरुग्राम पुलिस द्वारा दिनांक 03.01.2024 को ही मुख्य आरोपी अभिजीत सिंह सहित उसके साथी हेमराज व ओम प्रकाश को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया तथा उपरांत वारदात में प्रयोग किया गया हथियार छुपाने में मदद करने वाली एक अन्य आरोपी महिला मेघा को दिनांक 08.01.2024 को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया था।

उपरोक्त अभियोग की वारदात में शव को ठिकाने लगाने वाले 02 अन्य आरोपियों बलराज सिंह गिल व रवि बंगा के विरुद्ध दिनांक 10.01.2024 को लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया। आरोपी बलराज सिंह गिल, रवि बंगा तथा शव के बारे में सूचना देने पर 50-50 हजार रुपए ईनाम घोषित कराया गया।

इसी कड़ी में आगामी कार्यवाही करते हुए अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कल दिनाँक 12.01.2024 को उपरोक्त अभियोग में वांछित 50 हजार रुपयों ले ईनामी आरोपी/बदमाश बलराज गिल निवासी सैक्टर-5, पंचकुला उम्र-55 वर्ष को कोलकाता से तथा अभियोग में मुख्य आरोपी अभिजीत के एक अन्य अन्य साथी आरोपी प्रवेश निवासी घिलोड़ कलां, जिला रोहतक, उम्र 37 वर्ष को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया।

▪️पुलिस पूछताछ:👇🏻

आरोपी प्रवेश ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि यह (प्रवेश) हथियार रखने का शौकीन है और उपरोक्त अभियोग में मुख्य आरोपी अभिजीत को इसने (प्रवेश) अवैध हथियार दिए थे। पुलिस टीम द्वारा आरोपी प्रवेश के कब्जा से 01 पिस्टल व जिन्दा कारतूस बरामद किए गए तथा 02 पिस्टल व 40 जिन्दा कारतूस आरोपी (प्रवेश) की निशानदेही पर दिल्ली से बरामद किए गए है। इसके (आरोपी प्रवेश) खिलाफ हत्या के प्रयास, लूट, मादक पदार्थ रखने, अवैध हथियार रखने इत्यादि अपराधों के करीब आधा दर्जन अभियोग अंकित है।

आरोपी बलराज गिल से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह व उपरोक्त अभियोग में मुख्य आरोपी अभिजीत कॉलेज के समय के दोस्त हैं तथा हिसार साथ पढ़ते थे। आरोपी अभिजीत ने इसको बलराज व रवि को फोन करके बुलाया था। आरोपी बलराज अपने अन्य साथी रवि के साथ बीएमडब्ल्यू गाड़ी में दिव्या पाहुजा के शव को लेकर दिनांक 02.01.2024 की रात को गुरुग्राम से निकले तथा दिनांक 03.01.2024 की सुबह पटियाला से निकलकर शव को भाखड़ा नहर में फेंक दिया और गाड़ी को पटियाला बस स्टैंड पर खड़ी करके वहां से भाग गए। इस दौरान ये पुलिस से बचने के लिए उदयपुर, जयपुर गए तथा वहां से बस पकड़कर कानपुर गए और कानपुर से ट्रेन के माध्यम से कोलकाता गए। कोलकाता पहुंचकर बलराज व रवि अलग हो गए।

पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त अभियोग में अब तक कुल 06 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस टीम द्वारा मृतिका दिव्या पाहुजा के शव को भी टोहाना नहर से बरामद किया गया है। शव की फोटो देखकर दिव्या पाहुजा के परिवार वालों ने शव की मौखिक रूप से पहचान की है। शव की शिनाख्त की पुष्टि करने के लिए दिव्या पाहुजा के परिवार को शव बरामदगी के स्थान पर ले जाया जा रहा है।

▪️आगामी कार्यवाही: आरोपियों से पूछताछ की जा रही है जिसे माननीय न्यायालय में पेश करके नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!